Home National आज की ताजा खबर Live: हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर कोरोना...

आज की ताजा खबर Live: हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर कोरोना पॉजिटिव | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 18 April 2023

3
0

  • 18 Apr 2023 05:52 PM (IST)

    बीजापुर में विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर नक्सली हमला

    विधायक विक्रम मंडावी के काफिले में नक्सली हमले की जानकारी सामने आई है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक काफिले में शामिल जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप के वाहन पर नक्सलियों ने गोलियां चलाई हैं. नक्सलियों ने उस समय हमला किया जब विधायक विक्रम मंडावी गंगालूर हाट बाजार में नुक्कड़ सभा कर वापस लौट रहे थे. काफिले में शामिल सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

  • 18 Apr 2023 05:23 PM (IST)

    माफिया अतीक के बहन के घर मरियाडीह गांव में पुलिस ने मारा छापा

    माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को पकड़ने के लिए पुलिस ने अब अतीक की बहन के घर पर छापा मारा है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक अतीक की बहन मारियाडीह गांव में रहती है. ऐसा इनपुट मिला है कि शाइस्ता परवीन उसी के घर पर छुपी हुई है. प्रशासन ने मरियाडीह गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है.

  • 18 Apr 2023 03:31 PM (IST)

    मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

    दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट अपना फैसला 26 अप्रैल शाम 4 बजे सुनाएगी.

  • 18 Apr 2023 03:20 PM (IST)

    अतीक अहमद के वकील के घर के पास फेंका गया बम

    अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा के घर के पास बम फेंका गया है. विजय मिश्रा का घर कर्नलगंज इलाके में मौजूद है. इसमें चश्मदीद का कहना है कि हमलावर झोले में बम भरकर लाए थे और कई बम फेंके. हमलावर 30-32 साल की उम्र का था. पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी हुई है.

  • 18 Apr 2023 03:12 PM (IST)

    गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता को जल्द करेंगे गिरफ्तार- STF के DIG

    अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले में स्पेशल टास्क फोर्स के डीआईजी अनंत देव तिवारी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि हम अभी तक गुड्डू मुस्लिम और शाहिस्ता परवीन को गिरफ्तार नहीं कर पाए हैं. हम कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे.

  • 18 Apr 2023 03:00 PM (IST)

    अशरफ के साले सद्दाम की बढ़ी इनामी राशि

    अशरफ अहमद के साले सद्दाम के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया है. सद्दाम के खिलाफ इनामी राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 रुपये हजार कर दिया गया है.

  • 18 Apr 2023 02:07 PM (IST)

    मैं एनसीपी के साथ ही रहूंगा- NCP नेता अजित पवार

    महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में टूट की खबरों के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला करेगी मैं उसके साथ रहूंगा. मैं एनसीपी के साथ था और उसके साथ ही रहूंगा.

  • 18 Apr 2023 02:03 PM (IST)

    स्पाइसजेट की कॉकपिट में अलार्म बजा, दिल्ली लौटी फ्लाइट

    स्पाइसजेट की दिल्ली-श्रीनगर फ्लाइट वापस दिल्ली लौट आई है क्योंकि कॉकपिट में आग लगने की अलर्ट वाली लाइट लगातार जल रही थी. बाद में फ्लाइट कैप्टन की ओर से कोशिश के बाद लाइट जब बंद हो गया और फिर फ्लाइट को आगे के लिए रवाना कर दिया गया. स्पाइसजेट के प्रवक्ता के मुताबिक, AFT कार्गो में आग या धुएं का किसी तरह का कोई जानकारी नहीं मिली.

  • 18 Apr 2023 01:58 PM (IST)

    लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिनों की NIA कस्टडी

    दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिनों की एनआईए कस्टडी में भेज दिया है.

  • 18 Apr 2023 01:27 PM (IST)

    पुलिस कस्टडी में हत्या, यह पुलिस की जिम्मेदारी- दिग्विजय

    अतीक अहमद और अशरफ अहमद हत्याकांड पर बोले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि अतीक और उसका परिवार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहा है. अतीक के गैंग ने हिंदु से ज्यादा मुस्लिमों को प्रताड़ित किया है. उसके बेटे का एनकाउंटर तो पुलिस ने किया, लेकिन पुलिस कस्टडी में हत्या होने पर पुलिस की जिम्मेदारी है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मामले की ईडी और सीबीआई को जांच करनी चाहिए. किन-किन से अतीक से संबंध थे इसका खुलासा होना चाहिए. माफिया का हेड तो गया, बाकी माफिया खत्म होनी चाहिए. साथ ही जिन व्यापारियों के अतीक ने नाम लिए उनके संबंधों का भी खुलासा किया जाना चाहिए.

  • 18 Apr 2023 12:59 PM (IST)

    दिल्लीः अब सुकेश चंद्रशेखर मामले की सुनवाई 16 मई को

    महाठग सुकेश चंद्रशेखर की ओर से दिल्ली के रजोकरी की रहने वाली जपना सिंह नाम की महिला से 4 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले पर पटियाला हॉउस कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया है. पटियाला हॉउस कोर्ट ने ED से चार्जशीट की कॉपी आरोपी को देने का आदेश दिया है. अब अगली सुनवाई 16 मई को होगी.

    दरअसल, जुलाई 2021 में सुकेश ने जपना को लैंडलाइन नंबर से कॉल की खुद को लॉ सेक्रेटरी बताया था. सुकेश पर तिहाड़ जेल में बंद जपना के पति मालविंदर सिंह की सुरक्षा का हवाला देकर और उनसे सहयोग करने की बात कर वसूली करने का आरोप है.

  • 18 Apr 2023 12:42 PM (IST)

    अब एक भी माफिया नहीं डरा सकता- CM योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहल उत्तर प्रदेश को अपराध और दंगों के लिए जाना जाता था, लेकिन अब प्रदेश को उसके विकास के लिए जाना जाता है. आज के समय में एक भी माफिया डरा धमका नहीं सकता.

  • 18 Apr 2023 12:40 PM (IST)

    समलैंगिक विवाह को मान्यता मिलेः मुकुल रोहतगी

    वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि समानता के अधिकार तहत हमें विवाह को मान्यता मिलनी चाहिए क्योंकि सेक्स ओरिएंटेशन सिर्फ महिला-पुरुष के बीच नहीं, बल्कि समान लिंग के बीच भी होता है.

  • 18 Apr 2023 12:25 PM (IST)

    हमें सम्मान से जीने का अधिकारः मुकुल रोहतगी

    समलैंगिक समूहों की ओर से वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि हमें सम्मान से जीने का अधिकार है और यह अधिकार संविधान ने दिया है. हमें विवाह करने का अधिकार है और हमें राज्य सरकार से विवाह को मान्यता और अधिकार मिले.

  • 18 Apr 2023 12:23 PM (IST)

    हम सब कुछ नहीं तय कर सकतेः CJI चंद्रचूड़

    समलैंगिक विवाह पर CJI चंद्रचूड़ ने कहा कि हम सब कुछ नहीं तय कर सकते.

  • 18 Apr 2023 12:22 PM (IST)

    सरकार ने कुछ नहीं कियाः याचिकाकर्ता

    समलैंगिक शादियों पर सुप्रीम कोर्ट के सामने याचिकाकर्ताओं का कहना है कि नालसा और नवतेज जौहर मामलों में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सरकार ने कुछ नहीं किया.

  • 18 Apr 2023 12:18 PM (IST)

    अतीक-अशरफ हत्याकांडः SIT ने तेज की जांच

    अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में एसआईटी की जांच तेज हो गई है. इस वक्त एसआईटी की टीम उन गवाहों से पूछताछ कर रही है, जो लोग हत्या के वक्त अस्पताल परिसर में मौजूद थे. सीसीटीवी और बयानों के आधार पर पुलिस उन गवाहों से कई तरह की जानकारियों को एकत्र करने की कोशिश में जुटी है. इनमें अस्पताल के स्टाफ, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी और आसपास के लोग शामिल हैं जो अस्पताल परिसर में हत्या के वक्त मौजूद थे.

  • 18 Apr 2023 12:09 PM (IST)

    गुड्डू मुस्लिम ने ही बताया था असद और गुलाम का लोकेशन- सूत्र

    प्रयागराज में सूत्र बताते हैं कि गुड्डू मुस्लिम पुलिस का मुखबिर बन चुका था. गुड्डू ने ही असद और गुलाम का लोकेशन बताया था. हत्या वाले दिन अशरफ गुड्डू मुस्लिम के पुलिस का मुखबिर बनने की बात ही कहने वाला था. जेल में बंद रहने के दौरान अशरफ ने एक अधिकारी से गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और अरमान का कॉल लोकेशन बताने का वादा किया था. असद का एनकाउंटर नहीं करने और सरेंडर कराने की भी बात हुई थी. इन्हीं सब बातों की जानकारी गुड्डू मुस्लिम को हुई तो वह पुलिस का साथ देने लग गया.

  • 18 Apr 2023 12:00 PM (IST)

    LGBTQIA+ लोगों की गरिमा पर आघातः मुकुल रोहतगी

    समलैंगिक विवाह को लेकर याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट में पेश वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि सुप्रीम अदालत ने हमेशा अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करने के लिए अंतर-जातीय और अंतर-धार्मिक जोड़ों के अधिकार की रक्षा की है. समलैंगिक शादियों की गैर-मान्यता भेदभाव की तरह है. और यह LGBTQIA+ लोगों की गरिमा पर आघात करती है. LGBTQ+ लोगों की देश की कुल आबादी का 7 से 8% हिस्सा है.

  • 18 Apr 2023 11:50 AM (IST)

    गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की आज पेशी

    गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आज दिल्ली के पटियाला कोर्ट लाया गया है. वह अभी बठिंडा सेंट्रल जेल में कैद है.

  • 18 Apr 2023 11:33 AM (IST)

    हमें भी सम्मान से जीने का अधिकार, बोले-समलैंगिक समूहों के वकील

    समलैंगिक समूहों की ओर से वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि हमें सम्मान से जीने का अधिकार है और यह अधिकार संविधान ने दिया है. हमें विवाह का अधिकार, राज्य सरकार से विवाह को मान्यता मिले और अधिकार मिले. रोहतगी ने कहा कि समानता के अधिकार तहत हमें विवाह को मान्यता मिलनी चाहिए क्योंकि सेक्स ओरिएंटेशन सिर्फ महिला-पुरूष के बीच नहीं, बल्कि समान लिंग के बीच भी होता है. वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि 377 हटाकर सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता को अपराध के दायरे से बाहर कर दिया. मगर बाहर हालात जस के तस हैं.

  • 18 Apr 2023 11:16 AM (IST)

    पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी को फिर से नोटिस

    आय से अधिक संपत्ति मामले में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी को एक बार फिर से पूछताछ के लिए 21 अप्रैल को पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है. इससे पहले 14 अप्रैल को भी चरणजीत सिंह चन्नी से इसी मामले को लेकर पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के मोहाली स्थित हेडक्वार्टर पर करीब 7 घंटे पूछताछ की गई थी.

  • 18 Apr 2023 11:09 AM (IST)

    समलैंगिक विवाह पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

    समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में सुनवाई शुरू हो गई है. केंद्र सरकार ने इसे कानूनी मान्यता देने का विरोध किया है. शीर्ष अदालत में पांच जजों की पीठ इस मुद्दे पर सुनवाई कर रही है.

  • 18 Apr 2023 10:51 AM (IST)

    अतीक अहमद की हत्या मामले में 24 अप्रैल को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    अतीक अहमद की पुलिस कस्टडी में हत्या के मामले में दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 24 अप्रैल को सुनवाई करेगा. जनहित याचिका में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच कराने की मांग की थी. इसके अलावा याचिका में 2017 से उत्तर प्रदेश में अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच सुप्रीम के रिटायर्ड जज की निगरानी में एक्सपर्ट कमिटी से कराने की मांग की गई है. वकील विशाल तिवारी ने ये याचिका दाखिल की है.

  • 18 Apr 2023 10:41 AM (IST)

    फिजी में कांपी धरती, 6.3 तीव्रता का भूकंप

    फिजी एक बार फिर भूकंप के झटकों से कांप उठा है. जानकारी के मुताबिक आज तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई है.

  • 18 Apr 2023 10:36 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की साजिश नाकाम, 5 किलो IED बरामद

    छत्तीसगढ़ में पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. नारायणपुर के राजपुर गांव से पुलिस ने 5 किलो IED बरामद किया है और उसे मौके पर ही नष्ट कर दिया है. पुलिस के मुताबिक जानकारी मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची. इलाके में जांच जारी है और सभी जवान सुरक्षित हैं.

  • 18 Apr 2023 10:05 AM (IST)

    अतीक अहमद के बेनामी निवेश पर भी STF की नजर

    अतीक अहमद के बेनामी निवेश पर भी एसटीएफ की नजर है. STF ने जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक हत्या के पीछे बेनामी संपत्ति भी एक प्रमुख कारण हो सकता है. गुजरात की साबरमती जेल से अतीक मोबाइल से लेकर बाकी तमाम सुविधाएं भी हासिल कर लेता था.

  • 18 Apr 2023 09:56 AM (IST)

    कोरोना के मामलों में आई गिरावट, 24 घंटे में 7633 केस

    Coronavirus in India: कोरोनावायरस के मामलों में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 7633 केस सामने आए हैं. हालांकि इस दौरान 6702 लोग रिकवर भी हुए हैं. देश में अभी 61,233 एक्टिव केस हैं.

  • 18 Apr 2023 09:50 AM (IST)

    दिल्ली के शाहीन बाग में अतीक की बेनामी संपत्ति

    अतीक अहमद की हत्या की जांच में पुलिस को अब दिल्ली के शाहीन बाग क्षेत्र में कई बेनामी संपत्तियां होने की बात सामने आई है. सूत्र बताते हैं कि इन संपत्तियों से हर महीने लाखों रुपये किराया अतीक के कुनबे को मिला करता था. यूपी पुलिस जल्द ही इन संपत्तियों को दिल्ली पुलिस की मदद से चिन्हित करेगी. साथ ही एसटीएफ को अतीक का पिछले दिनों मध्य प्रदेश के एक बड़े हीरा कारोबारी से मनमुटाव की जानकारी मिली है.

  • 18 Apr 2023 09:23 AM (IST)

    लंदनः भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन मामले की जांच करेगी NIA

    लंदन में पिछले महीने भारतीय उच्चायोग के सामने हुए प्रदर्शन मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA करेगी. तब खालिस्तानी समर्थकों ने उच्चायोग के बाहर लगे तिरंगे को उतार दिया था. सूत्र बताते हैं कि इस मामले को कुछ दिन पहले गृह मंत्रालय के काउंटर टेररिज्म एंड काउंटर रेडिकलाइजेशन (सीटीसीआर) डिवीजन की ओर से एनआईए को सौंपा गया था.

  • 18 Apr 2023 08:52 AM (IST)

    करनालः 3 मंजिला इमारत ढही, 4 की मौत

    करनाल में तीन मंजिला राइस मिल की इमारत गिरने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. जबकि 20 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि 150 से अधिक मजदूर वहां रह रहे थे, हादसे के बाद कई लोग खिड़की के जरिए बाहर निकल आए. प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है. उपायुक्त का कहना है कि जांच कमेटी बनाई गई जो मामले की जांच करेगी.

  • 18 Apr 2023 08:20 AM (IST)

    पटनाः रिफाइंड तेल के गोदाम में लगी आग

    बिहार की राजधानी पटना के पटना सिटी के मंगल तालाब के पास रिफाइंड तेल के गोदाम में भीषण आग लग गई है. फायर बिग्रेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई है. हालांकि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. हादसे में 2 करोड़ का नुकसान बताया जा रहा है.

  • 18 Apr 2023 08:17 AM (IST)

    UP: नैनी जेल में टीवी और अखबार पर रोक

    नैनी जेल में अतीक अहमद की हत्या के बाद से टीवी और अखबार पर रोक लगा दी गई है. अतीक और अशरफ की मौत की खबर और उससे जुड़ी अपडेट अंदर न जाए इसलिए इन पर रोक लगाई गई है. शनिवार रात हत्या के बाद से जेल में लगे टीवी को बंद कर दिया गया है. जेल में पहुंच रहे अखबार को कैदियों के बीच नहीं पहुंचाया जा रहा है.

  • 18 Apr 2023 07:42 AM (IST)

    मुंबईः स्क्रैप कंपाउंड में लगी भीषण आग

    मुंबई में एक बार फिर आग लगने की घटना हुई है. मुंबई फायर ब्रिगेड की ओर से जानकारी दी गई कि मानखुर्द इलाके में स्क्रैप कंपाउंड में लेवल 3 की आग लग गई. हालांकि अभी तक आग की वजह से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

  • 18 Apr 2023 07:38 AM (IST)

    दिल्ली पहुंचे कल शाम से लापता मुकुल रॉय

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय, ममता बनर्जी के दो बेहद करीबी लोगों के साथ कल शाम से लापता हो गए थे. इसके बाद एयरपोर्ट थाने में उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय ने शिकायत दर्ज कराई. हालांकि अब खबर है कि मुकुल रॉय अब दिल्ली आ गए हैं, लेकिन वह किसी को बिना बताए ही दिल्ली आ गए. मुकुल रॉय और उनके दो सहयोगी दोनों शाम से लापता बताए जा रहे थे.

  • 18 Apr 2023 07:25 AM (IST)

    हरियाणाः करनाल में इमारत ढही, 2 की मौत

    हरियाणा के करनाल में देर रात बड़ा हादसा हो गया. यहां पर 3 मंजिला इमारत गिर गई. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हरियाणा पुलिस का कहना है कि हादसे में कम से कम 100 लोगों की बचाया गया है.

  • 18 Apr 2023 07:21 AM (IST)

    प्रयागराज और कौशांबी में इंटरनेट बहाल

    अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या किए जाने के बाद तनाव को देखते हुए प्रयागराज समेत आसपास के इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया था. अब प्रयागराज और कौशांबी में 2 दिन के बाद इंटरनेट की सेवा बहाल कर दी गई है. अतीक-अशरफ की हत्या के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. प्रयागराज में इंटरनेट की सेवा बहाल हो गई है. पहले जिलाधिकारी के यहां से जो आदेश आया था उसके तहत आज तक के लिए इंटरनेट बंद रखने का निर्देश दिया गया था.