Home National आज की ताजा खबर Live: मधुबनी में जमीनी विवाद में फायरिंग, मुखिया...

आज की ताजा खबर Live: मधुबनी में जमीनी विवाद में फायरिंग, मुखिया के परिजन समेत तीन की मौत | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 1st april 2023

5
0

  • 01 Apr 2023 05:04 PM (IST)

    मधुबनी में जमीनी विवाद में फायरिंग, मुखिया के परिजन समेत तीन की मौत

    मधुबनी में जमीनी विवाद के बाद फायरिंग की जानकारी मिली है. इस घटना में मुखिया के परिजन समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. घटना लौकहा थाना क्षेत्र के माधोपुर पंचायत की है. बताया जा रहा है कि मधुबनी में जमीन से जुड़े विवाद में दो पक्षों के बीच में फायरिंग हुई है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

  • 01 Apr 2023 04:41 PM (IST)

    अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन की अग्रिम जमानत पर सुनवाई टली

    माफिया अतीक अहमद की फरार चल रही 25000 की इनामी पत्नी शाइस्ता परवीन की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई नहीं हो सकी. अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते इस मामले में सुनवाई नहीं की जा सकी. कोर्ट ने सुनवाई के लिए 4 अप्रैल की अगली तारीख दे दी है.

  • 01 Apr 2023 04:15 PM (IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने भोपाल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल में वंद भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हम लोगों की भलाई में लगे हुए हैं. पहले की सरकारें तुष्टिकरण में लगी रहती थीं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में रेलवे का कायाकल्प हो चुका है. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का भारत नई सोच के साथ आगे बढ़ रहा है.

  • 01 Apr 2023 03:52 PM (IST)

    संजय राउत को जान से मारने की धमकी मामले में एक हिरासत में

    संजय राउत को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुणे से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. शुरुआती जांच में यह पता चला है कि मैसेज भेजने वाले व्यक्ति ने नशे के हालत में पहले संजय राउत को फोन करने की कोशिश की और जब फोन पर जवाब नहीं मिला तो मैसेज कर उन्हें धमकी दी.

  • 01 Apr 2023 03:04 PM (IST)

    निजामुद्दीन में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई

    दिल्ली के निजामुद्दीन में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा है.

  • 01 Apr 2023 02:44 PM (IST)

    बेरोजगार भत्ता के लिए 30 अप्रैल करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन- सीएम भूपेश बघेल

    छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बेरोजगार लोगों के लिए योजना शुरू की है. इस योजना का लाभ पाने के लिए लोग 30 अप्रैल तक पंजीकरण करा सकते हैं. हम इस योजना के तहत लाभार्थियों को 2500 रुपए प्रतिमहिना मिलेगा. लोग बेरोजगार न रहें उसके लिए हम ट्रेनिंग की व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे.

  • 01 Apr 2023 02:32 PM (IST)

    बारिश और ओले पड़ने से फसलों को नुकसान, CM योगी बोले- हम किसानों के साथ खड़े हैं

    यूपी में हुई बारिश और ओलावृष्टि की समीक्षा बैठक सीएम योगी आदित्यनाथ ने की है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि संकट की घड़ी में किसानों के साथ सरकार खड़ी है.

  • 01 Apr 2023 02:22 PM (IST)

    दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित, दुबई जाने वाले फ्लाइट से टकराया पक्षी

    दुबई जाने वाले FedEx फ्लाइट के टेक-ऑफ के तुरंत बाद पक्षी टकरा गया. इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर पूरी तौर से इमरजेंसी घोषित की गई है. यह जानकारी एयरपोर्ट के अधिकारी ने दी है.

  • 01 Apr 2023 01:32 PM (IST)

    पटना कोर्ट में होगी राहुल गांधी की पेशी

    मोदी सरनेम वाली टिप्प्णी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पटना कोर्ट ने 12 अप्रैल को पेश होने का आदेश जारी किया है. मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी के बयान को बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने चुनौती दी थी.

  • 01 Apr 2023 01:09 PM (IST)

    उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी- CM नीतीश

    रामनवमी के दौरान सासाराम और नालंदा में हिंसा की घटनाओं पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि दुख की बात है. हमें कल जैसे ही पता चला अलर्ट होकर तेजी से काम किया गया. उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यह किसी ने जानबूझकर किया है. हमने कहा है कि इस बारे में पता लगाया जाए.

  • 01 Apr 2023 12:55 PM (IST)

    रंगदारी मामले में अतीक से पूछताछ करेगी पुलिस

    माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.रंगदारी मामले में पुलिस माफिया अतीक से पूछताछ करेगी. अतीक से साबरमती जेल में ही पूछताछ की जाएगी. सीजेएम कोर्ट ने इस मामले में अतीक से पूछताछ के लिए पुलिस को इजाजत दे दी है. प्रॉपर्टी डीलर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में अतीक के खिलाफ प्रयागराज के करैली थाने में दिसंबर 2021 में केस दर्ज हुआ था.

  • 01 Apr 2023 12:31 PM (IST)

    धोखाधड़ी मामले में कोलकाता के बिजनेसमैन गिरफ्तार

    ईडी ने 30 मार्च को एक बैंक धोखाधड़ी मामले में कोलकाता के व्यवसायी कौशिक कुमार नाथ को गिरफ्तार किया है. ईडी ने उन्हें 31 मार्च को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया, जहां अदालत ने उन्हें 10 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया.

  • 01 Apr 2023 12:05 PM (IST)

    मुर्शिदाबाद में स्थिति सामान्य, सभी दुकान खुली- DIG

    पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद रेंज के डीआईजी राशिद मुनीर खान ने बताया है कि इलाके की स्थिति अब सामान्य है. यहां सभी दुकान खुल गई हैं. फिर भी पुलिस की ओर से मार्च किया जा रहा है. हमने इलाके में पुलिसकर्मियों की तैनाती भी बढ़ा दी है.

  • 01 Apr 2023 11:11 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

    जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रात करीब 12.15 बजे बीएसएफ ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन पर फायरिंग की. बीएसएफ की फायरिंग के बाद ड्रोन पाकिस्तान लौट गया. इलाके की सघन तलाशी की जा रही है. यह जानकारी बीएसएफ ने दी है.

  • 01 Apr 2023 10:36 AM (IST)

    हैदराबाद की कई फार्मा कंपनियों पर ED की छापेमारी

    हैदराबाद में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी कई हिस्सों में छापेमारी कर रहे हैं. ईडी ने हैदराबाद की प्रमुख फार्मा कंपनियों में निरीक्षण किया है. बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारियों ने शनिवार सुबह से ही शहर की कई प्रमुख फार्मा कंपनियों में छारेमारी की है. ईडी के अधिकारी एक साथ 15 इलाकों में तलाशी ले रहे हैं. बंजारा हिल्स, जुबली हिल्स और पटांचेरु में निरीक्षण जारी है.

  • 01 Apr 2023 10:26 AM (IST)

    देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2994 नए केस दर्ज

    देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2994 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या 16 हजार 354 हो गई है.

  • 01 Apr 2023 10:24 AM (IST)

    लखनऊ में विधायक के आवास पर लगी आग

    यूपी की राजधानी लखनऊ के डालीबाग में बहुखंडी विधायक निवास की बिल्डिंग के 12 फ्लोर पर आज सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. लखीमपुर के विधायक सौरभ सिंह को फ्लैट नंबर 1204 सरकारी आवास के रूप में आवंटित है. आग लगने के समय फ्लैट में 4 लोग मौजूद थे. आस पास के लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड ने फ्लैट में फसे 4 लोगों को बाहर निकाला और आग पर काबू पाया गया.

  • 01 Apr 2023 09:59 AM (IST)

    भोपाल पहुंचे पीएम मोदी, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंच गए हैं. पीएम मोदी यहां वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी दिखाएंगे. उनके दौरे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री जी का आगमन प्रदेश के लिये सौभाग्य के सूर्य का उदय है. आज भोपाल में पधार कर वो प्रदेश को वन्दे भारत ट्रेन की सौग़ात देने वाले हैं . मोदी विजन के कारण ही मध्य प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है.

  • 01 Apr 2023 09:47 AM (IST)

    नालंदा में 20 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, स्थिति सामान्य

    कल दो समूहों के बीच हुई झड़प के मद्देनजर बिहार के नालंदा में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. एसपी अशोक मिश्रा ने बताया है कि पुलिस इलाके में पेट्रोलिंग कर रही है और अलर्ट पर है. हम शांति बनाए रख रहे हैं. हिंसा में 8 लोग घायल हो गए जबकि 3 को गोली लगी है. इस मामले में 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लोगों को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए. अब स्थिति नियंत्रण में है.

  • 01 Apr 2023 09:09 AM (IST)

    हावड़ा के शिबपुर इलाके में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

    पश्चिम बंगाल में हावड़ा के शिबपुर इलाके में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. यहां स्थिति अब सामान्य है. हावड़ा में ‘रामनवमी’ पर आगजनी के बाद कल फिर से हिंसा हुई थी.

  • 01 Apr 2023 08:24 AM (IST)

    कीरतपुर-आनंदपुर साहिब टोल प्लाजा अब फ्री- सीएम मान

    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा है कि कीरतपुर साहिब-आनंदपुर साहिब-नंगल-ऊना टोल प्लाजा पर अब कोई टोल नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि हम हम लोगों के पैसे की लूट बर्दाश्त नहीं करेंगे. सीएम मान ने दावा किया कि टोल फ्री होने से लोगों के एक दिन के 10 लाख 12 हजार रुपए बचेंगे.

  • 01 Apr 2023 08:07 AM (IST)

    झारखंड के जमशेदपुर में भी भड़की हिंसा

    झारखंड में धनबाद के बाद जमशेदपुर में भी हिंसा भड़क गई है.हल्दीपोखर इलाके में हुए विवाद में 5 लोग घायल हो गए हैं.बीती रात रामनवमी के जुलूस पर पथराव का आरोप लगा है. पथराव में पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी गई है.

  • 01 Apr 2023 08:05 AM (IST)

    11 अप्रैल को वायनाड जाएंगे राहुल गांधी- वेणुगोपाल

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर बताया है कि राहुल गांधी 9 अप्रैल को कोलार में होंगे और वहां जय भारत मेगा रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद 11 अप्रैल को राहुल गांधी वायनाड जाएंगे. वेणुगोपाल ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राहुल लोगों की आवाज हैं, आप उन्हें कभी चुप नहीं करा सकते. उनकी आवाज और तेज और तेज होती जाएगी.

  • 01 Apr 2023 08:03 AM (IST)

    हमें एनकाउंटर का डर, सुरक्षा दें योगी- अशरफ की बहन

    उमेश पाल अपहरण केस में बरी होने वाले अशरफ अहमद से उनकी बहन औऱ पत्नी मिलने बरेली जिला जेल पहुंची हैं. दोनों अशरफ के साथ प्रयागराज तक जाएंगी. अशरफ की बहन ने कहा है कि हमें एनकाउंटर का डर है. हम भाई की सुरक्षा की मांग करते हैं. हम इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाएंगे.

  • 01 Apr 2023 07:48 AM (IST)

    हैदराबाद में नमाज़ के दौरान भिड़े दो गुट

    हैदराबाद के चार मीनार इलाके में तनाव पैदा हो गया है. यहां नमाज़ के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए. बताया जा रहा है कि मस्जिद के बाहर शोर शराबे को लेकर कुछ लोगों के बीच कहासुनी हुई, इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया.