Home National आज की ताजा खबर LIVE: PM मोदी ने पुतिन को बताया कि...

आज की ताजा खबर LIVE: PM मोदी ने पुतिन को बताया कि आज का युग युद्ध का नहीं है: जापानी प्रधानमंत्री | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 20 March 2023

10
0

  • 20 Mar 2023 04:36 PM (IST)

    PM मोदी ने पुतिन को बताया कि आज का युग युद्ध का नहीं है: जापानी प्रधानमंत्री

    भारत दौरे पर आए जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि जापान यूक्रेन के खिलाफ रूस के हमले की कड़ी निंदा करता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यह बताया कि आज का युग युद्ध का नहीं है.

  • 20 Mar 2023 04:14 PM (IST)

    श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में 25 मार्च को सुनवाई

    मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में 25 मार्च को महेंद्र प्रताप की रिवीजन याचिका पर सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप ने शाही ईदगाह के अमीन सर्वे की मांग की है. 25 मार्च को न्यायालय फैसला सुना सकता है.

  • 20 Mar 2023 04:02 PM (IST)

    कर्नाटक में ग्रेजुएट बेरोजगारों को 3000 और डिप्लोमा होल्डर्स को 1500 देगी कांग्रेस: राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के बेलगावी में कहा है कि मोदी सरकार बेरोजगारी कम करने के लिए कुछ नहीं कर रही है. कर्नाटक में सरकार बनने पर कांग्रेस ग्रेजुएट्स बेरोजगारों को 2 साल तक हर महीने 3000 रुपए देगी और डिप्लोमा होल्डर्स को 2 साल तक हर महीने 1500 रुपए देगी.

  • 20 Mar 2023 03:50 PM (IST)

    पंजाब: वारिस पंजाब दे के 5 सदस्यों के खिलाफ लगाया गया NSA

    वारिस पंजाब दे के जिन 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, पंजाब पुलिस ने उन पर NSA लगाया है.

  • 20 Mar 2023 03:45 PM (IST)

    अमृतपाल अभी भी फरार, पकड़ने के प्रयास जारी: पंजाब पुलिस

    IGP पंजाब सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है. पुलिस उसे पकड़ने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. अफवाहें फैलाई जा रही हैं. पंजाब पुलिस साफ कह रही है कि गिरफ्तारी अभी बाकी है और गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

  • 20 Mar 2023 03:31 PM (IST)

    पंजाब में शांति है और स्थिति स्थिर है: IGP पंजाब

    आईजीपी पंजाब सुखचैन सिंह गिल ने कहा है कि राज्य में शांति है, स्थिति स्थिर है. वारिस पंजाब दे के कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. उनके खिलाफ केस दर्ज थे. अभी तक 114 लोगों ने शांति खराब करने की कोशिश की है. पहले दिन 78 लोग गिरफ्तार हुए और दूसरे दिन 34 लोग गिरफ्तार किए गए. 10 हथियार बरामद किए गए हैं.

  • 20 Mar 2023 03:14 PM (IST)

    ED ने किया सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका का विरोध

    मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले ईडी ने सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया है. ED ने कहा है कि अगर सत्येंद्र जैन को जमानत दी जाती है मामले में गवाहों की जान को खतरा हो सकता है. जमानत के लिए ट्रिपल टेस्ट को पास करना होगा.

  • 20 Mar 2023 03:00 PM (IST)

    कर्नाटकः राहुल गांधी ने बेलगावी में शुरू किया युवा क्रांति समागम

    कर्नाटक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेलगावी में युवा क्रांति समागम का शुभारंभ किया.

  • 20 Mar 2023 02:50 PM (IST)

    मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 अप्रैल तक बढ़ी

    आबकारी नीति से जुड़े CBI के केस में मनीष सिसोदिया को ED हिरासत से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिय कोर्ट में पेश किया गया. राउज एवेन्यू कोर्ट ने CBI केस में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 3 अप्रैल तक बढ़ाई. CBI केस में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही थी. CBI ने कोर्ट से कहा कि मामले में जांच अभी जारी है.

  • 20 Mar 2023 02:31 PM (IST)

    फर्जी PMO अधिकारियों के सामने लेट गया जम्मू-कश्मीर प्रशासन- फारूक अब्दुल्ला

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘एक व्यक्ति (किरण पटेल) आया, प्रशासन को कहा कि मैं PM कार्यालय में काम करता हूं. प्रशासन ने पता भी नहीं किया कि यह कौन है बस ये लोग उसके सामने लेट गए. कहा जो चाहिए ले लो. बुलेट प्रूफ गाड़ी दी, 5 स्टार होटल में रुकवाया, यहां तक की उसे उरी ले जाकर निरीक्षण करवाया गया.’

  • 20 Mar 2023 02:06 PM (IST)

    राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

    राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. वहीं अभी लोकसभा की कार्यवाही जारी है. संदन में लगातार अडानी मुद्दे पर हंगामा बरपा हुआ है, जिसके चलते गतिरोध बना हुआ है.

  • 20 Mar 2023 01:51 PM (IST)

    लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पहल, अलग-अलग पार्टी के नेताओं से कर रहे चर्चा

    लोकसभा में गतिरोध सुलझाने के लिए स्पीकर ओम बिरला ने पहल की है. वह अलग-अलग दलों के नेताओं से चर्चा कर रहे हैं. स्पीकर का प्रयास है कि सदन चले और बजट व फाइनेंस बिल पर चर्चा होनी चाहिए. अपनी बैठकों में स्पीकर सभी दलों से सदन चलाने का आग्रह कर रहे हैं.

  • 20 Mar 2023 01:43 PM (IST)

    इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी को इस्लामाबाद में किया गया गिरफ्तार

    पीटीआई नेता और पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी को इस्लामाबाद में गिरफ्तार कर लिया गया है. हसन नियाजी कानूनी मामलों पर इमरान खान के सलाहकार के रूप में भी काम करते हैं.

  • 20 Mar 2023 01:39 PM (IST)

    जयपुर में प्राइवेट अस्पताल मालिकों और डॉक्टरों का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

    जयपुर में राजस्थान राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ प्राइवेट अस्पताल मालिकों और डॉक्टरों ने मार्च किया है. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शकारियों पर लाठीचार्ज किया है.

  • 20 Mar 2023 01:26 PM (IST)

    कृषि मंत्री के बीच हो रही बैठक खत्म, किसान नेताओं ने रखी मांगें

    किसान नेताओं और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ हो रही बैठक खत्म हो गई है. बैठक खत्म होने के बाद किसान नेता कृषि भवन से बाहर निकल आए हैं. उन्होंने अपनी मांग रखी है और कृषि मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा हैं.

  • 20 Mar 2023 01:19 PM (IST)

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से किसान नेताओं की बैठक शुरू

    किसान महापंचायत से पहले संयुक्त किसान मोर्चा का डेलीगेशन केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने पहुंचा है. किसान नेता किसानों को पेंशन, खेती के लिये इस्तेमाल होने वाले बिजली के दाम, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट और एमएसपी गारंटी कानून पर अपनी बात रखेंगे.

  • 20 Mar 2023 12:56 PM (IST)

    पीएम मोदी ने स्वीकार किया G7 हिरोशिमा का शिखर सम्मेलन का निमंत्रण

    जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को G7 हिरोशिमा शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने तुरंत इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है.

  • 20 Mar 2023 12:38 PM (IST)

    जापान के प्रधानमंत्री की यात्रा आपसी संबंधों के लिए रहेगी उपयोगी- PM मोदी

    PM मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री किशिदा और उनके प्रतिनिधिमंडल का भारत में स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि पिछले 1 साल में हम कई बार मिले हैं और हर बार मैंने भारत जापान संबंधों के प्रति उनकी सकारात्मकता और प्रतिबद्धता को महसूस किया है. उनकी आज की यात्रा हमारे आपसी संबंधों की गति के लिए बहुत उपयोगी रहेगी.

  • 20 Mar 2023 12:30 PM (IST)

    लिव इन में रहने वालों का नहीं कराना होगा रजिस्ट्रेशन, SC ने खारिज की याचिका

    सुप्रीम कोर्ट ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने वालों का रजिस्ट्रेशन किए जाने वाली याचिका खारिज कर दी. सीजेआई ने कहा यह कैसी याचिका है, कौन करेगा ये? याचिकाकर्ता ने कहा कि केंद्र सरकार को जिम्मेदारी दी जाए. सीजेआई ने कहा कि हम याचिका खारिज करते हैं.

  • 20 Mar 2023 12:06 PM (IST)

    किसानों के प्रतिनिधियों के साथ सरकार की बैठक, रामलीला मैदान पहुंची बस

    संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधि को सरकार के साथ बैठक में ले जाने के लिए बस रामलीला मैदान पहुंच गई है. थोड़ी देर में संयुक्त किसान मोर्चा के 15 नेता सरकार के साथ मीटिंग के लिए रामलीला मैदान से रवाना होंगे. सरकार किसानों से बातचीत करना चाहती है.

  • 20 Mar 2023 12:03 PM (IST)

    OROP मामलाः SC का आदेश, 70 साल से अधिक उम्र के पेंशनर्स को करें पूरा भुगतान

    OROP के बकाया पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 70 साल से अधिक उम्र के पेंशनर्स को 30 जून, 2023 तक पूरा भुगतान किया जाए. कुल पेंशनर्स की संख्या करीब 25 लाख है और एरियर करीब 28 हजार करोड़ रुपए बन रहा है. बजटरी आउटले 22-2023 का 5 लाख करोड़ का है और 1.2 लाख करोड़ फरवरी में पहले दिया जा चुका है. 28 हजार करोड़ रुपए का एरियर 2019 से दिया जाना है.

  • 20 Mar 2023 11:55 AM (IST)

    13 मार्च से चल रहा ड्रामा बिना PM के इशारे के नहीं हो सकता- कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी

    अडानी मामले पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, ’13 मार्च से जो ड्रामा चल रहा है, वो बिना प्रधानमंत्री के इशारे के नहीं हो सकता. आज एक बार फिर संसद को चलने नहीं दिया गया. हम क्या मांग रहे हैं? आजादी के बाद सबसे बड़े घोटाले की सिर्फ एक जेपीसी जांच.’

  • 20 Mar 2023 11:49 AM (IST)

    जापान के प्रधानमंत्री फुमियो और PM मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत

    जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत हुई है.

  • 20 Mar 2023 11:38 AM (IST)

    अमृतपाल पर कार्रवाई का गया कड़ा मैसेज, जीरो टॉलरेंस की है नीति- सौरभ भारद्वाज

    आम आमदी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने अमृतपाल पर कहा कि कुछ दिनों से पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस की जो कार्रवाई चल रही है उसके लिए मुख्यमंत्री और पंजाब सरकार को बहुत बधाई देता हूं. ये जो कार्रवाई चल रही है इससे देश और विदेश में एक कड़ा मैसेज गया है कि आम आदमी पार्टी की इस तरह के मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति है. जो लोग कहते थे कि आम आदमी पार्टी की सरकार बॉर्डर के राज्य को नहीं संभाल सकती आज वो लोग चुप है, भगवंत मान ने एक सख्त संदेश दिया है.

  • 20 Mar 2023 11:35 AM (IST)

    संयुक्त किसान मोर्चा और सरकार के बीच आज 12 बजे होगी बैठक

    संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों और केंद्र सरकार के बीच बातचीत होगी. दोपहर 12 बजे ये बैठक की जाएगी. संयुक्त किसान मोर्चा के 15 प्रतिनिधि इस मीटिंग में शामिल होंगे.

  • 20 Mar 2023 11:32 AM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट ने वन रैंक वन पेंशन मामले पर सुनवाई की शुरू

    सुप्रीम कोर्ट ने वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना के तहत सशस्त्र बलों के पात्र पेंशनरों को एरियर के भुगतान से संबंधित मामले की सुनवाई शुरू कर दी है. सीजेआई की बेंच को एजी वेंकटरमणी ने सीलबंद लिफाफे में दस्तावेज सौंपा. सीजेआई ने कहा यह कैसे संभव है कि आपके तथ्यों को दूसरे पक्ष को बताए बिना हम सुनवाई करें. कोर्ट में पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए. यहां सीलकवर का कोई मतलब नहीं है.

  • 20 Mar 2023 11:24 AM (IST)

    पंजाब सरकार ने इंटरनेट बैन और 24 घंटे के लिए बढ़ाया

    पंजाब में कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए राज्य सरकार ने इंटरनेट-एसएमएस पर बैन और 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया है. अब यह बैन मंगलवार यानि 21 मार्च दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगा.

  • 20 Mar 2023 11:04 AM (IST)

    जापान के PM फुमियो किशिदा ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

    जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भारत दौरे पर हैं. इस दौराने उन्होंने दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. किशिदा आज सुबह ही जापान से दिल्ली पहुंचे हैं.

  • 20 Mar 2023 10:54 AM (IST)

    रामसेतु मामले पर सुप्रीम कोर्ट जल्द करेगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट से रामसेतु को लेकर दायर याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सीजेआई से जल्द सुनवाई की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मैटर जल्द लिस्ट होगा. रामसेतु को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग पर अदालत सुनवाई करेगी.

  • 20 Mar 2023 10:43 AM (IST)

    शराब घोटाले में तेलंगाना CM की बेटी कविता ED ऑफिस पहुंचीं

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के कविता दिल्ली शराब नीति मामले में पेशी के लिए प्रवर्तन निदेशालय कार्यलय पहुंची.

  • 20 Mar 2023 10:23 AM (IST)

    एयर इंडिया पेशाब कांडः पीड़िता ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

    एयर इंडिया पेशाब कांड मामले में पीड़िता सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. उसने दाखिल याचिका दाखिल की है. DGCA और एयरलाइन कंपनियों को यात्रियों के दुर्व्यवहार की घटनाओं से निपटने के लिए वैधानिक अनिवार्य SoP और नियमों को निर्धारित करने के निर्देश देने की मांग की गई है. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में शराब परोसने की सीमा निर्धारित करने की मांग उठाई गई है. साथ ही घटना की मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक की मांग की गई है.

  • 20 Mar 2023 10:18 AM (IST)

    मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में विपक्षी दलों की हुई बैठक

    दिल्ली में विपक्षी दलों ने स्टेट हाउस एलओपी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद कक्ष में बैठक की. इस बैठक कई विपक्षी पार्टियों ने हिस्सी लिया है, जिसमें DMK, NCP, SP, RJD, BRS, CPM, CPI, SS, JDU, JMM, MDMK, AAP, VCK,IUML शामिल हुई हैं.

  • 20 Mar 2023 10:10 AM (IST)

    ममता बनर्जी ने साबित किया उनमें और PM मोदी में एक करार हुआ- अधीर रंजन चौधरी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ‘राहुल गांधी विपक्ष के लीडर बने रहे तो नरेंद्र मोदी को कोई टारगेट नहीं कर सकता’ वाले बयान पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘ममता बनर्जी ये मोदी जी के आदेश और निर्देश पर कह रही हैं. ममता बनर्जी ने बंगाल में साबित कर दिया है कि उनमें और PM मोदी में एक करार हुआ है.’

  • 20 Mar 2023 09:38 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में SIU की आतंकवाद से जुड़े मामले छापेमारी

    जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई (SIU) आतंकवाद से जुड़े एक मामले में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में तलाशी ले रही है.

  • 20 Mar 2023 09:36 AM (IST)

    तेलंगाना CM की बेटी कविता आज ED के सामने होंगी पेश

    दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री और BRS प्रमुख के. चंद्रशेखर राव के आवास के बाहर सुरक्षा तैनात की गई. मुख्यमंत्री की बेटी BRS पार्टी MLC के. कविता दिल्ली शराब नीति मामले में आज ED के सामने पेश होने वाली हैं.

  • 20 Mar 2023 09:33 AM (IST)

    राहुल गांधी को निशाना बनाने की हो रही कोशिश- मल्लिकार्जुन खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जो मुद्दे उठाए जा रहे हैं उससे भटकाने की कोशिश हो रही है. भारत जोड़ो यात्रा 46 दिन पहले पूरी हो गई. पुलिस अब सवाल कर रही है कि यात्रा में कौन मिला? यात्रा में लाखों लोग जुड़े थे. भाषण जम्मू-कश्मीर में दिया गया था. उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान यानि कन्याकुमारी से कश्मीर तक मुझे लोगों ने अपनी समस्या सुनाई. राहुल गांधी को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है. हमने कल के लिए समय मांगा है अगर बोलने दिया गया तो जरूर बोलेंगे. लोकतंत्र में ये बोलने भी नहीं देते.

  • 20 Mar 2023 09:10 AM (IST)

    दिल्ली में 4 फीसदी के करीब पहुंची कोरोना संक्रमण दर

    दिल्ली में 19 मार्च को कोरोना के 72 नए मामले आए और कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 3.95 फीसदी हो गई है, जबकि 18 मार्च को कोरोना के 58 नए मामले आए और कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 3.52 फीसदी थी. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कुल 1824 कोरोना टेस्ट किए गए और 53 मरीज ठीक हुए, हालांकि आज भी किसी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई.

  • 20 Mar 2023 08:55 AM (IST)

    कोरोनावायरस के 918 नए केस आए सामने, रिकवरी रेट 98.8 फीसदी

    कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटों में 918 नए केस सामने आए हैं. इस बीच वायरस से 479 लोग ठीक हुए हैं और रिकवरी रेट 98.8 फीसदी है. इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट 2.08 फीसदी है. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई है.

  • 20 Mar 2023 08:46 AM (IST)

    श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज सुनवाई

    श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज आदेश जारी किया जा सकता है. महेंद्र प्रताप सिंह के वाद पर सुनवाई होगी. पिछली तारीख पर श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में एडीजे -6 कोर्ट में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड भी अपनी दलील रख चुका है. करीब 1 घंटे बहस हुई थी. मुस्लिम पक्ष दावे की पोषणीयता पर पहले बहस चाहता है.

  • 20 Mar 2023 08:27 AM (IST)

    राहुल गांधी आज कर्नाटक और केरल के दौरे पर रहेंगे

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे. वह बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही वह केरल भी जाएंगे, जहां यूडीएफ बहुजन संगमम और चाबी सौंपने के समारोह में भाग लेंगे.

  • 20 Mar 2023 08:18 AM (IST)

    जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पहुंचे दिल्ली

    जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा सोमवार की सुबह दो दिवसीय भारत यात्रा पर दिल्ली पहुंच गए हैं. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

  • 20 Mar 2023 08:15 AM (IST)

    अडाणी पर चर्चा के लिए प्रमोद तिवारी ने राज्यसभा में दिया सस्पेंशन नोटिस

    कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने अडानी समूह के व्यावसायिक हितों को बढ़ावा देने में सरकार की भूमिका की जांच करने के लिए एक जेपीसी गठित करने की जरूरत पर चर्चा करने के लिए सस्पेंशन नोटिस दिया.