Home National आज की ताजा खबर LIVE: भिवंडी में दो मंजिला इमारत गिरी, 1...

आज की ताजा खबर LIVE: भिवंडी में दो मंजिला इमारत गिरी, 1 व्यक्ति की मौत | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 27 January 2023

9
0

  • 27 Jan 2023 09:32 AM (IST)

    30 जनवरी को सभी 23 विपक्षी पार्टियों का एक सम्मेलन होगा- जयराम रमेश

    जम्मू-कश्मीर के रामबन में कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, ’30 जनवरी को सभी 23 विपक्षी पार्टियों का एक सम्मेलन होगा और वो अंतिम समारोह होगा. हमारे अंदर आज भी वही जोश है जो 7 सिंतबर 2022 को था जब हमने कन्याकुमारी से शुरुआत की थी.’

  • 27 Jan 2023 09:31 AM (IST)

    महाराष्ट्रः भिवंडी में दो मंजिला इमारत गिरने से 1 व्यक्ति की मौत

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर में शुक्रवार तड़के दो मंजिला व्यावसायिक इमारत के गिरने से 37 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में एक अन्य व्यक्ति को बचा लिया गया. यह हादसा शहर के खड़ियापार इलाके में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ. निजामपुरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, भवन के भूतल पर सात दुकानें थीं, जबकि ऊपरी तल पर व्यावसायिक प्रतिष्ठान थे. ढांचा गिरने के तुरंत बाद दमकल की दो टीमें मौके पर पहुंचीं और बचाव अभियान शुरू किया.

  • 27 Jan 2023 08:58 AM (IST)

    नेपाल विमान हादसा: सिंगापुर में की जाएगी ब्लैक बॉक्स की जांच

    सिंगापुर का परिवहन मंत्रालय नेपाल के जांच अधिकारियों के अनुरोध पर यति एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान-691 के ब्लैक बॉक्स की जांच करेगा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यति एयरलाइंस का विमान 15 जनवरी को पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हादसे में विमान में सवार 72 लोगों की मौत हो गई थी. परिवहन मंत्रालय (एमओटी) के प्रवक्ता ने कहा कि एमओटी का परिवहन सुरक्षा जांच ब्यूरो (टीएसआईबी) विमान के फ्लाइट रिकॉर्डर से डेटा को पुनः प्राप्त करने और उसका विश्लेषण करने में मदद करेगा.

  • 27 Jan 2023 08:44 AM (IST)

    US के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदार है भारत- बाइडन प्रशासन

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के अपने अमेरिकी समकक्ष जेक सुलिवन सहित शीर्ष अमेरिकी नेतृत्व के साथ बातचीत के लिए एक महत्वपूर्ण दौरे पर वाशिंगटन पहुंचने से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने कहा कि भारत, अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदार है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से कहा, भारत कई क्षेत्रों में अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण भागीदार है. इसमें व्यापार क्षेत्र भी शामिल है.

  • 27 Jan 2023 08:08 AM (IST)

    पुंछ जिले में पूर्व विधायक के घर के पास मिला ग्रेनेड, जांच में जुटी सेना

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की सुरनकोट तैहसील के गांव लसाना स्थित पूर्व विधायक चौधरी मोहम्मद अकरम के घर के साथ स्थित पशुशाला की दिवार में हैंड ग्रेनेड रखा पाया गया. पुलिस और सेना घटना स्थल पर पहुंची और जांच शुरू की.

  • 27 Jan 2023 08:03 AM (IST)

    न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 में वनडे का प्रदर्शन दोहराने उतरेगी भारतीय टीम

    एकदिवसीय श्रृंखला में क्लीन स्वीप करके आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला में अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी. इस साल वनडे विश्वकप होना है और ऐसे में भारतीय टीम को एकदिवसीय मैच अधिक खेलने हैं लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ इस श्रृंखला से अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप के लिए अपनी शुरुआती तैयारियों को पुख्ता अंजाम देने की कोशिश करेगी.

  • 27 Jan 2023 08:01 AM (IST)

    दिल्ली के LG ने केजरीवाल और AAP के 10 विधायकों को बैठक के लिए बुलाया

    दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल, उनके मंत्रियों और आम आदमी पार्टी (आप) के 10 विधायकों को आज शाम राज निवास में एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन मुख्यमंत्री ने इसके लिए निर्धारित समय में बदलाव करने का अनुरोध किया क्योंकि वह पंजाब में होंगे. उपराज्यपाल का यह न्योता इसलिए मायने रखता है कि उनके कार्यालय और आप सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर तकरार चल रही है, जिनमें दिल्ली सरकार द्वारा अपने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने का प्रस्ताव भी शामिल है.

  • 27 Jan 2023 08:00 AM (IST)

    जामिया में आज कक्षाएं निलंबित रहेंगी- विश्वविद्यालय आदेश

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रों और संकाय सदस्यों के अनुरोध पर शुक्रवार को कक्षाएं स्थगित कर दी हैं. विश्वविद्यालय की ओर से एक बयान जारी कर यह जानकारी दी गई. विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक कार्यालय ज्ञापन में कहा कि विभाग, केंद्र और स्कूल सहित विश्वविद्यालय के सभी कार्यालय हमेशा की तरह काम करेंगे.

  • 27 Jan 2023 07:59 AM (IST)

    भारत जोड़ो यात्रा आज बनिहाल से होगी शुरू

    राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा एक दिन के विश्राम के बाद आज जम्मू कश्मीर के बनिहाल से फिर से शुरू होगी. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने के शुक्रवार के यात्रा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के बाद संवाददाताओं से कहा, भारत जोड़ो यात्रा कल सुबह बनिहाल से फिर शुरू होगी. हम वह दूरी तय करेंगे जो हम कल नहीं कर सके थे. यात्रा अपने अंतिम चरण के लिए शुक्रवार को कश्मीर घाटी में प्रवेश करेगी. आगामी 30 जनवरी को श्रीनगर में एक रैली के बाद यह यात्रा समाप्त होगी.