Home National आज की ताजा खबर Live: समलैंगिक विवाह मामले पर केंद्र का एक...

आज की ताजा खबर Live: समलैंगिक विवाह मामले पर केंद्र का एक और हलफनामा, सभी राज्यों को शामिल करने की मांग | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 19 April 2023

8
0

  • 19 Apr 2023 11:34 AM (IST)

    SC ने साईबाबा समेत कई लोगों को आरोपमुक्त का फैसला पलटा

    सुप्रीम कोर्ट ने माओवादी लिंक के लिए UAPA के तहत जीएन साईबाबा और अन्य लोगों को आरोप मुक्त करने के बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट से फिर से मामले में सुनवाई करने को कहा. साथ ही मामले को फिर से हाई कोर्ट भेज दिया. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में हाई कोर्ट से मामले में नई पीठ का गठन करने को कहा है.

  • 19 Apr 2023 11:11 AM (IST)

    समलैंगिक विवाह पर केंद्र का एक और हलफनामा

    समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने के मामले में केंद्र सरकार की ओर से नया सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया है. केंद्र ने सभी राज्यों को इस मामले में पक्षकार बनाने की मांग की है. केंद्र ने कहा कि यह मुद्दा राज्यों के विधायी क्षेत्र के भीतर आता है लिहाजा पहले उसे सुना जाना चाहिए.

  • 19 Apr 2023 10:44 AM (IST)

    बीजेपी ने चुनाव आयोग को कर्नाटक चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी

    कर्नाटक चुनावों को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग को पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची सौंप दी है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम शामिल है. इसके अलावा कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा, बोम्मई और हिमंता बिस्वा सरमा के नाम भी सूची में हैं.

  • 19 Apr 2023 10:40 AM (IST)

    बेंगलुरु में KGF बाबू समेत कांग्रेस नेताओं के घर छापेमारी

    कर्नाटक विधानसभा चुनावों से ठीक पहले नेताओं के घरों पर छापेमारी भी तेज हो गई है. जानकारी मिली है कि केजीएफ बाबू समेत कई कांग्रेस नेताओं के घर पर आईटी विभाग की छापेमारी जारी है. सूचना मिली है कि 50 से ज्यादा ठिकानों पर रेड मारी गई है.

  • 19 Apr 2023 10:34 AM (IST)

    हिमाचल में मौसम ने ली करवट, मनाली में बर्फबारी

    हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है. मनाली में अटल टनल के पास बर्फबारी हुई है, जिससे पूरा इलाका सफेद चादर में लिपट गया है.

  • 19 Apr 2023 10:16 AM (IST)

    अतीक-अशरफ को गोली मारने वालों को कोर्ट ने पुलिस रिमांड में भेजा

    अतीक अहमद और अशरफ अहमद को गोली मारने वाले तीनों आरोपियों को लेकर पुलिस सीजेएम कोर्ट पहुंच गई है. SIT की ओर से कोर्ट ने पुलिस रिमांड में भेज दिया है. तीनों से मोबाइल लेकर पुलिस पूछताछ करेगी. एसआईटी ने 14 दिनों की कस्टडी की मांग की थी.

  • 19 Apr 2023 10:11 AM (IST)

    सूडान में फंसे भारतीयों की सकुशल वापसी की कोशिश में भारत

    सरकार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय और सूडान की राजधानी खारतूम स्थित भारतीय दूतावास वहां की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. सूत्रों ने बताया कि हिंसा से प्रभावित सूडान में भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई देशों के साथ गंभीरता के साथ समन्वय कर रहा है. सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने मामले में मदद की बात कही है.

  • 19 Apr 2023 09:54 AM (IST)

    महाराष्ट्रः उद्धव ठाकरे 23 को जलगांव में करेंगे जनसभा

    महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे 23 अप्रैल को जलगांव के पाचोरा में एक भव्य जनसभा करेंगे. इस सभा का टीजर भी रिलीज कर दिया गया है. इस टीजर में उद्धव ठाकरे की सभाओं और हिंदुत्व के नारे पर जोर दिया गया है.

  • 19 Apr 2023 09:36 AM (IST)

    मध्य प्रदेश के शहडोल में दो मालगाड़ी की आपस में टक्कर

    मध्य प्रदेश के शहडोल में दो मालगाड़ी की आपस में जोरदार टक्कर के बाद इंजन में आग लग गई. इस हादसे में एक ड्राइवर की मौत हो गई है जबकि पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं.

  • 19 Apr 2023 09:28 AM (IST)

    देश में कोरोना के मामले फिर 10 हजार के पार

    कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर से उछाल देखने को मिली है. लगातार दो दिनों तक कम मामले आने के बाद बीते 24 घंटे में फिर से कोविड-19 के केस बढ़ गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे में 10,542 नए मामले सामने आए हैं.

  • 19 Apr 2023 09:03 AM (IST)

    इंदौर हादसे के लिए DM और निगम कमिश्नर को नोटिस

    इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर में हुए हादसे को लेकर हाई कोर्ट ने जिलाधिकार टी इलैया राजा और निगम कमिश्नर हर्षिका सिंह को नोटिस जारी किया है. हाई कोर्ट ने अपने नोटिस में पूछा कि इतने बड़े हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर अब तक आपराधिक केस दर्ज क्यों नहीं किया जा सका है. 4 हफ्ते में जवाब देने को कहा गया है. कल मंगलवार को एक याचिका पर सुनवाई हुई. मामले से जुड़ी सुनवाई अब जून के दूसरे सप्ताह में होगी.

  • 19 Apr 2023 08:30 AM (IST)

    नेपाल के राष्ट्रपति AIIMS में होंगे भर्ती

    नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल की तबीयत ठीक नहीं है. राष्ट्रपति को त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टिचिंग हॉस्पिटल, महाराजगंज से दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्ट किया जा रहा है. राष्ट्रपति को कल ऑक्सीजन लेवल में गिरावट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कल टेस्ट के दौरान पता चला कि उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया है.

  • 19 Apr 2023 08:20 AM (IST)

    अतीक के तीनों शूटर्स प्रतापगढ़ जेल से प्रयागराज के लिए रवाना

    अतीक अहमद और अशरफ अहमद के तीनों शूटरों को प्रतापगढ़ जिला जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच प्रयागराज पुलिस लेकर रवाना हो गई है. सुरक्षा में पुलिस 7 गाड़ियों के काफिले के साथ निकली है. सुरक्षा में एक सीओ की अगुवाई में करीब 60 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इस काफिले में 3 बलेरो, 2 जिप्सी और दो प्रिजनर वैन शामिल किया गया है.

  • 19 Apr 2023 07:40 AM (IST)

    अमेरिकाः पार्किंग गैराज टूटा, 1 की मौत, कई गाड़ियां तबाह

    अमेरिका में बड़ा हादसा हो गया है. लोअर मैनहट्टन में मंगलवार को एक पार्किंग गैराज ढह जाने से एक शख्स की मौत हो गई है जबकि पांच लोग घायल भी हुए हैं. हादसे में कई कारें तो कुचल गईं. गैराज में कंक्रीट के फर्श ऊपर से नीचे की ओर से गिर गए. हादसे में कई गाड़ियां एक-दूसरे पर गिर गईं.

  • 19 Apr 2023 07:17 AM (IST)

    Thane के ओरियन बिजनेस पार्क में लगी आग, जलीं कई गाड़ियां

    महाराष्ट्र के ठाणे इलाके में भीषण आग लगने की घटना हुई. ओरियन बिजनेस नाम की पार्क में लगी आग बुझाने में करीब 10 घंटे लग गए. हालांकि अब आग पर काबू पा लिया गया है. किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. इस समय घटनास्थल पर कुलिग ऑपरेशन चल रहा है जिसके बाद सर्च ऑपरेशन किया जाएगा. अग्निकांड में करीब एक दर्जन गाड़ियां आग की चपेट में आ गईं.