Home National आज की ताजा खबर Live: बुलडोजर नीति सरकार की क्रूरता का चेहरा...

आज की ताजा खबर Live: बुलडोजर नीति सरकार की क्रूरता का चेहरा बन गई है राहुल गांधी | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 14 february 2023

12
0

  • 14 Feb 2023 06:54 PM (IST)

    बुलडोजर नीति सरकार की क्रूरता का चेहरा बन गई है: राहुल गांधी

    कानपुर देहात में अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलने की घटना पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जब सत्ता का घमंड लोगों के जीने का अधिकार छीन ले तो उसे तानाशाही कहते हैं. कानपुर की घटना से मन विचलित है. ये बुलडोज़र नीति इस सरकार की क्रूरता का चेहरा बन गई है. भारत को ये स्वीकार नहीं है.

  • 14 Feb 2023 06:31 PM (IST)

    अलीगढ़ के कृषि मेले में व्यापारी की गोली मारकर हत्या

    अलीगढ़ जिले के बन्नादेवी थाना इलाके में अलीगढ़ वार्षिक व्यापार एवं कृषि मेले में स्टॉल चला रहे एक व्यापारी की मंगलवार को प्रदर्शनी मैदान के पास अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार इटावा जिले का मूल निवासी देवेंद्र (26) वार्षिक मेले में बेकरी का सामान बेचने के लिए एक स्टॉल लगाया था. पुलिस ने कहा कि मंगलवार सुबह वह प्रदर्शनी मैदान से बाहर निकल रहा था, तभी कुछ हथियारबंद लोगों ने उस पर हमला कर दिया.

  • 14 Feb 2023 06:14 PM (IST)

    एक्टर जावेद खान अमरोही का 50 साल की उम्र में निधन

    बॉलीवुड के एक्टर जावेद खान अमरोही का निधन हो गया है. जावेद ने करीब 150 फिल्मों में काम किया है. एक्टर जावेद ने 50 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि उनका निधन कैसे हुआ है. जावेद की मौत से सिनेमा जगत में शोक की लहर है.

  • 14 Feb 2023 05:53 PM (IST)

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल जा सकते हैं कश्मीर

    भारत जोड़ो यात्रा के बाद एक बार फिर राहुल गांधी कश्मीर जा सकते हैं. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल कश्मीर जा सकते हैं. पार्टी की ओर से बताया जा रहा है कि यह राहुल का व्यक्तिगत दौरा है. ऐसी भी जानकारी है कि राहुल स्कीइंग करने के लिए कश्मीर जा रहे हैं.

  • 14 Feb 2023 05:45 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को चाकू मारकर 1 लाख लूटे

    मुजफ्फरनगर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से दिनदहाड़े लूट की घटना हुई है. बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को चाकू मारकर घायल कर दिया और 1 लाख से ज्यादा की नकदी लेकर फरार हो गए. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

  • 14 Feb 2023 05:12 PM (IST)

    नोएडा की फैक्टरी में संदिग्ध हालात में युवक की मौत

    नोएडा में फेस-वन थानाक्षेत्र के सेक्टर 5 स्थित एक कंपनी में एक कर्मी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर 5 के बी- ब्लॉक में स्थित एक फैक्टरी में शिवकुमार शर्मा काम करते समय मूर्छित होकर गिर गए. कर्मचारियों ने उन्हें नोएडा के विनायक अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर उनकी मौत हो गई. अस्पताल की सूचना पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • 14 Feb 2023 04:57 PM (IST)

    PM मोदी ओर मैनुएल मैक्रों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंस से हो रही बातचीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए न्यू एयर इंडिया-एयरबस साझेदारी के शुभारंभ में शामिल हुए. पीएम मोदी ने कहा, यह महत्वपूर्ण डील भारत और फ्रांस के गहराते संबंधों के साथ-साथ, भारत के सिविल एविएशन सेक्टर की सफलताओं और आकांक्षाओं को भी दर्शाती है.

  • 14 Feb 2023 04:41 PM (IST)

    दिल्ली के पंजाबी बाग में शिवम ज्वेलर्स में हुई फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

    दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में शिवम ज्वेलर्स में फायरिंग की आवाज सुनी गई है. अभी तक की खबर के मुताबिक इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है और जांच की जा रही है.

  • 14 Feb 2023 04:26 PM (IST)

    पुंछ में सड़क निर्माण के दौरान मिट्टी में दबा मिला मोर्टार बम, सेना ने किया नष्ट

    जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी के पास शहापुर गांव में एक सड़क के निर्माण कार्य के दौरान एक पुराना मोर्टार बम बरामद किया गया है. सेना के जवानों ने बम को सकुशल नष्ट कर दिया है.

  • 14 Feb 2023 03:57 PM (IST)

    कानपुर देहात जा रहे सपा नेता मनोज पांडेय को हिरासत में लिया गया

    कानपुर देहात अग्निकांड मामले को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है. कानपुर देहात जा रहे सपा नेता मनोज पांडेय को हिरासत में लिया गया है. बता दें कि मनोज पांडेय, रायबरेली जनपद के ऊंचाहार से सपा विधायक हैं. पुलिस के रोके जाने पर मनोज पांडेय धरने पर बैठ गए हैं.

  • 14 Feb 2023 03:46 PM (IST)

    महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क बुलडोज़र कार्यवाही पर DDA को कोर्ट का नोटिस

    महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क बुलडोज़र कार्यवाही पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली विकास प्राधिकारण को नोटिस जारी किया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने महरौली माइनॉरिटी रेसिडेंट एंड शॉप ऑनर वेलफेयर एसोसिएशन की याचिका पर ये नोटिस जारी की है.
    दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 17 फरवरी को होगी.

  • 14 Feb 2023 03:31 PM (IST)

    पंजाब के गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी

    पंजाब के गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को पकड़ने के लिए लुधियाना पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर को पकड़ने के लिए पुलिस ने अलग-अलग जगह पर छापेमारी की है. पुलिस ने इसके लिए सलेम टाबरी, भगवान चौक, कोट मंगल सिंह, अंबेडकरनगर, सहित कई इलाकों में छापेमारी की है.

  • 14 Feb 2023 03:05 PM (IST)

    नोएडाः एक युवती के साथ रेप करने का आरोपी गिरफ्तार

    नोएडा के फेस-2 थानाक्षेत्र में एक युवती के साथ कथित रुप से मारपीट एवं गैंगरेप करने के मामले में फरार चल रहे दूसरे आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया. उसके साथी यशवंत को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया था.
    थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि जून, 2022 माह में पीड़िता अपने दोस्त के साथ विशेष निर्यात जोन के पास पार्क में बैठी थी, तभी आरोपियों ने उसके साथ सामूहिक रूप से बलात्कार किया था. आरोपी रिश्ते में जीजा साले हैं. (भाषा)

  • 14 Feb 2023 03:01 PM (IST)

    बिहारः केंद्रीय मंत्री को धमकी देने वाला गिरफ्तार

    केंद्रीय मंत्री और बिहार के वरिष्ठ बीजेपी नेता नित्यानंद राय को जान से मारने की कथित धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. वैशाली के पुलिस अधीक्षक कुमार मनीष के अनुसार आरोपी माधव झा (25) को जिला मुख्यालय हाजीपुर स्थित नगर थाना क्षेत्र से सुबह गिरफ्तार किया गया. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री राय इस सप्ताह के अंत में महाशिवरात्रि के अवसर पर यहां एक जुलूस में हिस्सा लेने वाले हैं और झा ने वीडियो में इस अवसर पर नेता पर ‘दो गोलियां चलाने’ की बात कही है. (भाषा)

  • 14 Feb 2023 02:53 PM (IST)

    दिल्लीः लड़की की हत्या, लाश फ्रिज में छुपाया

    दिल्ली के बाबा हरिदास नगर थाने के इलाके लड़की की हत्या के बाद लाश को फ्रिज में छुपाने की घटना सामने आई है. पुलिस ने लड़की की लाश को फ्रिज से बरामद किया. पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है. आरोपी लड़के की पहचान साहिल गहलोत के रूप में हुई है.

  • 14 Feb 2023 02:48 PM (IST)

    ओडिशाः 2 बच्चों की हत्या कर महिला ने की खुदकुशी

    ओडिशा के क्योंझर जिले में एक महिला ने कथित तौर पर अपने दो बेटों की गला दबाकर हत्या कर दी और खुद को फांसी लगा ली. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना चंपुआ इलाके के दुरुकुलिया गांव में सोमवार को उस वक्त हुई जब ख्यानप्रभा नायक अपने दोनों बेटे जॉनसन (4) और चंदन (2) के साथ घर में अकेली थी. महिला का पति भीमसेन नायक बाहर गया हुआ था. (भाषा)

  • 14 Feb 2023 02:34 PM (IST)

    कल से बांग्लादेश के दौरे पर विदेश सचिव- MEA

    विदेश मंत्रालय का कहना है कि विदेश सचिव विनय क्वात्रा बांग्लादेश के विदेश सचिव मसूद बिन मोमन के निमंत्रण पर कल से दो दिन के लिए (15-16 फरवरी) को बांग्लादेश का दौरा करेंगे. मंत्रालय ने बताया कि दोनों विदेश सचिव राजनीतिक, सुरक्षा, जल, व्यापार, रक्षा, उप-क्षेत्रीय सहयोग सहित द्विपक्षीय संबंधों की पूरी श्रृंखला की समीक्षा करेंगे.

  • 14 Feb 2023 02:19 PM (IST)

    BBC ने अपने स्टॉफ को भेजा मैसेज

    बीबीसी की तरफ से अपने स्टाफ को ऑफिशियली मैसेज भेज दिया गया है. जो स्टॉफ घर पर है, वो घर पर ही रहे. ऑफिस ना आए, जो स्टाफ ऑफिस में मौजूद है वो चिंता न करें. हम सिचुएशन को हैंडल कर रहे हैं. आप लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

  • 14 Feb 2023 02:18 PM (IST)

    प्रोपैगंडा फैलाने का टूल बन गया BBC- BJP

    बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि बीबीसी भारत के खिलाफ प्रोपैगंडा फैलाने का टूल बन गया है. इसका इतिहास द्वेष के साथ भारत के लिए काम करने का रहा है.

    पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

  • 14 Feb 2023 02:08 PM (IST)

    बीबीसी की कार्रवाई पर सवाल क्यों- BJP

    BBC दफ्तर में आयकर विभाग की ओर से की जा रही छापेमारी को लेकर बीजेपी ने कहा कि कानून के तहत यह कार्रवाई की जा रही है. जांच एजेंसियों को सर्वे करने का अधिकार है. विपक्ष के लोग बेवजह की बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बीबीसी की कार्रवाई पर सवाल क्यों उठाए जा रहे हैं.

  • 14 Feb 2023 02:00 PM (IST)

    UP: गैंगरेप केस में सगे भाइयों और पिता को जेल

    उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर की एक अदालत ने एक किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के जुर्म में दो सगे भाइयों को तथा उन दोनों का साथ देने के लिए उनके पिता को कड़ी सजा सुनाई है. विशेष न्यायाधीश (पाक्सो एक्ट/एडीजे तृतीय) अभय श्रीवास्तव की अदालत ने यह सजा सुनाई.

    दोषी सगे भाइयों को 20-20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनायी और उन पर 90,000-90,000 रुपये का जुर्माना लगाया. अदालत ने इन दोनों को अपराध के बाद भगाने में सहयोग करने के जुर्म में उनके पिता को साल वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनायी एवं उसपर 10 हजार रूपये का जुर्माना लगाया. (भाषा)

  • 14 Feb 2023 01:56 PM (IST)

    केरल: VPS ग्रुप ने भूकंप पीड़ितों के लिए दिए 11 करोड़

    संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित केरल के उद्यमी शमशेर वायालिल ने पिछले हफ्ते आए घातक भूकंप से प्रभावित तुर्की और सीरिया में राहत प्रयासों के लिए 11 करोड़ रुपये का दान दिया है. वायालिल के स्वामित्व वाले वीपीएस ग्रुप ने कहा कि धन का उपयोग अपना घर खो चुके लोगों को स्थानांतरित करने के लिए और पीड़ितों तथा परिवारों के पुनर्वास के लिए किया जाएगा. बुरजील होल्डिंग्स के संस्थापक और अध्यक्ष वायालिल ने कहा कि सहायता अमीरात रेड क्रीसेंट को सौंप दी गई है जो इस क्षेत्र में राहत प्रयासों में मदद कर रही है. (भाषा)

  • 14 Feb 2023 01:44 PM (IST)

    नागालैंडः कोहिमा में जनसभा को पहुंचे जेपी नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 27 फरवरी को नागालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री और नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के नेता नेफ्यू रियो की उपस्थिति में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए कोहिमा पहुंचे.

  • 14 Feb 2023 01:33 PM (IST)

    PM मोदी आज राष्ट्रपति मैक्रों से करेंगे बातचीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से कई अहम मुद्दों पर बातचीत करेंगे. एक अधिकारी ने कहा, “आज प्रधानमंत्री शाम साढ़े चार बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के साथ बातचीत करेंगे.”

  • 14 Feb 2023 01:19 PM (IST)

    इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होगा पुलवामा शहीदों के नाम

    हरियाणा के करनाल में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज ही के दिन 2019 में पुलवामा में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे, जब तक भारत की रक्षा का इतिहास लिखा जाएगा तब तक इन शहीदों का नाम स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा. मैं शहीद जवानों को नम पूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं.

  • 14 Feb 2023 01:05 PM (IST)

    शाहरुख खान ने फिर ट्विटर पर चलाया AskSRK

    फिल्म पठान की कामयाबी का लुत्फ उठा रहे बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने मंगलवार को एक बार फिर ट्विटर पर आस्क एसआरके सेशन चलाया. सेशन शुरू होते ही सवालों की बाढ़ सी आ गई. हज़ारों फैंस ने अपने अपने सवाल शाहरुख से पूछे. इस दौरान एक फैन ने वैलेंटाइन डे को देखते हुए किंग खान से खास सवाल किया.

  • 14 Feb 2023 12:53 PM (IST)

    विनाश काले विपरीत बुद्धि- जयराम रमेश

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी बीबीसी ऑफिस में आईटी रेड पर केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि यहां हम अडानी मसले पर जेपीसी की मांग कर रहे हैं और सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी हुई है. विनाश काले विपरीत बुद्धि.

  • 14 Feb 2023 12:46 PM (IST)

    BBC के यहां रेड अघोषित आपातकाल- कांग्रेस

    बीबीसी के ऑफिस में आयकर विभाग की ओर से की गई छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा कि पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई फिर उसे बैन कर दिया गया. अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है. यह अघोषित आपातकाल है.

  • 14 Feb 2023 12:37 PM (IST)

    BBC के ऑफिस में IT की छापेमारी

    दिल्ली स्थित BBC के ऑफिस में आयकर विभाग की छापेमारी की गई है. सूत्रों से यह जानकारी मिली है. विस्तृत जानकारी का इंतजार है. छापेमारी के दौरान सभी कर्मचारियों के फोन भी जब्त कर लिए गए हैं.

    पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

  • 14 Feb 2023 12:25 PM (IST)

    IIT मद्रास में छात्र ने की खुदकुशी

    महाराष्ट्र के द्वितीय वर्ष के एक छात्र ने IIT मद्रास के हॉस्टल में खुदकुशी कर ली है. सूत्रों का कहना है कि छात्र ने तनाव के कारण खुदकुशी की है. स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोट्टूरपुरम पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • 14 Feb 2023 12:14 PM (IST)

    दिल्लीः आरोपी सुकेश की पटियाला कोर्ट में होगी पेशी

    200 करोड़ की ठगी के मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली स्थित पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया.

  • 14 Feb 2023 12:11 PM (IST)

    तो फिर जेपीसी जांच क्यों नहींः जयराम रमेश

    कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने अडानी मामले पर जेपीसी जांच की मांग करते हुए कहा, “अमित शाह कहते हैं कि, छिपाने को कुछ नहीं है तो जेपीसी की जांच क्यों नहीं कराते.” उन्होंने कहा कि जांच अडानी की भी होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट में याचिका हिंडनबर्ग की जांच के लिए है. एक गाना था कि, बदन पे सितारे लपेटे हुए, अब है तिरंगा लपेटे सब छिपा रहे हैं.

  • 14 Feb 2023 12:08 PM (IST)

    चीन के ऊपर कोई अमेरिकी गुब्बारा नहीं : व्हाइट हाउस

    चीनी हवाई क्षेत्र के ऊपर कोई अमेरिकी गुब्बारा नहीं उड़ रहा है. व्हाइट हाउस ने बीजिंग के दावों को खारिज करते हुए सोमवार को यह बात कही. व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के संयोजक जॉन किर्बी ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, “हम चीन के ऊपर निगरानी गुब्बारे नहीं उड़ा रहे हैं. मुझे किसी अन्य विमान के बारे में पता नहीं है जिसे हम चीनी हवाई क्षेत्र में उड़ा रहे हैं. इससे पहले दिन में चीन ने आरोप लगाया था कि पिछले साल अमेरिका ने उसकी अनुमति के बिना 10 से अधिक ऊंचाई पर उड़ने वाले गुब्बारे उसके हवाई क्षेत्र में भेजे. (भाषा)

  • 14 Feb 2023 11:45 AM (IST)

    दिग्विजय की बुद्धि फेल हो गईः CM शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह के बयान पर कहा, “दिग्विजय जी की बुद्धि फेल हो गई है. वो देश के सेना का अपमान करते हैं, यह सेना का मनोबल गिराने की कोशिश करते है. जांच दिग्विजय की होनी चाहिए कि इनके दिमाग में देश के खिलाफ यह डालता कौन है. जांच कांग्रेस पार्टी के डीएनए की होनी चाहिएय ये लोग लगातार पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. सेना पर सवाल उठाए जा रहे हैं. सोनिया और राहुल गांधी को इस पर जवाब देना चाहिए.

  • 14 Feb 2023 11:39 AM (IST)

    कानपुर देहातः SP विधायक को रोका गया

    कानपुर देहात में मां-बेटी की मौत के बाद सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को नजरबंद किया गया है. पीड़ित के घर के बाहर कई थानों की फोर्स लगाई गई है. सपा विधायक अमिताभ बाजपेई कानपुर देहात के लिए निकल रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन पर रोक लगा दी है.

    दूसरी ओर, मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में लेखपाल और एसीडीएम को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • 14 Feb 2023 11:36 AM (IST)

    महाराष्ट्र में शिवसेना विवाद पर SC में सुनवाई

    महाराष्ट्र में शिवसेना के विभाजन से पैदा हुए राजनीतिक संकट से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई में 5 जजों की संविधान पीठ यह सुनवाई कर रही है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की ओर से पेश हुए हरीश साल्वे ने कहा कि नबाम रेबिया की सत्यता पर याचिकाकर्ता द्वारा इस मामले पर भरोसा किया गया है और उन्होंने कहा कि फैसले के आधार पर नए स्पीकर को यह फैसला नहीं करना चाहिए था. मैं गुण-दोष पर नहीं हूं, जिस निर्णय पर वे भरोसा कर रहे हैं, उसी पर अब वे सवाल उठा रहा हैं.

  • 14 Feb 2023 11:23 AM (IST)

    HAL ने हटाई हनुमान की तस्वीर

    हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने एयरशो में प्रदर्शित एचएलएफटी-42 विमान मॉडल के टेल पर लगी भगवान हनुमान की तस्वीर हटा दिया है.

  • 14 Feb 2023 11:15 AM (IST)

    महंत नरेंद्र गिरि डेथ केसः आज तय होंगे आरोप

    महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में आरोपियों पर आज मंगलवार को कोर्ट में आरोप तय किए जाएंगे. आनंद गिरि, आद्या तिवारी और अभिषेक पर आरोप तय होंगे. तीनों पर नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है. जांच एजेंसी सीबीआई ने मामले में अपनी चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दिन है. 20 सितंबर 2021 को महंत नरेंद्र गिरि का शव मिला था.

  • 14 Feb 2023 11:01 AM (IST)

    ये कांग्रेस की आदत सी हो गईः नरोत्तम मिश्रा

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर बोले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह का ट्वीट ISI का ट्वीट लग रहा है. कांग्रेस की आदत सी हो गई है शहीदों की शहादत पर तंज कसने और उनके मनोबल तोड़ने वाले बयान देने की. इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था, “आज हम सीआरपीएफ के उन 40 शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं, जो पुलवामा में खुफिया नाकामी की वजह से शहीद हो गए. मुझे उम्मीद है कि सभी शहीद परिवारों का उपयुक्त रूप से पुनर्वास किया गया होगा.”

  • 14 Feb 2023 10:49 AM (IST)

    चुनाव पर फैसला लेगा चुनाव आयोगः अमित शाह

    जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में देरी होने पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मैंने स्पष्ट रूप से कहा था कि चुनाव के बाद जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा. केंद्र शासित प्रदेश में मतदाता सूची तैयार करने की प्रक्रिया लगभग पूरी होने वाली है. अब चुनाव आयोग को चुनाव पर फैसला लेना है.

  • 14 Feb 2023 10:47 AM (IST)

    हम लगातार नजर बनाए हुएः अमित शाह

    वैश्विक स्तर पर खालिस्तानी जैसे शब्दों के प्रयोग पर अमित शाह ने कहा कि यह आज से नहीं बल्कि पिछले कई सालों से हो रहा है. हम लगातार नजर बनाए हुए हैं. इसके लिए पंजाब सरकार के साथ भी बातचीत जारी है और हमारी कोशिश है कि इसे रोका जाए.

  • 14 Feb 2023 10:43 AM (IST)

    देखते हैं कांग्रेस कितनी कामयाब होती हैः शाह

    भारत जोड़ो यात्रा के बाद 3 राज्यों में हो रहे चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा कि 3 राज्यों में चुनाव है, देखिए कांग्रेस को कितनी कामयाबी मिलती है. राहुल गांधी का चुनाव प्रचार में आना या न आना उन पर डिपेंड करता है. लेकिन परिणाम को आना चाहिए.

  • 14 Feb 2023 10:34 AM (IST)

    क्या इसका श्रेय विपक्ष को मिलेः अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जी-20 गुट की अध्यक्षता और पीएम मोदी के बारे में कहा कि अगर मोदी जी के समय में G-20 का नेतृत्व भारत को मिला है और G-20 यशस्वी तरीके से संपन्न होता है तो इसका यश मोदी जी को मिलना ही चाहिए. क्यों न मिले? क्या इसका श्रेय विपक्ष को मिलना चाहिए.

    • हमने हर राज्यों को इसका मौका दिया.
    • प्रोडक्ट अच्छा हो तो उसे गाजे बाजे के साथ मार्केट करना ही चाहिए.
    • यह सिर्फ पीएम का गौरव नहीं हो रहा, बल्कि पूरे देश का हो रहा.
    • PM मोदी का काम देश और दुनिया के सामने गौरव के साथ रखा जाना चाहिए.
    • ये पूरे भारत का गौरव है.
  • 14 Feb 2023 10:31 AM (IST)

    लगातार चुनाव पर अमित शाह ने की ये टिप्पणी

    सालभर में 8 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन से लेकर हर किसी से इस पर राय रखने को कहा है. उन्होंने पहले से ही इस पर राय व्यक्त की है कि एक बार ही चुनाव होने चाहिए.

    संसद में एक्सपंज (अमर्यादित टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटाना) पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा किसंसद की कार्यवाही एक्सपंज वाक्यों से भरी पड़ी है. संसद में नियमों के हिसाब से बहस करनी होती है, संसदीय भाषा में करनी होती है.

  • 14 Feb 2023 10:28 AM (IST)

    सत्य के सामने हजार साजिश भी कुछ नहींः अमित शाह

    बीबीसी डॉक्यूमेंट्री समेत कई अंतरराष्ट्रीय मुद्दे के हर चुनाव से पहले आने पर अमित शाह ने कहा कि जो सत्य है उसे हजार झूठ के जरिए गलत नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि विपक्ष तो 2002 से लगातार मोदी पर हमला कर रहा है.

  • 14 Feb 2023 10:25 AM (IST)

    अडानी मामले पर बोले अमित शाह

    अडानी मुद्दे के बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है और ऐसे में इस पर बोलना ठीक नहीं होगा. लेकिन यह मैं कहना चाहता है कि बीजेपी मामले पर कुछ नहीं छुपा रही है.

    • अडानी मामले में डरने की कोई बात नहीं
    • विपक्ष के लोग शोर मचाने के लिए जाते हैं.
  • 14 Feb 2023 10:23 AM (IST)

    हमारी भी पार्टी में दूसरी-तीसरी पीढ़ी के लोगः अमित शाह

    पार्टी में परिवारवाद पर ANI को इंटरव्यू देते गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी भी पार्टी में दूसरी-तीसरी पीढ़ी के लोग हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि पार्टी के अध्यक्ष के बाद उनके घर का ही आदमी अध्यक्ष होगा. ये किस तरह की राजनीति है.

  • 14 Feb 2023 10:18 AM (IST)

    हमने PFI को सफलतापूर्वक बैन कियाः शाह

    पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि PFI कैडर पर कई मामले थे उन्हें समाप्त करने का काम कांग्रेस ने किया, जिसे कोर्ट ने रोका… हमने PFI को सफलतापूर्वक बैन किया.

    • PFI देश में धर्मांधता और कट्टरता बढ़ाने वाला संगठन था. आतंकवाद का एक प्रकार से सामग्री तैयार करने का काम वे लोग कर रहे थे.
    • एक समय था जब PFI केरल और कर्नाटक का संगठन नहीं था, वह देशभर में फैल चुकी थी. एजेंसियों के पास कुछ इस तरह की जानकारी आई कि इन्हें हल्के से लेना सही नहीं होगा. ऐसे में हमने पाबंदी लगाने को लेकर सख्ती के साथ काम किया.
    • देश की एकता के लिए खतरा था PFI.
  • 14 Feb 2023 10:17 AM (IST)

    जनजातीय योजनाओं का लाभ मिलाः अमित शाह

    ANI को इंटरव्यू देते गृह मंत्री अमित शाह सीएए-एनआरसी मुद्दे के बारे में कहा कि बिना भेदभाव के जनजातीय योजनाओं का लाभ लोगों को मिला. मोदी सरकार के फैसले का फायदा जनजातीय लोगों को मिला. जनजातीय लोगों को भी एहसास होने लगा है. वो सब समझ गए हैं.

    • शांति की वजह से क्षेत्र में रोजगार बढ़ी है.
    • शांति की वजह से क्षेत्र में खुशहाली बढ़ी है.
  • 14 Feb 2023 10:13 AM (IST)

    स्थानीय भाषाओं में दी जा रही शिक्षाः अमित शाह

    मेघालय और नगालैंड में चुनाव के बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद यहां पर स्थानीय भाषाओं पर काम बढ़ गए. कई बोलियों में शिक्षा का प्रचार-प्रसार होने लगा है. बोडो भाषा में शिक्षा दिलाई दी जा रही है. एक भी राष्ट्रीय पर्व ऐसा नहीं है जब यहां के किसी कलाकार ने काम न किया हो.

    • मोदी ने रोड कनेक्टिविटी बढ़ा दी.
    • मोदी ने एयर कनेक्टिविटी बढ़ा दी.
    • मोदी राज में लोगों की दूरी कम हुई.
  • 14 Feb 2023 10:11 AM (IST)

    8 साल में 51 बार PM मोदी NE आएः अमित शाह

    पूर्वोत्तर भारत में स्थिति के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “यहां पर हमने शांति स्थापित की है, जिस क्षेत्र को बम धमाकों, हमलें, हिंसा आदि के लिए जाना जाता था वहां आज रेल और सड़क बन रहे हैं. 8 साल से कम समय में 51 बार पीएम नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों में आए हैं. हर 15 दिन में एक केंद्रीय मंत्री को यहां पर आना है.

  • 14 Feb 2023 10:09 AM (IST)

    त्रिपुरा में फिर से बीजेपीः शाह

    त्रिपुरा चुनाव पर ANI से बात करते हुए केंद्र के हस्तक्षेप पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “त्रिपुरा में बीजेपी पूर्ण बहुमत से फिर से सरकार बनाएगी. 12 बजे से पहले ही रिजल्ट आ जाएंगे.

  • 14 Feb 2023 10:02 AM (IST)

    त्रिपुरा में हमने स्थिति को बदला हैः अमित शाह

    त्रिपुरा चुनाव पर ANI से बात करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “हमने ‘चलो पलटाई’ का नारा त्रिपुरा की स्थिति बदलने के लिए दिया था और आज हमने स्थिति को बदला है… हमने बजट अच्छा किया है. हमने हिंसा को समाप्त किया है. नशे के कारोबार पर कठोरता से नकेल कसी है.”

    • त्रिपुरा में हमने काफी काम किया.
    • सरकार बदलने के लिए ‘चलो पलटाई’ का नारा नहीं, त्रिपुरा की स्थिति बदलने के लिए दिया था ये नारा
    • सरकारी कर्मचारियों के लिए 7वां पे कमीशन देने का काम किया
    • नशे के कारोबार पर कठोरता से नकेल कसी.
    • जनता में इसका अच्छा संदेश गया है.
    • त्रिपुरा में हिंसा खत्म हो चुकी है.
    • डबल इंजन की सरकार ने काफी काम किया है.
  • 14 Feb 2023 10:01 AM (IST)

    मोदी को मिलना ही चाहिए यशः अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एएनआई को इंटरव्यू में कहा कि अगर मोदी जी के समय में G-20 का नेतृत्व भारत को मिला है और G-20 यशस्वी तरीके से संपन्न होता है तो इसका यश मोदी जी को मिलना ही चाहिए. क्यों न मिले?…अगर प्रोडक्ट अच्छा है तो उसे गाजे बाजे के साथ मार्केट करना ही चाहिए.

  • 14 Feb 2023 09:53 AM (IST)

    दिल्लीः शराब पीने का विरोध करने पर की दादी की हत्या

    दिल्ली में शराब पीने का विरोध करने पर एक युवक ने 90 साल की बुजुर्ग महिला की पीट पीट कर हत्या कर दी. दिल्ली के प्रेम नगर थाना इलाके की घटना है. युवक ने दादी की हत्या करने के बाद पिता को भी छत से फेंक दिया. मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

  • 14 Feb 2023 09:39 AM (IST)

    18 को राज्यपाल पद की शपथ लेंगे शिव प्रताप

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ला को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल बनाया गया है. वो 18 फरवरी को पद की शपथ लेंगे.

  • 14 Feb 2023 09:30 AM (IST)

    मुंबईः मेट्रो स्टेशन के मेट्रो शेड में लगी आग

    मुंबई के सिद्धी विनायक मेट्रो स्टेशन के मेट्रो शेड में आग लग गई है

  • 14 Feb 2023 09:10 AM (IST)

    मुरादाबादः सड़क हादसे में दो महिला कांस्टेबल की मौत

    उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हुए सड़क हादसे में दो महिला पुलिसकर्मी की मृत्यु हो गई है. हादसे को लेकर SP सिटी अखिलेश भदौरिया ने कहा, “कल रात थाना सोनकपुर में तैनात 2 महिला कांस्टेबल ड्यूटी से वापस लौट रही थीं. ट्रैक्टर से इनकी दुर्घटना हुई जिसमें इनकी मृत्यु हो गई. दोनों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.

  • 14 Feb 2023 09:00 AM (IST)

    पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलिः राहुल गांधी

    पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीर शहीदों को याद किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पुलवामा आतंकी हमले के वीर शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि. उनका सर्वोच्च बलिदान भारत हमेशा याद करेगा.”

  • 14 Feb 2023 08:40 AM (IST)

    गाजियाबाद में SDM की पत्नी से लूट

    गाजियाबाद में फर्रुखाबाद के एसडीएम की पत्नी से लूट की घटना हुई है. घटना इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा इलाके की है. बाइक सवार बदमाश चेन लूटकर फरार हो गए. वारदात के दौरान महिला सड़क पर गिर गई. यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

  • 14 Feb 2023 08:40 AM (IST)

    पुलवामा के वीरों को हम नहीं भूलेंगेः PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर कहा, “हमारे वीर नायकों को याद करते हुए जिन्हें हमने इस दिन पुलवामा में खो दिया था. हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे. उनका साहस हमें एक मजबूत और विकसित भारत बनाने के लिए प्रेरित करता है.”

  • 14 Feb 2023 08:16 AM (IST)

    अडानी-हिंडनबर्ग पर अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह थोड़ी देर में एएनआई के साथ इंटरव्यू करने वाले हैं. इंटरव्यू में शाह पहली बार अडानी हिंडनबर्ग विवाद पर भी अपनी राय रखेंगे. साथ ही वह 2023 में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव, PFI प्रतिबंध, संसद व्यवधान, आंतरिक सुरक्षा, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और अन्य मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे. यह इंटरव्यू 10 बजे शुरू होगा.

  • 14 Feb 2023 07:34 AM (IST)

    PM मोदी ने साइप्रस के नए राष्ट्रपति को दी बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निकोस क्रिस्टोडुलाइड्स को साइप्रस का नया राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी और कहा कि वह साइप्रस के साथ भारत के संबंधों को बढ़ाने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हैं. रविवार को हुए चुनाव में पूर्व विदेश मंत्री क्रिस्टोडुलाइड्स को साइप्रस का नया राष्ट्रपति चुना गया. उनके प्रतिद्वंद्वी अनुभवी राजनयिक आंड्रेस मावरोयियानिस ने अपनी हार स्वीकार ली.

    पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “साइप्रस के राष्ट्रपति चुने जाने पर महामहिम निकोस क्रिस्टोडुलाइड्स को बधाई. मैं भारत-साइप्रस संबंधों को बढ़ाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं.” (भाषा)

  • 14 Feb 2023 07:17 AM (IST)

    ब्रिटेन की महारानी कोरोना से संक्रमित

    ब्रिटेन की महारानी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं. बकिंघम पैलेस ने कल सोमवार को कहा कि ब्रिटेन की महारानी पत्नी कैमिला COVID-19 संक्रमित हो गई हैं. किंग चार्ल्स III की 75 वर्षीय पत्नी को “मौसमी” बीमारी से पीड़ित बताया गया था, लेकिन अब कोरोना से संक्रमित होने के बाद अगले एक हफ्ते के लिए उनके सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “सर्दी के लक्षणों से पीड़ित होने के बाद, महारानी अब कोरोना से संक्रमित हो गई हैं”

  • 14 Feb 2023 07:15 AM (IST)

    झारखंड के 36 मजदूर तजाकिस्तान में फंसे

    झारखंड राज्य के कम से कम 36 मजदूर पिछले दो महीने से मध्य एशियाई देश तजाकिस्तान में फंसे हुए हैं और उन्होंने राज्य सरकार से अपनी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है. अधिकारियों के संज्ञान में मामले को लाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता सिकंदर अली ने बताया कि फंसे हुए मजदूर सोशल मीडिया के जरिये अपने परिवार से संवाद कर रहे हैं और उन्होंने आरोप लगाया है कि कंपनी पारेषण लाइन बिछाने के लिए उन्हें ले गई थी और उनका पासपोर्ट रख लिया है. उन्होंने बताया कि मजदूरों का आरोप है कि उन्हें खराब खाना दिया जा रहा है और उनके पास रुपये बिल्कुल नहीं है.

    उन्होंने बताया फंसे हुए मजदूर पिछले साल 19 दिसंबर को तजाकिस्तान गए थे और भारत में काम करने वाली कंपनी के एजेंटों ने उन्हें अच्छी तनख्वाह देने का वादा किया था. हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मजदूरों के फंसे होने की शिकायत मिली है और उनको यथा शीघ्र लाने का प्रयास किया जा रहा है.