Home National इस्लामी कट्टरपंथियों का हिंदुओं पर हमला, दुकानें और घर क्षतिग्रस्त

इस्लामी कट्टरपंथियों का हिंदुओं पर हमला, दुकानें और घर क्षतिग्रस्त

8
0

बांग्लादेश में इस्लामवादियों द्वारा एक हिंदू परिवार के घर में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। घटना रविवार (15 जनवरी) की शाम की है। यहाँ मुस्लिमों की भीड़ ने बांग्लादेश के ढाका डिवीजन में गोपालगंज जिले के कोटालीपारा उपजिला के उत्तर कांडी गाँव में एक हिंदू परिवार के घर पर हमला कर घर को क्षतिग्रस्त कर दिया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंसक भीड़ ने एक हिंदू युवक पर फेसबुक पोस्ट में ईशनिंदा करने और स्थानीय मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ‘आहत’ करने का आरोप लगाया। इसके तुरंत बाद इस्लामवादियों ने हिंदू लड़के के रिश्तेदार के घर पर हमला कर दिया और संपत्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, टार्गेट हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

द डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, हिंदू समुदाय से संबंधित कुल 8 दुकानों और 4 घरों पर हमला किया गया। स्थिति को शांत करने के लिए, उत्तर कांडी गाँव में पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को तैनात किया गया है। जिस हिंदू लड़के पर कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने ईशनिंदा का आरोप लगाया गया है, वह कथित तौर पर पिछले 7 वर्षों से भारत में रह रहा है। इसके अलावा, उसकी माँ और बहन सहित उसके परिवार के अन्य सदस्य भी करीब 3 महीने पहले भारत आ गए थे।

उसके पिता ने कथित तौर पर लगभग एक सप्ताह पहले अपना घर और संपत्ति बेच दी थी और भारत भी आ गए थे। हिंदू लड़के के एक चचेरे भाई ने इस्लामवादियों द्वारा किए गए हमले को याद करते हुए कहा, ”रविवार को, हमने लगभग 400-500 लोगों को हमारे घर में आते और हमारे घर में तोड़फोड़ करते देखा।”

उन्होंने कहा कि उत्तर कांडी गाँव में हिंदू परिवार अब डर के माहौल में जी रहे हैं। कोटालीपारा पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी (ओसी) मोहम्मद जिल्लुर रहमान के अनुसार, इलाके में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया, ”अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है। मामले को लेकर हमें कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि कोई शिकायत दर्ज की जाती है, तो जाँच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

इस बीच, स्थानीय उलेमा परिषद के एक सचिव ने इस घटना के खिलाफ अपनी बात राखी और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है।