Home National आज की ताजा खबर Live: तेलंगाना पेपर लीक मामले में अधिकारी, दो...

आज की ताजा खबर Live: तेलंगाना पेपर लीक मामले में अधिकारी, दो परीक्षार्थी समेत 9 लोग हिरासत में | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 14 March 2023

6
0

  • 14 Mar 2023 07:57 AM (IST)

    तेलंगानाः पेपर लीक मामले में हिरासत में 9 लोग

    तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) की परीक्षा का एक पेपर लीक होने के मामले में सोमवार को हैदराबाद में नौ व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्तियों में टीएसपीएससी में एक सहायक अनुभाग अधिकारी और परीक्षा के दो अभ्यर्थी शामिल हैं. टीएसपीएससी ने संदिग्ध हैकिंग के कारण टाउन प्लानिंग बिल्डिंग ओवरसियर के पद के लिए 12 मार्च को होने वाली लिखित परीक्षा को शनिवार को स्थगित कर दिया था और बेगम बाजार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

  • 14 Mar 2023 07:46 AM (IST)

    H3N2 से देश में तीसरी मौत

    देश में H3N2 से मरने वालों की संख्या में इजाफा होने लगा है. गुजरात में भी H3N2 से पहली मौत हुई है. 58 वर्षीया महिला की H3N2 की वजह से मौत हो गई. वडोदरा की 58 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. वह हाइपरटेंशन की मरीज थी और वेंटिलेटर पर थी. देशभर में वायरस से यह तीसरी मौत है.

  • 14 Mar 2023 07:42 AM (IST)

    अमेरिकी बैंकिंग सिस्टम सुरक्षित- राष्ट्रपति बाइडेन

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि दो अमेरिकी बैंकों, सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक के पतन के बाद भी अमेरिकी बैंकिंग सिस्टम सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा,”देश भर के छोटे व्यवसाय जिनके सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक में खाते थे, वह यह जानकर चैन की सांस ले सकते हैं कि वे अपने कर्मचारियों को भुगतान करने में सक्षम होंगे. इसमें करदाताओं का एक पैसा भी खर्च नहीं होगा. इसका भुगतान बैंकों के डिपॉजिट इंश्योरेंस फंड से होगा.”

  • 14 Mar 2023 07:36 AM (IST)

    करणी सेना के संस्थापक का निधन

    ब्रेन स्ट्रोक के बाद करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कालवी का निधन हो गया है. वह फिल्म पद्मावत का विरोध करने को लेकर सुर्खियों में आए थे. उनका अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव में किया जाएगा.