Home National आज की ताजा खबर Live: प्रवासी मजदूरों पर ‘हमले’ को लेकर आज...

आज की ताजा खबर Live: प्रवासी मजदूरों पर ‘हमले’ को लेकर आज TN रवाना होगी बिहार की टीम | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 04 March 2023

9
0

  • 04 Mar 2023 10:41 AM (IST)

    प्रवासी मजदूरों पर हमले की खबर गलतः TN मंत्री

    तमिलनाडु के श्रम कल्याण और कौशल विकास मंत्री सीवी गणेशन ने सोशल मीडिया पर दुर्भावनापूर्ण खबरें फैलाई जा रही हैं कि उत्तर भारत के श्रमिकों पर तमिलनाडु में कुछ जगहों पर बहुत गलत इरादे से हमला किया जा रहा है। इसमें सच्चाई नहीं है. भ्रम फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. (ani)

  • 04 Mar 2023 10:32 AM (IST)

    इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को ग्रोथ देगा यह बजट- PM मोदी

    बजट पर वेबिनार में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइप लाइन के तहत सरकार आने वाले समय में 110 लाख करोड़ रुपये इंवेस्ट करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. ये समय प्रत्येक स्टेक होल्डर के लिए ये नए दायित्व, नई संभावनाओं और साहसपूर्ण निर्णय का है. उन्होंने कहा कि इस साल का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की ग्रोथ को नई ऊर्जा देने वाला है. दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स और कई प्रतिष्ठित मीडिया हाउसेस ने भारत के बजट और उसके रणनीतिक निर्णयों की भूरी-भूरी प्रशंसा की है.

  • 04 Mar 2023 10:18 AM (IST)

    आज TN रवाना होगी बिहार की टीम

    प्रवासी मजदूरों पर कथित तौर पर हुए “हमलों” को लेकर बिहार सरकार की 4 सदस्यीय टीम आज तमिलनाडु का दौरा करेगी. टीम स्थिति का जायजा लेगी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दौरे के बाद एक रिपोर्ट सौंपेगी.

  • 04 Mar 2023 10:14 AM (IST)

    NH पर खर्चा 2014 की तुलना में दोगुनाः PM मोदी

    PM नरेंद्र मोदी ने कहा आज नेशनल हाईवे का सालाना राजस्व निर्माण 2014 की तुलना में दोगुना हो गया है. 2014 से पहले हर साल 600 रूट किमी. रेल लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन होता था, आज ये लगभग 4,000 रूट किमी. तक पहुंच रहा है. एयरपोर्ट की संख्या 2014 की तुलना में 74 से बढ़कर 150 के आस-पास पहुंच चुकी है.

  • 04 Mar 2023 09:45 AM (IST)

    भारत के साथ संबंध होंगे मजबूतः ऑस्ट्रेलियाई PM अल्बनीज

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने भारत यात्रा के बारे में कहा, “प्रधानमंत्री के रूप में मेरी यह पहली भारत यात्रा होगी और मैं ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच के संबंधों को मजबूत करने के लिए तत्पर हूं. भारत के साथ हमारे संबंध मजबूत हैं लेकिन यह और मजबूत हो सकते हैं.

  • 04 Mar 2023 09:29 AM (IST)

    तेलंगानाः कॉलेज जाता बीटेक छात्र अचानक गिरा, हुई मौत

    तेलंगाना में सीएमआर कॉलेज का बीटेक प्रथम वर्ष का कल एक छात्र कॉलेज परिसर जाते समय गिर गया. उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मेडचल सीआई राजशेखर रेड्डी ने कहा कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है, न ही कोई शिकायत मिली है. यह प्राकृतिक मौत का मामला हो सकता है.

  • 04 Mar 2023 08:54 AM (IST)

    SFI के कार्यकर्ता समाचार चैनल के दफ्तर में घुसे, दी धमकी

    केरल के कोच्चि में स्थित मलयालम समाचार चैनल एशियानेट न्यूज के कार्यालय में शुक्रवार शाम को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कुछ कार्यकर्ता कथित रूप से जबरन घुस गए तथा वहां कर्मचारियों को धमकाया. चैनल की शिकायत के आधार पर सत्तारूढ़ माकपा की छात्र शाखा एसएफआई के लगभग 30 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

    पुलिस ने कहा कि शिकायत के अनुसार, एसएफआई कार्यकर्ता चैनल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रात करीब आठ बजे कथित रूप से जबरन उसके कार्यालय में घुस आए और कर्मचारियों को धमकाया. (भाषा)

  • 04 Mar 2023 08:34 AM (IST)

    होली के दिन भारत आएंगे ऑस्ट्रेलिया के PM अल्बनीस

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस होली के दिन से 4 दिन की भारत यात्रा पर आ रहे हैं. वह 8 मार्च से 11 मार्च तक भारत की यात्रा पर रहेंगे. उनके साथ व्यापार और पर्यटन मंत्री डॉन फैरेल के अलावा संसाधन मंत्री मेडेलीन किंग समेत एक उच्च-स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी साथ आएगा. विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज होली के दिन 8 मार्च को अहमदाबाद पहुंचेंगे. वह 9 मार्च को मुंबई में होंगे, फिर वह नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

  • 04 Mar 2023 08:27 AM (IST)

    CM योगी आज 100 से ज्यादा बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में प्रदेशवासियों के लिए 100 से ज्यादा बसों को हरी झंडी दिखाएंगे. सीएम योगी 76 नई राजधानी सेवा और 39 साधारण बसों को रवाना करेंगे. साथ ही सीएम ऑनलाइन रिजर्वेशन और UP-RAAHI ऐप भी लॉन्च करेंगे. UPSRTC के 50वें स्वर्णिम वर्ष पर डाक टिकट जारी करेंगे. इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

  • 04 Mar 2023 08:06 AM (IST)

    इंडोनेशियाः तेल डिपो में आग लगने से 17 की मौत

    इंडोनेशिया की राजधानी में एक ईंधन भंडारण डिपो में शुक्रवार को भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि आग के आसपास के इलाकों में फैलने के बाद वहां रहने वाले हजारों लोगों को उनके घरों से निकालना पड़ा. सरकारी तेल और गैस कंपनी पर्टामिना द्वारा संचालित ईंधन भंडारण डिपो उत्तरी जकार्ता के तनाह मेराह इलाके में घनी आबादी वाले क्षेत्र के पास स्थित है. यह इंडोनेशिया की ईंधन जरूरतों के 25 प्रतिशत की आपूर्ति करता है. अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 260 दमकलकर्मी और दमकल की 52 गाड़ियां आसपास के इलाके में आग बुझाने के काम में लगी हैं. (भाषा)

  • 04 Mar 2023 08:05 AM (IST)

    भारत में बने कफ सिरप के सेवन से जुड़ी है गाम्बिया में हुई बच्चों की मौत: रिपोर्ट

    अमेरिका के सेंटर्स फॉर डीजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) और गाम्बिया के स्वास्थ्य प्राधिकार की संयुक्त जांच का मानना है कि गाम्बिया में हुई बच्चों की मौतों और भारत में निर्मित कथित रूप से दूषित कफ सिरप के सेवन के बीच गहरा संबंध है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अक्टूबर, 2022 में अलर्ट जारी करके कहा था कि भारत की कंपनी मेडेन फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड द्वारा गाम्बिया को आपूर्ति किए जा रहे चार कफ सिरप की गुणवत्ता मानदंडों के अनुरूप नहीं है और दावा किया कि ये गाम्बिया में कई बच्चों की मौतों से जुड़े हैं. सीडीसी की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है, यह जांच मजबूती से यह बात कहती है कि डाईएथाइलीन ग्लाइकोल (डीईजी) या एथाइलीन ग्लाइकोल (ईजी) से दूषित दवाओं के गाम्बिया में आयात से बच्चों में एकेआई (किडनी की बीमारी) की समस्या हुई है. (भाषा)