Home National आज की ताजा खबर Live: राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने...

आज की ताजा खबर Live: राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 27 March 2023

12
0

  • 27 Mar 2023 05:53 PM (IST)

    राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

    लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अब लोकसभा आवास समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया है.

  • 27 Mar 2023 05:45 PM (IST)

    कायर की तरह नेहरू ने चीन को 1000 वर्ग किमी जमीन चीन को दे दी: गिरिराज सिंह

    बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि नेहरूजी के कारण देश का अपमान हुआ. एक कायर की तरह नेहरूजी ने चीन को 1000 वर्ग किलोमीटर जमीन दे दी. तिब्बत हमारा बफर स्टेट हो सकता था लेकिन उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में तिब्बत पर चीन की पैरवी की.

  • 27 Mar 2023 05:08 PM (IST)

    दिल्ली में 8 साल में 28 फ्लाईओवर बने, 29 और बनाएंगे: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में पिछले 8 सालों में हर क्षेत्र में काम हुआ है. पिछले 65 सालों में जितने काम हुए, 8 सालों में उससे डबल काम किए गए. 8 सालों में 28 फ्लाईओवर बनाए, 29 और बनाए जाएंगे. 5000 से ज्यादा पानी की पाइपलाइन डाली गईं.

  • 27 Mar 2023 04:54 PM (IST)

    UP निकाय चुनाव: SC से सरकार को नोटिफिकेशन जारी करने की इजाजत

    सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को निकाय चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की इजाजत दी.

  • 27 Mar 2023 04:47 PM (IST)

    बिलकिस बानो केस: सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को

    सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो की याचिका पर गुजरात सरकार और दोषियों को नोटिस जारी किया है. इस मामले में केंद्र सरकार को भी नोटिस जारी किया गया है. मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी.

  • 27 Mar 2023 04:36 PM (IST)

    उमेश पाल हत्याकांड: अतीक से पूछताछ करना चाहती है पुलिस, याचिका दायर

    प्रयागराज पुलिस उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद से पूछताछ करना चाहती है. पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में याचिका दायर की है. अतीक को गुजरात से प्रयागराज लाया जा रहा है.

  • 27 Mar 2023 04:11 PM (IST)

    प्रयागराज: नैनी जेल से 80 किलोमीटर दूर अतीक, छावनी में बदला परिसर

    प्रयागराज में नैनी सेंट्रल जेल के बाहर फोर्स बढ़ाई जा रही है. नैनी सेंट्रल जेल के बाहर का परिसर छावनी में तब्दील हो गया है. अतीक अहमद का काफिला यहां से 80 किलोमीटर की दूरी पर है.

  • 27 Mar 2023 03:46 PM (IST)

    खरगे ने बुलाई बैठक, उद्धव गुट का इनकार, राहुल के बयान पर नाराजगी

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज रात दिल्ली में अपने आवास पर समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. उद्धव ठाकरे गुट ने इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया है. संजय राउत ने इसके लिए राहुल गांधी के बयान को जिम्मेदार ठहराया है. राहुल ने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं, गांधी हूं. इसी पर उद्धव गुट राहुल से नाराज है.

  • 27 Mar 2023 03:37 PM (IST)

    राहुल गांधी के खिलाफ BJP के OBC सांसदों का प्रदर्शन, माफी की कर रहे मांग

    बीजेपी के ओबीसी सांसद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. ‘मोदी सरनेम’ को लेकर राहुल ने जो बयान दिया था, उसे लेकर माफी की मांग की जा रही है. इस मामले में राहुल को सूरत कोर्ट से 2 साल की सजा भी सुनाई गई है.

  • 27 Mar 2023 03:21 PM (IST)

    प्रयागराज: शाम 5 बजे तक नैनी जेल पहुंच सकता है अतीक अहमद

    अतीक अहमद का काफिला प्रयागराज की नैनी जेल से महज 118 किलोमीटर की दूरी पर है. उसके शाम 5 बजे के आस पास नैनी जेल पहुंचने की संभावना है.

  • 27 Mar 2023 03:09 PM (IST)

    काबुल में विदेश मंत्रालय के पास बड़ा विस्फोट

    काबुल से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां डाउनटाउन में दाउदजई ट्रेड सेंटर के पास विदेश मंत्रालय वाली सड़क पर एक विस्फोट हुआ है. ये जानकारी चश्मदीदों ने दी है. हालांकि इसपर अधिकारियों ने कोई भी टिप्पणी नहीं की है.

  • 27 Mar 2023 02:56 PM (IST)

    राहुल की सांसदी जाने पर संग्राम

    राहुल गांधी की सांसदी जाने के खिलाफ विपक्ष संसद से लकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन कर रहा है. कांग्रेस नेता बीवी श्रीनिवास ने कहा है कि अडानी को बचाने के लिए बीजेपी OBC का मुद्दा लेकर आई और जबकि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी खुद OBC नहीं और जो शिकायतकर्ता है, वह भी OBC नहीं है. यह लोग बस देश की जनता का ध्यान हटाना चाहते हैं. यह बस दोस्ती निभाकर दोस्त को बचाना चहाते हैं.

  • 27 Mar 2023 02:24 PM (IST)

    सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी, बीजेपी सांसदों ने शिवाजी मूर्ति के सामने किया विरोध

    राहुल गांधी ने सावरकर पर टिप्पणी कर दी थी. आज महाराष्ट्र में बीजेपी सांसदों ने शिवाजी मूर्ति के सामने जमकर विरोध किया. उनके बयान पर राजनीति तेज होती जा रही है. हालांकि उनको इस मामले पर अपनों का साथ भी नहीं मिल रहा. ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने भी बयान से कन्नी काट ली है.

  • 27 Mar 2023 02:21 PM (IST)

    राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, 28 मार्च 11 बजे तक के लिए स्थगित

    राज्यसभा में आज फिर विपक्ष का हंगामा होता रहा. विपक्षी सांसदों ने जेपीसी और अडानी स्टॉक को लेकर खूब नारेबाजी की. राज्यसभा को 28 मार्च 11 बजे तक के लिए रद्द कर दिया गया है. लोकसभा में भी यही हाल रहा. बार-बार विपक्षी सांसदों ने जेपीसी की मांग को लेकर हंगामा किया.

  • 27 Mar 2023 01:54 PM (IST)

    मुंबई के अंधेरी में आग लगने से अबतक दो की मौत

    बीएमसी ने बताया है कि मुंबई में अंधेरी (पूर्व) में साकी नाका मेट्रो स्टेशन के पास एक इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर स्टोर में आग लगने के बाद अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. आग कैसे लगी, फिलहाल इसके कारणों का पता नहीं चला है. दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

  • 27 Mar 2023 01:03 PM (IST)

    सावरकर का नाम न घसीटें राहुल- संजय राउत

    शिवसेना (UBT) के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी के बयान पर कहा है कि आप गांधी है, लेकिन सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा है कि सावरकर हम सभी की प्रेरणा हैं.

  • 27 Mar 2023 01:00 PM (IST)

    यमुना नदी में अवैध रेत खनन पर HC ने जताई चिंता

    दिल्ली हाई कोर्ट ने अलीपुर क्षेत्र में यमुना नदी में अवैध रेत खनन की निगरानी और उसे रोकने के लिए दिल्ली पुलिस को यूपी पुलिस के साथ एक संयुक्त कार्यबल गठित करने का निर्देश दिया. हाई कोर्ट ने नदी में बड़े पैमाने पर अवैध रेत खनन पर भी चिंता व्यक्त की है और इसको लेकर स्थिति रिपोर्ट भी मांगी है.

  • 27 Mar 2023 12:58 PM (IST)

    के कविता के मामले पर तीन हफ्ते तक टली सुनवाई

    दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज BRS नेता कविता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. कविता की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस मुद्दे पर पहले ही दो याचिकाएं लंबित हैं, उनमें नोटिस जारी हुआ था और पूछताछ पर रोक लगाई गई थी. इसपर एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट से कहा है कि ईडी के अफसर, पुलिस अफसर नहीं है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर फैसला दे चुका है. सुप्रीम कोर्ट ने के कविता के मामले को नलिनी चिदंबरम की याचिका के साथ संबद्ध किया है.नलिनी चिदंबरम की याचिका के साथ ही अब सुप्रीम कोर्ट के कविता की याचिका पर सुनवाई करेगा. नलिनी चिदंबरम ने PMLA के कई प्रावधानों को चुनौती दी है. अब इस मामले पर तीन हफ्ते बाद सुनवाई होगी.

  • 27 Mar 2023 12:52 PM (IST)

    हाथरस कांड पर यूपी सरकार की याचिका SC से खारिज

    हाथरस कांड पीड़िता के परिवार में एक सदस्य को नौकरी देने और परिवार को हाथरस से स्थानांतरित करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश को चुनौती देने वाली यूपी सरकार की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि राज्य को ऐसे मामलों में नहीं आना चाहिए. यूपी की वकील गरिमा प्रसाद ने बेंच को बताया कि राज्य परिवार को स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, लेकिन वे गाजियाबाद या दिल्ली स्थानांतरित करना चाहते हैं. यूपी सरकार ने कहा कि पीड़िता का बड़ा विवाहित भाई आश्रित होगा या नहीं, यह कानून का सवाल है. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह मामले के विशेष तथ्यों और परिस्थितियों में हस्तक्षेप करने का इच्छुक नहीं है. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि ये परिवार को दी जाने वाली सुविधाएं हैं. हमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.

  • 27 Mar 2023 12:45 PM (IST)

    जनता करारा जवाब देगी- प्रियंका के बयान पर सिंधिया

    प्रियंका गांधी के पीएम मोदी कायर हैं वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि पीएम भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं. अगर कुछ लोग उनके बारे में ऐसी बातें करते हैं तो जनता उन्हें करारा जवाब देगी.

  • 27 Mar 2023 12:05 PM (IST)

    विरुपक्षप्पा की जमानत पर SC ने जारी किया नोटिस

    कर्नाटक से बीजेपी के विधायक विरुपक्षप्पा को मिली अग्रिम जमानत याचिका के खिलाफ लोकायुक्त की ओर से दी गई चुनौती वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. लोकायुक्त ने अग्रिम जमानत के खिलाफ याचिका दायर की है. विरुपक्षप्पा के बेटे को 41 लाख रुपये की रिश्वत के साथ लोकायुक्त पुलिस ने बेंगलुरू से गिरफ्तार किया था.बाद में दोनों के घर और दफ्तर से 8 करोड़ रुपये की रकम जब्त हुई थी. इसके बाद से ही बीजेपी विधायक का पता नहीं और ना ही लोकायुक्त पुलिस ने जांच के लिए अब तक बुलाया है.

  • 27 Mar 2023 11:50 AM (IST)

    जो डरते हैं, कभी न कभी वो फंसते हैं- अडानी मामले पर खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सदन में जो सवाल किए गए थे, उनके पीएम मोदी ने अबतक उनके जवाब नहीं दिए. अडानी मामले में 18 दलों ने जेपीसी जांच की मांग की है. आखिर सरकार जेपीसी से क्यों बच रही है, जबकि वह बहुमत में हैं. जेपीसी में ज्यादातर सदस्य उनकी पार्टी से ही होंगे, फिर भी वो डर रहे हैं. इसका मतलब दाल में कुछ काला है. जो डरते हैं कभी न कभी वो फंसते भी हैं. खरगे ने राहुल के मामले में कहा कि राहुल ने बयान कर्नाटक के कोलार में दिया, लेकिन उनपर केस गुजरात के सूरत में चलाया गया. आज लोकतंत्र का काला दिन है. सरकार जितना भी दबाने की कोशिश करें, लेकिन विपक्ष न तो डरेगा और न झुकेगा.

  • 27 Mar 2023 11:44 AM (IST)

    लोकतंत्र को मोदी जी एक-एक करके खत्म कर रहे हैं : खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी के संसद सदस्यता जाने के मुद्दे पर सभी विपक्षी पार्टियों का साथ देने के लिए शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि हम काले कपड़ों में आए हैं क्योंकि मोदी जी लोकतंत्र को एक-एक करके खत्म कर रहे हैं. चुनाव में जीतकर आए लोगों को धमकाया जा रहा है और अपनी सरकार बनाई जा रही है. जो झुकने से मना कर रहे हैं, उन्हें ED और CBI का डर दिखाया जाता है. खरगे ने पूछा कि अडानी की संपत्ति ढाई साल में 12 लाख करोड़ कैसे हो गई.

  • 27 Mar 2023 11:32 AM (IST)

    काले कपड़ों में विरोध कर रहे विपक्षी सांसद, प्रदर्शन में सोनिया भी शामिल

    अडानी मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसद संसद में गांधी जी की प्रतिमा के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी इस मार्च में शामिल हो रही हैं.

  • 27 Mar 2023 11:25 AM (IST)

    बेंगलुरु में अमित शाह की सुरक्षा में सेंध

    बेंगलुरु में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है. दो बाइक सवार अचानक बीच सड़क पर आ गए और करीब 300 मीटर तक काफिले के पीछे चलते रहे. तत्काल भारतीनगर पुलिस ने मणिपाल सेंटर के पास बाइक सवार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

  • 27 Mar 2023 11:22 AM (IST)

    राहुल गांधी के समर्थन में कई राज्यों में प्रदर्शन

    राहुल गांधी को सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में कांग्रेस विधायक काली शर्ट पहनकर तमिलनाडु विधानसभा पहुंचे. विधायकों ने उनके समर्थन में तख्तियां भी ले रखी थीं. वहीं, पटना में महागठबंधन के नेता काली पट्टी पहनकर पहुंचे. ओडिशा में भी कांग्रेस विधायकों ने सदन में प्रदर्शन किया. इसके बाद सदन की कार्यवाही शाम तक स्थगित कर दी गई.

  • 27 Mar 2023 11:12 AM (IST)

    मोहम्मद फैजल की याचिका पर SC में सुनवाई कल

    लक्षद्वीप के पूर्व सांसद मोहम्मद फैजल की लोकसभा सदस्यता फिर से बहाल करने का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. मोहम्मद फैजल ने इस मामले में जल्द सुनवाई की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर कल यानी मंगलवार को सुनवाई करेगा.

  • 27 Mar 2023 11:08 AM (IST)

    DHFL के पूर्व प्रमोटर्स की जमानत के खिलाफ ED की याचिका खारिज

    डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन की जमानत के खिलाफ ईडी की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. यस बैंक मामले में आरोपी कपिल और धीरज को हाईकोर्ट ने जमानत दी थी.सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर रिमांड के 61वें/91वें दिन तक चार्जशीट दायर नहीं की जाती है तो एक अभियुक्त डिफ़ॉल्ट जमानत का हकदार हो जाता है. तीन जजों की बेंच कानून को स्पष्ट करती है.

  • 27 Mar 2023 11:05 AM (IST)

    संसद में राहुल-अडानी मामले पर हंगामा

    संसद में आज भी राहुल गांधी और अडानी मामले को लेकर हंगामा हुआ. आज संसद में कांग्रेस सांसद काले कपड़े पहनकर अपना विरोध दर्ज कराने पहुंचे थे. हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही शाम 4 बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

  • 27 Mar 2023 11:01 AM (IST)

    ‘प्लेस ऑफ वर्शिप एक्ट’ मामले पर सुनवाई के लिए SC तैयार

    ‘प्लेस ऑफ वर्शिप एक्ट’ की वैधता को चुनौती देने वाली जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है.सुप्रीम कोर्ट इन यातिकाओं पर 5 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

  • 27 Mar 2023 10:42 AM (IST)

    देश में कोरोना के एक्टिव केस 10 हजार के पार

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के ताजा आकंड़े जारी कर दिए हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के 1805 केस दर्ज किए गए हैं. अब देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है, जो पिछले 134 दिनों में सबसे ज्यादा है.

  • 27 Mar 2023 10:36 AM (IST)

    पटना विधानसभा में महागठबंधन के नेता पहनेंगे काली पट्टी

    राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के बाद देशभर में कांग्रेस और उसके गठबंधन दल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बिहार में पटना विधानसभा में आज महागठबंधन के नेता काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे.

  • 27 Mar 2023 10:32 AM (IST)

    संसद माफी मांगने की जगह नहीं- राहुल मामले पर अधीर रंजन

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि अडानी, चीनी अतिक्रमण, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलग-अलग मुद्दे लेकर आए हैं. राहुल गांधी को सदन में माफी मांगने को कहा गया. क्या सदन माफी मांगने की जगह है? अगर माफी मांगने की जगह होती तो पीएम मोदी को दर्जनों बार माफी मांगनी पड़ती.

  • 27 Mar 2023 10:29 AM (IST)

    लोकतंत्र को कुचल रही सरकार- प्रमोद तिवारी

    कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा है कि जब हम संसद में बोलते हैं तो वह सदन नहीं चलने देते. जब हम बाहर बोलते हैं, तो वह ऐसा निर्णय लेते हैं जो अयोग्यता की ओर ले जाते हैं. लोकतंत्र को कुचलने वाले इन लोगों का जब हम काले कपड़े पहनकर विरोध करेंगे तो हम बताएंगे कि आपका वक्त खत्म हो चुका है. उन्होंने कहा कि साल 2024 में देश में लोकतंत्र आ जाएगा.

  • 27 Mar 2023 10:21 AM (IST)

    JPC जांच में पता चलेगा अडानी के पास कौनसा जादू- खरगे

    अडानी मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि हम चाहते हैं कि सच देश के सामने आए. महज ढ़ाई साल में अडानी की संपत्ति कई गुना बढ़ गई. इसके पीछे क्या वजह है? क्या उनके पास कोई जादू है, जो ऐसा कर सकते हैं. हम इस जादू के बारे में देशवासियों को बताना चाहते हैं. अगर जेपीसी का गठन होता है तो पूरे देश को अडानी के जादू के बारे में पता चल जाएगा.

  • 27 Mar 2023 10:11 AM (IST)

    संसद में हो रही विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश- AAP MP

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहै कि संसद में विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश हो रही है. राघव चड्ढा ने तुच्छ आपराधिक मामलों के माध्यम से राजनीतिक विरोधियों को खत्म करने, उन्हें निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में अयोग्य घोषित करने और विपक्ष के प्रमुख सदस्यों को सलाखों के पीछे डालने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत व्यापार नोटिस का निलंबन दायर किया है.

  • 27 Mar 2023 10:08 AM (IST)

    आदतन अपराधी की तरह काम करते हैं राहुल- शेखावत

    राहुल गांधी मामले पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि हमने राहुल गांधी को आदतन अपराधी की तरह काम करते देखा है. साल 2018 में जब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगी तो उन्होंने माफी मांगकर अपना बचाव किया. उन्हें याद रखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें भविष्य में ऐसी गलतियां करने से बचने को कहा था. राहुल को सजा मिलने के बाद जिस तरह कांग्रेस न्यायपालिका पर सवाल खड़े कर रही है, उससे साफ है कि पार्टी नेताओं को संविधान और न्यायपालिका पर भरोसा नहीं है.

  • 27 Mar 2023 09:28 AM (IST)

    कांग्रेस की बैठक में शामिल होंगे TMC नेता- सूत्र

    अडानी विवाद और राहुल गांधी की अयोग्यता पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है. वहीं सूत्रों ने बताया है कि टीएमसी सांसद जवाहर सरकार और प्रसून बनर्जी आज कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की ओऱ से बुलाई गई बैठक में भाग लेंगे.

  • 27 Mar 2023 08:56 AM (IST)

    मुंबई में आग से एक की मौत

    मुंबई के अंधेरी इलाके में साकी नाका मेट्रो स्टेशन के पास एक इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर स्टोर में आग लगी गई, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. फिलहाल मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां मौजूद हैं.

  • 27 Mar 2023 08:54 AM (IST)

    राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी बैठक आज

    राम मंदिर भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज से होगी. ये बैठक भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा की अध्यक्षता में होगी. रामलला के मंदिर निर्माण का जायजा लेने के बाद राम जन्मभूमि परिसर में सुबह 10 बजे से बैठक शुरू होगी. मंदिर निर्माण की प्रगति, राम लला की अचल मूर्ति और रामलला के जन्मोत्सव को लेकर बैठक में विशेष मंथन होगा. ये बैठक आज और कल दो दिन तक चलेगी.

  • 27 Mar 2023 08:39 AM (IST)

    कांग्रेस के लोकसभा-राज्यसभा सांसदों की बड़ी बैठक

    राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस सरकार से आर पार की लड़ाई के मूड में है. आज कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद संसद ऑफिस में बैठक करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे. ये बैठक सुबह साढ़े 10 बजे होगी.

  • 27 Mar 2023 08:33 AM (IST)

    दिल्ली पुलिस ने सेक्सटॉर्शन अपराधियों के गिरोह को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने हरियाणा में मेवात के कई क्षेत्रों के 5 सेक्सटॉर्शन अपराधियों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है. डीसीपी शाहदरा रोहित मीणा ने बताया है कि हाल ही में सेक्सटॉर्शन के कई मामले सामने आए है.

  • 27 Mar 2023 08:05 AM (IST)

    निकहत-लवलीन को पीएम मोदी ने दी बधाई

    वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली निकहत जरीन और लवलीन बोरगोहेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा है, ”वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शानदार जीत और गोल्ड जीतने के लिए निकहत ज़रीन को बधाई. वह एक उत्कृष्ट चैंपियन हैं, जिनकी सफलता ने कई मौकों पर भारत को गौरवान्वित किया है.” एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लवलीन को भी बधाई दी और लिखा, ”बॉक्सिंग विश्व चैंपियनशिप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए लवलीन बोरगोहेन को बधाई. आपने कमाल का हुनर ​​दिखाया. आपके गोल्ड मेडल जीतने से भारत बेहद खुश है.”

  • 27 Mar 2023 07:52 AM (IST)

    कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में दो लोगों को लगी गोली

    अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मार दी गई है. दोनों पीड़ितों की हालत गंभीर बनी हुई है. सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ ऑफिस ने बताया है कि शूटिंग घृणा अपराध से संबंधित नहीं है. यह दो लोगों के बीच गोलीबारी है, जो एक दूसरे को जानते थे.

  • 27 Mar 2023 07:23 AM (IST)

    इजरायल में पीएम नेतन्याहू ने रक्षा मंत्री को हटाया

    समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सरकार के विवादास्पद न्यायिक सुधारों को रोकने के लिए रक्षा मंत्री योआव गैलेंट को कैबिनेट से बाहर कर दिया है. सरकार नेसुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रैंकों को तोड़ने के एक दिन बाद रक्षा मंत्री योआव गैलेंट पर ये कार्रवाई की है.

  • 27 Mar 2023 06:50 AM (IST)

    सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं- राहुल के बयान पर उद्धव

    राहुल गांधी की सावरकर पर टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि हम किसी भी कीमत पर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. 14 साल तक सावरकर को जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलनी पड़ीं. हमारा गठबंधन लोकतंत्र की रक्षा के लिए किया गया था और हमें एकजुट होकर काम करने की ज़रूरत है. राहुल गांधी को जानबूझकर उकसाया जा रहा है.

  • 27 Mar 2023 06:48 AM (IST)

    अतीक से छीन लो जीने का अधिकार- उमेश की पत्नी

    अतीक अहमद को प्रयागराज लाये जाने पर उमेश पाल की पत्नी ने बड़ा बयान दिया है. उमेश पाल की पत्नी ने कहा है कि माफिया से भी जीने का अधिकार छीन लिया जाना चाहिए.मेरा परिवार उजाड़ने वाले अतीक का सर्वनाश होना चाहिए.

  • 27 Mar 2023 06:45 AM (IST)

    आज से कांग्रेस का संविधान बचाओ आंदोलन

    मानहानि केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सजा और लोकसभा सदस्यता रद्द करने के खिलाफ कांग्रेस आज से ‘संविधान बचाओ आंदोलन’ चलाएगी. ब्लॉक से लेकर राज्यों की राजधानी तक कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे.

  • 27 Mar 2023 06:44 AM (IST)

    प्रयागराज लाया जा रहा अतीक अहमद

    उत्तर प्रदेश पुलिस माफिया से नेता बने अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा है. भारी सुरक्षा के बीच राजस्थान में कोटा के ताथेड में थोड़ी देर काफिला रुका. काफिला अब प्रयागराज के लिए रवाना हो गया है.