Home National आज की ताजा खबर Live: मुंबई में कोविड सेंटर घोटाले में EOW...

आज की ताजा खबर Live: मुंबई में कोविड सेंटर घोटाले में EOW ने 2 को अरेस्ट किया | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 28 february 2023

6
0

  • 28 Feb 2023 10:02 PM (IST)

    मुंबई: कोविड सेंटर घोटाले में EOW ने 2 को अरेस्ट किया

    मुंबई में कथित कोविड सेंटर घोटाले के मामले में ईओडब्ल्यू ने दो आरोपियों राजीव नंदकुमार सालुंके और बाला रामचंद्र कदम को गिरफ्तार किया है. आरोपी राजीव नंदकुमार सालुंके को कोर्ट में पेश किया गया और 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

  • 28 Feb 2023 09:29 PM (IST)

    नागालैंड: 4 जिलों के 4 मतदान केंद्रों पर 1 मार्च को फिर से वोटिंग

    चुनाव आयोग ने सामान्य पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर नागालैंड के 4 जिलों जुन्हेबोटो, वोखा, मोन और नोकलाक के कुल चार मतदान केंद्रों में 1 मार्च को फिर से मतदान कराने का निर्देश दिया है.

  • 28 Feb 2023 09:10 PM (IST)

    टीवी, रेडियो हैक होने के साथ ही रूस में ड्रोन हमलों की झड़ी

    रूस के दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्रों के अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेन से लगती सीमा के पास और देश के काफी अंदर तक ड्रोन हमले हुए. हालांकि, इनमें कोई हताहत नहीं हुआ. इसके साथ ही रूसी टीवी चैनलों और रेडियो स्टेशनों के हैक के साथ-साथ सेंट पीटर्सबर्ग हवाई अड्डे को अस्थायी रूप से बंद किए जाने से यह संदेह पैदा हुआ कि व्यवधान के पीछे कीव का हाथ हो सकता है.

  • 28 Feb 2023 08:25 PM (IST)

    भोपाल-पैंसेंजर ब्लास्ट: 7 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई

    भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट के 7 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है. NIA की स्पेशल कोर्ट ने सजा सुनाई है. मोहम्मद फैसल, गौस मोहम्मद, अजहर, आतिफ मुजफ्फर, दानिश, मीर हुसैन, आसिफ इकबाल और आतिफ ईरानी को सजा हुई है. 7 मार्च 2017 को यूपी ATS ने मामला दर्ज किया था. गिरफ्तार आतंकियों से असलहे, बारूद बरामद हुए थे. सभी आतंकी ISIS के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े हैं. आतंकी सैफुल्लाह मुठभेड़ में मार गिराया गया था. आतिफ ईरानी को छोड़ कर बाकी सभी सातों को फांसी की सजा सुनाई गई है.

  • 28 Feb 2023 07:58 PM (IST)

    दिल्ली में जल्दी 2 नए मंत्री बनाएं जाएंगे: AAP

    आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि जल्दी ही 2 नए मंत्री बनाए जाएंगे. दोनों मंत्री अपने काम के लिए जाने जाते थे. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गलत तरीके से फंसाने की कोशिश की जा रही है. दोनों ने अपने इस्तीफे सौंपे हैं. मुख्यमंत्री के अलावा 6 मंत्री होते हैं. ज्यादातर जो अहम मंत्रालय थे वो इन्हीं दोनों के पास थे. ऐसे में दिल्ली का काम प्रभावित ना हो इसलिए उनके विभाग बाकी लोगों को सौंपे जाएंगे.

  • 28 Feb 2023 07:36 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: 5 आरोपियों को मिली जमानत

    शराब नीति मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट स्थित स्पेशल CBI कोर्ट ने समीर महेंद्रू, कुलदीप सिंह, नरेंद्र सिंह, अरुण रामचंद्रन पिल्लई और मूथा गौतम को जमानत दी.

  • 28 Feb 2023 07:14 PM (IST)

    घोटालों के सरगना हैं केजरीवाल, उनको भी इस्तीफा देना पड़ेगा: दिल्ली बीजेपी

    दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि आज दिल्ली की जीत हुई है. जांच की आंच से घबराकर अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे लिए हैं. बीजेपी लगातार दोनों के इस्तीफे की मांग कर रही थी. मुझे विश्वास था कि मनीष सिसोदिया सलाखों के पीछे जाएंगे. आप की 2 से 12% दलाली का पर्दाफाश होगा. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जो संघर्ष किया है उसका नतीजा है. इस पूरे घोटाले के सरगना अरविंद केजरीवाल हैं, आपको भी इस्तीफा देना पड़ेगा. कल दिल्ली के प्रमुख चौराहों पर बीजेपी प्रदर्शन करेगी. ITO, CP समेत अन्य कई जगहों पर बीजेपी प्रदर्शन करेगी.

  • 28 Feb 2023 06:44 PM (IST)

    दिल्ली: लॉरेंस बिश्नोई-कला जठेड़ी गैंग का शूटर सुधीर मान गिरफ्तार

    लॉरेंस बिश्नोई-कला जठेड़ी गैंग के शूटर सुधीर मान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. वो हत्या, डकैती और आर्म्स एक्ट के मामलों में शामिल था. व्यापारियों और प्रोपर्टी डीलर्स को धमकी देता था.

  • 28 Feb 2023 06:27 PM (IST)

    भ्रष्टाचार के लिए दिल्ली आबकारी नीति में कमीशन 6% से 12% किया गया: माकन

    कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि जो लोग मनीष सिसोदिया से हमदर्दी रख रहे हैं वो जान लें ये भ्रष्टाचार का मामला है. इस मामले को उसी तरह देखना चाहिए. AAP जो दिखा रही है कि उनके साथ बहुत नाइंसाफी हुई है, उन्होंने खुद कमेटी बनाई थी और कहा कि कमेटी बताए कि शराब नीति में क्या बदलाव होने चाहिए. कमेटी ने जो रिपोर्ट दी इन्होंने ठीक उसका उल्टा किया जिससे भ्रष्टाचार हो. कमेटी ने कहा कि जो थोक व्यापार है उसे सरकार अपने पास ले ले लेकिन इन्होंने थोक पर जो 6% का कमीशन होता था उसे 12% कर दिया ताकि भ्रष्टाचार हो सके, ये भ्रष्टाचार नहीं है तो क्या है?

  • 28 Feb 2023 06:02 PM (IST)

    AAP कट कमीशन और करप्शन की पहचान है: रविशंकर प्रसाद

    बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि अन्ना हजारे के शिष्य मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने कोई राहत नहीं दी है. जिन लोगों ने भ्रष्टाचार से लड़ाई करते हुए नई राजनीति की बात की थी वो कर क्या रहे हैं. शराब पीने वालों की उम्र कम कर कमीशन बढ़ा दिया गया. आपने अन्ना की विरासत को बदनाम किया है. कहीं नही सुना कि जो शिक्षा मंत्री है वही शराब मंत्री है. हमे लगा था कि कट और कमीशन एक ही पार्टी की पहचान है , लेकिन कहना पड़ेगा AAP कट कमीशन और करप्शन की पहचान है. केजरीवाल के बिना कुछ होता है क्या? पंजाब की सरकार भी केजरीवाल के इशारे पर चल रही है.

  • 28 Feb 2023 05:57 PM (IST)

    मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन ने इस्तीफा दिया

    शराब घोटाले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही पहले से ही जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने भी इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं.

  • 28 Feb 2023 05:29 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट जाएगी AAP

    शराब घोटाले के मामले में सीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया के खिलाफ आम आदमी पार्टी दिल्ली हाई कोर्ट जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया की याचिका को खारिज किया है और उन्हें हाई कोर्ट जाने को कहा है.

  • 28 Feb 2023 05:08 PM (IST)

    पंजाब पुलिस में बड़े बदलाव, 18 IPS और PPS अफसरों का तबादला किया गया

    पंजाब पुलिस में बड़े बदलाव किए गए हैं. पंजाब में 18 आईपीएस और पीपीएस अफसरों के तुरंत प्रभाव से तबादले किए गए हैं.

  • 28 Feb 2023 05:01 PM (IST)

    अजनाला घटना: अमृतसर के पुलिस कमिश्नर जसकरण सिंह को हटाया गया

    अमृतसर के अजनाला में पुलिस स्टेशन पर हुए हमले की घटना की गाज अमृतसर के पुलिस कमिश्नर पर गिरी है. अमृतसर के पुलिस कमिश्नर जसकरण सिंह को हटाया गया. उनकी जगह नौनिहाल सिंह अमृतसर के अगले पुलिस कमिश्नर होंगे.

  • 28 Feb 2023 04:52 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया की याचिका पर SC में सुनवाई जारी

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की शराब घोटाले मामले में गिरफ्तारी और सीबीआई जांच के तरीके को चुनौती देने कि याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच सुनवाई कर रही है.

  • 28 Feb 2023 04:46 PM (IST)

    SC का पंजाब के राज्यपाल को आदेश- कैबिनेट की सलाह पर हो बजट सत्र

    सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के राज्यपाल को आदेश दिया है कि राज्यपाल कैबिनेट की सलाह पर बजट सत्र आयोजित करें. अब पंजाब विधानसभा का बजट सत्र 3 मार्च से होगा.

  • 28 Feb 2023 04:20 PM (IST)

    पंजाब में 13 मार्च से बजट सत्र, SG ने SC को बताया

    सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि पंजाब के राज्यपाल ने 13 मार्च को विधानसभा का बजट सत्र बुलाया है.

  • 28 Feb 2023 04:10 PM (IST)

    पाकिस्तान: इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

    पाकिस्तान के तोशखाना मामले में इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. दरअसल, इस्लामाबाद के सेशन कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

  • 28 Feb 2023 04:00 PM (IST)

    लखनऊ: गोमदी नदी में बोरे में रस्सी से बंधे 2 शव मिले

    लखनऊ के दुबग्गा में बोरे में 2 शव मिले हैं. गोमती नदी में बोरे में रस्सी से बंधे हुए 2 शव मिले हैं. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी.

  • 28 Feb 2023 03:39 PM (IST)

    2017 से हर साल बजट लगातार कम होते जा रहा है: अखिलेश यादव

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि कई विभाग हैं जिसमें बजट में 25% भी खर्च नहीं किया गया है, अगर खर्च नहीं करेंगे तो 5 ट्रिलियन इकॉनोमी कैसे बनेगी? अगर आप इनके बजट को देखेंगे तो 2017 से हर साल लगातार बजट कम होते जा रहा है. अब स्थिति ये है कि कई विभागों में सिर्फ 25% खर्च किया है. इसका मतलब ये है कि राजस्व के प्राप्ति स्थल पर हेराफेरी कर रहे हैं या फिर बजट को बड़ा दिखाने के लिए हेराफेरी कर रहे हैं. जब आप ऐसे हेराफेरी करेंगे तभी आपको लॉयड जैसी कंपनी हायर करनी पड़ेगी. इनके आर्थिक सलाहाकार कौन हैं जो इन्हें ऐसी सलाह दे रहे हैं.

  • 28 Feb 2023 03:21 PM (IST)

    BJP का AAP पर हमला- कहीं भी शिक्षा मंत्री ही आबकारी मंत्री नहीं होता

    बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब की दुकानों में कमीशन बढ़ा और राजस्व घटा. शराब की दुकान आवासीय क्षेत्रों और स्कूलों के पास भी खोल दी गईं. एक बोतल के साथ एक बोतल फ्री कर दी गई. कहीं भी शिक्षा मंत्री ही आबकारी मंत्री नहीं होता. यहां सिर्फ पैसा कमाने का विषय नहीं बल्कि दिल्ली के युवाओं के भविष्य और पीढ़ी को बर्बाद करने का षड्यंत्र था. पैसे कमाने के लिए युवा पीढ़ी को बर्बाद करने का एक बहुत बड़ा खेल था. इस मुद्दे पर हम दिल्ली की जनता को जागरूक करने का प्रयास करेंगे.

  • 28 Feb 2023 03:01 PM (IST)

    तेलंगाना कोर कमिटी की बैठक खत्म

    तेलंगाना बीजेपी कोर कमिटी की बैठक खत्म हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बैठक खत्म होने के बाद वहां से निकल गए हैं.

  • 28 Feb 2023 02:40 PM (IST)

    एक मामले में इमरान की जमानत मंजूर

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर चल रहे मामलों में से एक में अग्रिम जमानत याचिका मंजूर हो गई है. उनक पर चार मामले चल रहे हैं और अगर किसी एक में भी उनकी जमानत याचिका खारिज होती है तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा.

  • 28 Feb 2023 02:35 PM (IST)

    चीन के विदेश मंत्री आएंगे दिल्ली, सीमा विवाद के बाद पहला दौरा

    चीन के विदेश मंत्री क्विन गैंग मार्च में जी-20 से इतर एक सम्मेलन में हिस्सा लेने आएंगे. बीजिंग ने इस बात की पुष्टि की है. चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जी-20 को वैश्विक चुनौती को लेकर फोकस करना चाहिए. चीन सभी पार्टियों के साथ इस दिशा में काम करने को तैयार है.

  • 28 Feb 2023 02:30 PM (IST)

    मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा दिल्ली पहुंचे, शाह-नड्डा से कर सकते हैं मुलाकात

    मध्यप्रदेश में मंत्री नरोत्तम मिश्रा और अरविंद भदौरिया दिल्ली पहुंचे हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा से आज दोनो नेताओ से मुलाकात हो सकती है. एमपी में आज बजट सत्र शुरू होते ही इन दोनो मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया है. शनिवार को एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष से मिले थे.

  • 28 Feb 2023 02:27 PM (IST)

    जी-20 के लिए रखे गमले चुराने लगे शख्स

    हरियाणा के गुरुग्राम से एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो शख्स जी-20 के लिए रखे गए गमलों को चुराते दिख रहे हैं. गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के ज्वाइंट सीईओ एसके चहल ने कहा कि इस बारे में संज्ञान लिया गया है और इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

  • 28 Feb 2023 01:50 PM (IST)

    सांसद नवनीत राणा की जाति प्रमाणपत्र मामले में सुनवाई टली

    महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा की जाति प्रमाणपत्र मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 28 मार्च तक के लिए टल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह राज्य सरकार का पक्ष सुनना चाहता है. सुप्रीम कोर्ट ने 2021 में नवनीत को राहत देते हुए बॉम्बे HC के आदेश पर रोक लगा दी थी. हाई कोर्ट ने नवनीत राणा के जाति प्रमाणपत्र को खारिज किया गया था.

  • 28 Feb 2023 01:47 PM (IST)

    असम के CM ने सभी मुख्यमंत्रियों को दिया न्योता

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को 14 अप्रैल को गुवाहाटी आने न्योता दिया है. हिमंत ने देश भर के राज्यपालों और उप राज्यपालों को भी गुवाहाटी आने के लिए निमंत्रण दिया है. 14 अप्रैल को गुवाहाटी में पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे. 14 अप्रैल को असम की 11,000 नर्तकियों द्वारा बिहू प्रदर्शन के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया जाएगा.

  • 28 Feb 2023 01:33 PM (IST)

    रूस का सेंट पीटर्सबर्ग एयरपोर्ट किया गया बंद

    रूस के सेंट पीटर्सबर्ग एयरपोर्ट पर संदिग्ध वस्तु दिखने के बाद उसे फिलहाल बंद कर दिया गया है. एयरबेस से रूसी लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरी है.

  • 28 Feb 2023 01:16 PM (IST)

    सदाकत के साथ तस्वीर पर बोले अखिलेश, सीएम के साथ भी मेरी फोटो

    प्रयागराज में गोली चलाने के आरोपी सदाकत खान के साथ अपनी तस्वीर वायरल होने पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि सोशल मीडिया का जमाना है कि किसी के साथ भी तस्वीर वायरल हो सकती है. उन्होंने कहा कि सीएम के साथ भी मेरी फोटो है. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है.

  • 28 Feb 2023 01:02 PM (IST)

    अवंतीपोरा में आतंकियों संग मुठभेड़ जारी, दूसरा दहशदगर्द बाथरूम में छिपा

    जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है. अभी भी रुक-रुककर गोलियों की आवाज आ रही है. सूत्रों का कहना है कि दूसरा आतंकी बाथरूम में छिपा हुआ है. अब तक एक आतंकी ढेर हो चुका है.

  • 28 Feb 2023 12:53 PM (IST)

    ‘रामचरित’ से कुछ कचड़ों को निकाल देना चाहिए- बिहार के शिक्षा मंत्री

    बिहार में रामचरित मानस को लेकर विवाद खत्म नहीं हो रहा है. बिहार विधानसभा में राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह ने फिर कहा कि रामचरित मानस से कुछ कचड़ों को निकाल देना चाहिए. अभी तो कुछ ही दोहों पर सवाल खड़ा किया है, अभी दर्जनों दोहे हैं, जिन पर सवाल खड़ा करूंगा.

  • 28 Feb 2023 12:38 PM (IST)

    दिल्ली में विदेशी महिला से गैंगरेप

    दिल्ली में एक विदेशी महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोप हैं कि म्यांमार की रहने वाली एक महिला के साथ 4 लोगों ने दुष्कर्म किया. एक ऑटो ड्राइवर ने महिला को बेहोश कर किडनैप किया और बाद में सभी ने दुष्कर्म किया. महिला भारत में शरणार्थी के तौर पर रह रही है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • 28 Feb 2023 12:35 PM (IST)

    REET एग्जाम के दौरान इंटरनेट शटडाउन को लेकर याचिका दाखिल

    राजस्थान मे REET एक्जाम के दौरान इंटरनेट शटडाउन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिका में मांग की गई है कि अनुराधा भसीन मामले में फैसले को राज्य सरकार फॉलो करे. अनुराधा भषीन मामले मे सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि शटडाउन के लिए कोई तार्किक आधार होना चाहिए. राजस्थान मे 25- से 27 फरवरी तक राजस्थान के कई जिलों मे इंटरनेट शटडाउन किया गया था. इसकी वजह से अदालतों का काम प्रभावित हुआ साथ ही इमरजेंसी काम भी प्रभावित हुए थे.

  • 28 Feb 2023 12:24 PM (IST)

    शराब घोटाले पर कांग्रेस का आम आदमी पार्टी पर निशाना

    आबकारी घोटाले में कथित रूप से भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल जाने पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें सिसोदिया पर बच्चों के हाथों में शराब देने का आरोप लगाया गया है.

  • 28 Feb 2023 11:57 AM (IST)

    पंजाब सरकार का बड़ा एक्शन, डिप्टी सुपरिटेंडेंट सस्पेंड

    पंजाब के तरनतारन की गोइंदवाल केंद्रीय जेल में हुई गैंगवार के मामले में पंजाब सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. गोइंदवाल केंद्रीय जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट हरीश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही जेल सुपरिटेंडेंट इकबाल सिंह के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है.

  • 28 Feb 2023 11:53 AM (IST)

    देशद्रोह मामले में गिरफ्तार शरजील इमाम की याचिका पर सुनवाई टली

    देशद्रोह मामले में गिरफ्तार शरजील इमाम की याचिका पर सुनवाई टली. सुप्रीम कोर्ट ने 2 हफ्ते के लिए सुनवाईटाली. शरजील इमाम ने खुदपर दर्ज सभी FIR को एक साथ क्लब करने की मांग की है. शरजील इमाम ने अपनी याचिका में कहा है कि उसके खिलाफ एक ही बयान के लिए अलग-अलग राज्यों में दर्ज FIR को क्लब किया जाए और निर्देश दिया जाए कि एक ही जांच एजेंसी मामले की जांच करें.

  • 28 Feb 2023 11:28 AM (IST)

    तेलंगाना कोर कमिटी की बैठक शुरू

    बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा के घर तेलंगाना कोर कमिटी की बैठक शुरू हो चुकी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंच चुके हैं.

  • 28 Feb 2023 11:13 AM (IST)

    2024 दिसंबर तक पूरे देश में 5जी सुविधा

    अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 2024 दिसंबर तक पूरे देश में सौ फीसदी 5जी रोलआउट हो जाएगा. ओटीटी को लेकर उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर नए विचार चल रहे हैं. देखते हैं कि इस पर क्या होता है. मानसून सेशन में टेलीकॉम बिल पास हो जाए, यह हमारा लक्ष्य है. बड़े पैमाने पर सुधार किए गए हैं, जो इस बिल के पास होने पर लागू होंगे. उन्होंने कहा कि चीन के CCTV को लेकर सरकार पहले ही सचेत है. हम इस पर काम कर रहे हैं.

  • 28 Feb 2023 11:10 AM (IST)

    टेलीकॉम सेक्टर को GSM अवार्ड सरकार की नीतियों का फल: अश्विनी वैष्णव

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि देश के टेलीकॉम सेक्टर को जीएसएम ने ग्लोबल अवार्ड से नवाजा है. यह सरकार की नीतियों के तेजी से लागू होने के परिणामस्वरूप है. टेलीकॉम सेक्टर रोजगार देने वाला सेक्टर बना है. फेज-1 5G रोलआउट 31 मार्च से पहले पूरा हो गया. 387 जिले कवरेज हो गया है. एक लाख बीटीएसएस हो गए हैं.

  • 28 Feb 2023 10:58 AM (IST)

    सिसोदिया और पंजाब सरकार की याचिका पर 3.50 बजे सुनवाई

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की याचिका और आप के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के विधानसभा सत्र बुलाने से राज्यपाल के इनकार को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 3.50 बजे सुनवाई होगी.

  • 28 Feb 2023 10:52 AM (IST)

    बेलापुर-खारकोपर के बीच ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतरे

    मुंबई के बेलापुर और खारकोपर के बीच चलने वाली लोकल ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. यह घटना आज सुबह 8 बजकर 46 मिनट पर हुई. राहत और मदद पहुंचाने के लिए दूसरी ट्रेन रवाना कर दी गई है. इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. फिलहाल बेलापुर से खारकोपर के बीच ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है.

  • 28 Feb 2023 10:47 AM (IST)

    उमेश पाल हत्याकांडः गनर की हालत बेहद नाजुक

    उमेश पाल हत्याकांड में घायल गनर की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. पीजीआई के ट्रामा सेंटर में भर्ती गनर राघवेन्द्र मुख्य गवाह भी है. आईसीयू में भर्ती मरीज को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. गनर के शरीर में संक्रमण अधिक होने की वजह से दो से तीन दिन अहम माने जा रहे हैं. प्रयागराज में गनर की हालत में सुधार न होने पर शनिवार की रात पीजीआई के ट्रामा सेंटर में शिफ्ट किया गया था.

  • 28 Feb 2023 10:43 AM (IST)

    होली से पहले रेलवे बहाल होंगी 70 ट्रेनें

    भारतीय रेलवे की ओर से होली से पहले यात्रियों को बड़ी राहत दी गई है. कोहरे के कारण रद्द की गई 70 ट्रेनें कल से फिर बहाल कर दी जाएंगी. कोहरे के नाम पर दिसंबर से निरस्त चल रही 70 ट्रेनें 1 मार्च से बहाल हो जाएंगी. पंजाब, कोलकाता, दिल्ली आदि रूटों की कई ट्रेनें कल से चलेंगी. डबल डेकर एक्सप्रेस में 2 मार्च से शुरू होगी. होली में ट्रेनें बहाल होने से यात्रियों को खासी राहत मिलेगी.

  • 28 Feb 2023 10:39 AM (IST)

    गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय टीम आज करेगी J&K का दौरा

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज से शुरू हो रहे तीन दिवसीय दौरे पर गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय टीम को जम्मू-कश्मीर में प्रतिनियुक्त किया है. वे सुरक्षा स्थिति, विकास कार्यों, प्रधान मंत्री विकास पैकेज (पीएमडीपी) और कश्मीरी पंडित प्रवासियों, पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर (पीओजेके), पश्चिम पाकिस्तानी शरणार्थियों और विस्थापित व्यक्तियों (डीपी) से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करेंगे. प्रशांत लोखंडे, संयुक्त सचिव (जम्मू, कश्मीर और लद्दाख), केंद्रीय गृह मंत्रालय और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में टीम आज यहां पहुंचेगी और 2 मार्च को वापस आएगी.

  • 28 Feb 2023 10:25 AM (IST)

    पहली की सरकार ने किया था निराशः PM मोदी

    ‘अनलीशिंग द पोटेंशियल: ईज ऑफ लिविंग यूजिंग टेक्नोलॉजी’ विषय पर एक वेबिनार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के बजट वेबिनार का विषय बहुत महत्वपूर्ण है. 21वीं सदी का बदलता हुआ भारत अपने नागरिकों को टेक्नोलॉजी की ताकत से लगातार नागरिकों को सशक्त कर रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक जमाना था जब हमारे देश में सरकार की प्राथमिकताओं में बहुत ज्यादा विरोधाभास नजर आता था. समाज का एक वर्ग ऐसा था जो चाहता था कि उनके जीवन में हर कदम पर सरकार का प्रभाव हो यानी सरकार उनके लिए कुछ न कुछ करें, लेकिन पहली की सरकार के समय इस वर्ग ने अभाव ही महसूस किया.

  • 28 Feb 2023 10:23 AM (IST)

    SC पहुंचा सिसोदिया की गिरफ्तारी का मामला

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई जांच के तरीके को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए 10.30 बजे CJI के समक्ष उल्लेख किए जाने की उम्मीद है.

  • 28 Feb 2023 10:12 AM (IST)

    पुलवामा मुठभेड़ में एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ सोमवार को रात भर चली मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी, हालांकि इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद भी हो गया है. जबकि एक जवान घायल भी हुआ है. फिलहाल मुठभेड़ जारी है.

  • 28 Feb 2023 09:41 AM (IST)

    उमेश पाल हत्याकांडः अपराधियों की लिस्ट हो रही तैयार

    प्रयागराज पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे बदमाशों की पहचान कर एक लिस्ट तैयार कर ली है. पुलिस अधिकारियों द्वारा तैयार की गई सूची को पीडीए के अफसरों को भेजी गई है. पीडीए के अफसर अपराधियों के घर का नक्शा खंगाल रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इन अपराधियों के घर पर बुलडोजर चल सकता है. अतीक अहमद के सहयोगियों की भी लिस्ट तैयार की गई है जिसके दम पर अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो धूमनगंज क्षेत्र एवं सिविल लाइंस में कुछ बिल्डिंग एवं घरों को चिन्हित किया जा चुका है.

  • 28 Feb 2023 09:25 AM (IST)

    गुरमीत राम रहीम के पैरोल पर HC में आज सुनवाई

    डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पैरोल देने के खिलाफ आज पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. गुरमीत के खिलाफ SGPC ने यह याचिका लगाई है. याचिका पर 17 फरवरी को सुनवाई नहीं हो पाई थी.

  • 28 Feb 2023 09:16 AM (IST)

    नाबालिग को देह व्यापार में धकेलने के आरोप में लक्ष्मी नगर में चार गिरफ्तार

    दिल्ली में नाबालिग से देह व्यापार में धकेलने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिकघटना स्थल पर मौजूद एक नाबालिग लड़की ने थाने लक्ष्मी नगर में तहरीर दी कि वह अपने परिवार के साथ दिल्ली के लक्ष्मी नगर में किराए के मकान में रह रही है. उसे जबरन देह व्यापार में धकेला जा रहा है.

  • 28 Feb 2023 09:00 AM (IST)

    CRPF के जवान ने राजौरी में आत्महत्या की

    सीआरपीएफ के एक जवान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी में नौशेरा सेक्टर में अपनी सर्विस राइफल से आत्महत्या कर ली. सूत्रों का कहना है कि यह जवान 245 बटालियन टेन ब्रिज नौशेरा में खुद को गोली मार ली. जवान की पहचान सीटी सारिथ के रूप में हुई है.

  • 28 Feb 2023 08:34 AM (IST)

    IIT बॉम्बे की छात्र की सुसाइड मामले की जांच करेगी SIT

    आईआईटी बॉम्बे की 18 वर्षीय छात्र की सुसाइड मामले की जांच SIT क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है. ज्वाइंट कश्मिनर, क्राइम लक्ष्मी गौतम टीम को लीड करेंगी. इस महीने छात्र ने हॉस्टल में सातवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी थी. उनके परिवार ने आरोप लगाया था कि जाति के नाम पर उन्हें परेशान किया गया था.

  • 28 Feb 2023 07:57 AM (IST)

    तृणमूल कांग्रेस का अकाउंट हैक, नाम और DP बदली

    तृणमूल कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है. हैकर्स ने अकाउंट का नाम और डिस्पले पिक्चर भी बदल दी है. टीएमसी के नाम की जगह युगा लैब्स लिख दिया गया है.

  • 28 Feb 2023 07:44 AM (IST)

    भारत में भी लगे भूकंप के झटके

    अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान के बाद भारत में भी भूकंप के झटके लगे हैं. भारत के पूर्वोत्तर राज्य मेघालय के तुरा में आज सुबह 6.57 बजे झटके लगे हैं.

  • 28 Feb 2023 07:42 AM (IST)

    गुजरातः वलसाड में फैक्टरी में लगी आग, 2 की मौत

    गुजरात के वलसाड में एक फैक्टरी में आग लगने से 2 लोगों की मौत हो गई है. गुजरात के वलसाड के SP विजय सिंह गुर्जर ने कहा, “सरिगम GIDC में वैन पेट्रो केमिकल कंपनी में एक धमाका हुआ था. धमाके के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. 2 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 2 शव बरामद किए गए है. शवों की पहचान नहीं हो पाई है. सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा.”