Home National आज की ताजा खबर Live: तुनीषा सुसाइड केस में पुलिस ने 500...

आज की ताजा खबर Live: तुनीषा सुसाइड केस में पुलिस ने 500 पेज की चार्जशीट दायर की | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 16 february 2023

5
0

  • 16 Feb 2023 09:30 PM (IST)

    तुनीषा सुसाइड केस: पुलिस ने 500 पेज की चार्जशीट दायर की

    टीवी एक्ट्रेस तुनीषा शर्मा आत्महत्या मामले में वालिव पुलिस स्टेशन की तरफ से आज वसई कोर्ट में चार्जशीट दायर की गई. 500 पेज की चार्जशीट दायर की गई है. अगली सुनवाई 23 फरवरी को होगी. अब सीजान खान को जमानत जल्द मिलने में मुश्किल हो सकती है. कल बॉम्बे हाई कोर्ट में सीजान की याचिका पर सुनवाई होनी है.

  • 16 Feb 2023 09:09 PM (IST)

    करप्शन को लेकर मान सरकार की कथनी और करनी में अंतर: बीजेपी

    पंजाब बीजेपी नेता राज कुमार वेरका ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता की गाड़ी से घूस के चार लाख बरामद होने के बावजूद विधायक को अभी भी भटिंडा के सर्किट हाउस में बिठा कर रखा गया है और उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है. राज कुमार वेरका ने कहा कि ये करप्शन को लेकर भगवंत मान सरकार की कथनी और करनी में फर्क दिखाता है.

  • 16 Feb 2023 08:55 PM (IST)

    दिल्ली: मेट्रो के पिलर की ग्रिल कार पर गिरी, 2 गंभीर रूप से घायल

    दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में बड़ा हादसा हुआ है. अंडर कंस्ट्रक्शन मेट्रो के पिलर की ग्रिल कार पर गिरी. कार सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए.

  • 16 Feb 2023 08:45 PM (IST)

    बीबीसी मुंबई दफ्तर में 3 दिन बाद IT सर्वे खत्म

    बीबीसी के मुंबई दफ्तर में आयकर विभाग का सर्वे तीसरे दिन जाकर खत्म हुआ. करीब 55 घंटे के बाद आयकर विभाग के 6 कर्मचारी मुंबई के कलिना स्थित BBC ऑफिस से निकले. सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने कार्यालय से कई दस्तावेज, पेन ड्राइव और हार्ड ड्राइव जब्त किए हैं.

  • 16 Feb 2023 08:19 PM (IST)

    रोली तिवारी मिश्रा और ऋचा सिंह सपा से निष्कासित

    समाजवादी पार्टी ने रोली तिवारी मिश्रा और ऋचा सिंह को पार्टी से निष्कासित किया.

  • 16 Feb 2023 07:53 PM (IST)

    BBC के दफ्तरों पर छापेमारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

    बीबीसी के दिल्ली और मुंबई के कार्यालयों में आयकर विभाग के छापे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. सर्वोच्च अदालत से प्रेस की स्वतंत्रता का हवाला देकर उचित आदेश जारी करने की मांग की गई है. याचिका में BBC की डॉक्यूमेंट्री को ब्लॉक करने के आदेश को हटाने की मांग भी की गई है. सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश कुमार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

  • 16 Feb 2023 07:23 PM (IST)

    राजस्थान: 2 बड़े ग्रुपों के 36 ठिकानों पर IT की छापेमारी

    राजस्थान में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. दो बड़े ग्रुपों के करीब 36 ठिकानों पर छापेमारी जारी है. राजसमंद जिले के मियाला कस्बे में भी IT का सर्वे जारी है. सुबह 6 बजे से ही चैतन्य इंटरनेशनल मिनरल्स पर कार्रवाई जारी है. करीब 30 अधिकारियों की टीम फैक्ट्री में सर्वे कर रही है.

  • 16 Feb 2023 06:43 PM (IST)

    यमुना की दुर्दशा के लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं: गौतम गंभीर

    बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने यमुना की सफाई के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल में यमुना की दुर्दशा के लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं. उन्होंने जमुना के लिए कुछ किया ही नहीं है. दिल्ली की जनता से यमुना को लेकर हमेशा झूठे वादे किए हैं. एलजी से साहब ने यमुना को साफ करने का बीड़ा उठाया है. अब यमुना की तस्वीर बदलेगी. नजफगढ़ ड्रेन पर बहुत काम हुआ है. उसका असर यमुना में दिखने लगा है.

  • 16 Feb 2023 06:32 PM (IST)

    उत्तराखंड: पूर्व CM हरीश रावत की बिगड़ी तबीयत, मैक्स अस्पताल में भर्ती

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत आज अचानक बिगड़ी. उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 16 Feb 2023 06:14 PM (IST)

    मेघालय में बहुत बड़ा दल बनकर उभरेगी बीजेपी: अमित शाह

    अमित शाह ने कहा है कि मेघालय में हम सभी सीटों पर लड़ रहे हैं. बीजेपी बहुत बड़ा दल बनकर यहां उपस्थित होने वाली है. बीजेपी एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी, ऐसा हमें विश्वास है. मोदी जी के नेतृत्व में हर जगह विकास पहुंच रहा है. बीजेपी को मजबूत बनाइए, हम भ्रष्टाचार को हमेशा के लिए समाप्त कर देंगे.

  • 16 Feb 2023 05:55 PM (IST)

    Tripura voting: शाम 4 बजे तक 77.8% मतदान हुआ

    चुनाव आयोग ने बताया है कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में शाम 4 बजे तक मतदान प्रतिशत लगभग 77.88% रहा.

  • 16 Feb 2023 05:38 PM (IST)

    गोरखपुर: बिदके हाथी ने मचाया तांडव, 3 की मौके पर मौत

    गोरखपुर में बिदके हाथी ने जमकर तांडव मचाया है. गुस्साए हाथी ने कई लोगों को रौंदा, 3 की मौत हो गई. पुलिस हाथी पर काबू पाने में जुटी. हाथी को यज्ञ के आयोजन में बुलाया गया था. महिला, पुरुष और एक बच्चे की मौत हो गई. घटना चिलुआताल थाना क्षेत्र के मोहम्मद माफी गांव की है.

  • 16 Feb 2023 05:25 PM (IST)

    लगता है कि लिव-इन रिलेशनशिप में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं: NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने निक्की यादव मर्डर केस पर कहा है कि NCW ने पुलिस रिपोर्ट मांगी है. हमें लगता है कि लिव-इन रिलेशनशिप में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. ऐसी घटनाओं के लिए सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि परिवार भी जिम्मेदार हैं. यदि लड़कियों को अपना साथी चुनने का अधिकार दिया जाए तो ऐसी घटनाओं में कमी आ सकती है. पुलिस और परिवार दोनों को इस तरह की घटनाओं पर ध्यान देना चाहिए. परिवार को लिव-इन रिलेशन को स्वीकार करना चाहिए. हम मामले में सभी बड़ी कार्रवाई करेंगे.

  • 16 Feb 2023 05:11 PM (IST)

    अमेरिका: टेक्सास में 5 का तीव्रता का भूकंप आया

    अमेरिका के टेक्सास में तेज गति का भूकंप आया है. भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 5 मापी गई है.

  • 16 Feb 2023 05:02 PM (IST)

    फिर दहला तुर्की, 12 मिनट के अंदर आए 2 झटके

    तुर्की में फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. पहले भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर तीव्रता 3.8 थी और फिर दूसरा झटका लगा, जिसकी तीव्रता 4.8 थी.

  • 16 Feb 2023 04:39 PM (IST)

    हरियाणा: भिवानी में कार में मिले जले हुए 2 शव

    हरियाणा के भिवानी में 2 युवकों के शव जली हुई अवस्था में मिले हैं. भिवानी के बारवास गांव में लावारिस बोलेरो गाड़ी में जले हुए दोनों शव मिले हैं. दोनों युवकों की हत्या की आशंका जताई जा रही है.

  • 16 Feb 2023 04:17 PM (IST)

    भारत न हिंदू राष्ट्र था और न हिंदू राष्ट्र रहेगा: सपा सांसद

    सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने कहा है कि भारत न हिंदू राष्ट्र था और न हिंदू राष्ट्र रहेगा. योगी जी हमारे दोस्त हैं, सदन में भी वह हमारे साथ चार बार रहे हैं. धीरेंद्र शास्त्री का जो सपना है हिंदू राष्ट्र का वह कभी पूरा नहीं होगा. इसको कोई भी नहीं समझेगा, कोई भी कुबूल नहीं करेगा. इस्लाम कुरान शरीफ आसमानी किताब है, दुनिया की किताब नहीं. इस्लाम अल्लाह का मजहब है, कभी भी खत्म नहीं होगा.

  • 16 Feb 2023 04:00 PM (IST)

    दिल्ली: विट्ठल भाई पटेल हाउस में लगी आग, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाउस के सर्वेंट क्वार्टर में आग लगी है. दमकल की 4 गाड़ियां मोके पर हैं. दोपहर 2:52 मिनट पर दमकल को आग की जानकारी दी गई.

  • 16 Feb 2023 03:40 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: आरोपियों की जमानत याचिका खारिज हुई

    दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में आरोपियों को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में आरोपी विजय नायर, बिनॉय बाबू, शरद चंद्र रेड्डी, समीर महेंद्रू और अभिषेक बोइनपल्ली की जमानत याचिका खारिज की. ED ने आबकारी नीति में कथित घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 6 जनवरी को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. चार्जशीट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बतौर आरोपी नहीं बनाया था, जबकि CBI द्वारा दर्ज प्राथमिकी में मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया था. ED ने कहा था कि इस मामले में जांच अभी भी जारी है.

  • 16 Feb 2023 03:29 PM (IST)

    योगी आदित्यनाथ के कहने पर भारत हिंदू राष्ट्र नहीं होगा: रामगोपाल यादव

    समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर भारत हिंदू राष्ट्र नहीं होगा. जैसा पहले से है, वैसा ही रहेगा और सबको साथ लेकर चलना होगा.

  • 16 Feb 2023 03:10 PM (IST)

    अरुणाचल प्रदेशः नवनिर्वाचित BJP विधायक ने ली शपथ

    अरुणाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की नवनिर्वाचित विधायक त्सेरिंग ल्हामू ने आज गुरुवार को राज्य विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली. विधानसभा अध्यक्ष पीडी सोना ने ईटानगर में विधानसभा परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में ल्हामू को पद की शपथ दिलाई. ल्हामू तवांग जिले में लुमला विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुई हैं.

    सोना ने ल्हामू के लुमला विधानसभा सीट से निर्विरोध चुने जाने पर बधाई दी और उम्मीद जताई कि विधायक सदन की गरिमा को बनाए रखेंगी और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप कार्य करेंगी. (भाषा)

  • 16 Feb 2023 03:02 PM (IST)

    मुस्लिम समाज की बढ़ती आबादी मेरे लिए चिंता का विषय नहींः गिरिराज

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मुस्लिम समाज की बढ़ती आबादी मेरे लिए चिंता का विषय नहीं है. जिन्ना के रास्ते पर चलने वाले जो कट्टरपंथी आ गए हैं वही ऐसा काम करते हैं. आज तक देश में हिंदुओं के द्वारा किसी भी तजिया पर एक पत्थर भी नहीं फेंका गया होगा.

  • 16 Feb 2023 02:55 PM (IST)

    मथुराः भाई की जगह पेपर देता पकड़ाया

    मथुरा थाना कोसीकलां इलाके स्थित कॉलेज में ‘मुन्नाभाई’ पकड़ा गया है. हिंदू इंटर कॉलेज में ‘मुन्नाभाई’ पकड़ा गया है. अपने भाई साहिल की जगह आरिफ 10वीं की परीक्षा दे रहा था. लेकिन निरीक्षण के दौरान ‘मुन्नाभाई’ पकड़ा गया. पकड़े गए फर्जी छात्र के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जा रही है.

  • 16 Feb 2023 02:52 PM (IST)

    ओवैसी पर बरसे गिरिराज- कभी कायदे की बात नहीं करते

    असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “औवेसी साहब के मुंह से जब भी निकलता है तो जहर ही निकलता है. वे कभी कायदे की बात नहीं करते. जिन्ना तो चले गए जिन्ना के वारिस के रूप में कई लोग बच गए हैं.”

  • 16 Feb 2023 02:23 PM (IST)

    जल संरक्षण अब जन आंदोलन बन रहाः PM मोदी

    जल-जन अभियान को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आजादी के अमृत काल में आज देश जल को कल के रूप में देख रहा है. मुझे संतोष है कि जल संरक्षण के संतोष को अब देश जन आंदोलन के रूप में आगे बढ़ा रहा है. ब्रह्म कुमारी संस्थान के इस जल जन अभियान से जन भागीदारी के इन प्रयासों को नई ताकत मिलेगी.”

  • 16 Feb 2023 02:17 PM (IST)

    महीसागर में बारात पर चढ़ी कार, 1 मरा, 25 जख्मी

    गुजरात के महीसागर में बारात पर कार का कहर टूट पड़ा है. डीजे की ताल पर बाराती नाच रहे थे लेकिन अचानक तेज रफ्तार कार ने कई बारातियों को उड़ा दिया. हादसे में 25 बाराती जख्मी हो गए जबकि एक की मौत हो गई. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक कार चालक शराब के नशे में था.

  • 16 Feb 2023 02:13 PM (IST)

    जल सुरक्षा हम सब की जिम्मेदारी- PM मोदी

    जल-जन अभियान को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं जब भी आपके पास आता हूं आपका स्नेह और अपनापन मुझे अभिभूत कर देता है. जल जन अभियान एक ऐसे समय में शुरू हो रहा है जब पानी की कमी को भविष्य के संकट के रूप में देखा जा रहा है. इतनी बड़ी आबादी के कारण ‘वाटर सिक्योरिटी’ हम सब की साझी जिम्मेदारी है.”

  • 16 Feb 2023 02:11 PM (IST)

    मेरे लिए यह सुखद अनुभवः PM मोदी

    जल-जन अभियान को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ब्रह्म कुमारी द्वारा शुरू किए गए जल जन अभियान के शुभारंभ पर मैं आप सबसे जुड़ रहा हूं, आपके बीच आना आपसे सीखना जानना और समझना मेरे लिए एक सुखद अनुभव रहा है.

  • 16 Feb 2023 02:00 PM (IST)

    9 दिन की ED रिमांड में ठग सुकेश चंद्रशेकर

    तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेकर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है. पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश को ED रिमांड में भेज दिया. कोर्ट ने सुकेश को 9 दिन की ED रिमांड में भेजा. एक नए मामले में ED ने सुकेश को गिरफ्तार किया है. उसे रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जपना सिंह से 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

  • 16 Feb 2023 01:54 PM (IST)

    असली शिवसेना कौन? SC में फैसला सुरक्षित

    उद्धव गुट बनाम शिंदे गुट अयोग्यता के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है और 5 जजों की संविधान पीठ ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. सुप्रीम कोर्ट पहले यह तय करेगा कि इस मामले को 7 जजों की संविधान पीठ के पास भेजा जाए या 5 जजों की संविधान पीठ ही सुनेगी.

  • 16 Feb 2023 01:38 PM (IST)

    रुद्राक्ष के लिए भोपाल हाइवे पर लगा 5 km लंबा जाम

    भोपाल में हाइवे पर 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. चमत्कारी रुद्राक्ष लेने को लाखों लोगों की भीड़ जुट गई है. सिहोर के कुबेरेश्वर में कथावाचक प्रदीप मिश्रा से चमत्कारी रुद्राक्ष लेने लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी है. कुबेरेश्वर धाम में आज से रुद्राक्ष महोत्सव शुरू हो गया है.

  • 16 Feb 2023 01:29 PM (IST)

    इजराइल से आई रिपोर्ट पर कांग्रेस का केंद्र पर हमला

    इजराइल से एक रिपोर्ट पर देश में हंगामा शुरू हो गया है. कांग्रेस की ओर से इस पर केंद्र पर हमला किया जा रहा है. कांग्रेस की ओर से पवन खेड़ा और सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भारत की रूलिंग पार्टी द्वारा भारत के लोकतंत्र को हाइजैक किया जा रहा है. इजरायल से आई एक रिपोर्ट का दावा है कि दुनिया के 30 बड़े चुनाव में हस्तक्षेप किया गया है. हैकिंग, झूठी खबरें फैलाना, नेताओं का चरित्र हनन करना ये सब किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में भी इसका इस्तेमाल हुआ है, बिना सरकार के यह सब कुछ नहीं हो सकता. इजरायल की एजेंसी से चुनाव प्रभावित करने के लिए आप बुला लेते हैं तब आपको शर्म नहीं आती. देश का लोकतंत्र खतरे में आ गया है.

  • 16 Feb 2023 01:24 PM (IST)

    दिल्ली हज कमिटी की अध्यक्ष बनीं कौसर जहां

    बीजेपी की उम्मीदवार कौसर जहां दिल्ली हज कमिटी की अध्यक्ष चुन ली गई हैं.

  • 16 Feb 2023 01:16 PM (IST)

    पृथ्वी शॉ ने नहीं दी सेल्फी तो भड़का फैन, कार पर किया हमला

    भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ एक फैन की बदतमीजी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पृथ्वी ने जब सेल्फी नहीं दी तो यह शख्स गुस्सा गया. उसने पृथ्वी शॉ की कार समझकर उनके दोस्त की कार का पीछा गया और शीशे फोड़ डाले.

  • 16 Feb 2023 12:46 PM (IST)

    मेरी हत्या की साजिश रची जा रहीः मौर्य

    समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरी हत्या की साजिश रची जा रही है. हाथ, नाक, कान काटने के लिए सुपारी दी जा रही है. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

  • 16 Feb 2023 12:45 PM (IST)

    एअर इंडिया खरीदेगा 840 जहाज

    एअर इंडिया सेवाओं को और बेहतर करने के लिए बड़ी संख्या में विमानों की खरीद करने जा रहा है और इसके लिए बड़ा ऑर्डर दिया गया है. मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी निपुन अग्रवाल ने बताया कि एयरबस, बोइंग कंपनी को कुल 840 विमानों का ऑर्डर दिया है, जिसमें 370 वैकल्पिक खरीद शामिल है.

  • 16 Feb 2023 12:44 PM (IST)

    J&K: श्रीनगर में गोली चलने की आवाज सुनाई दी

    जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के कमरवारी इलाके में गोली चलने जैसी आवाज सुनाई दी. पुलिस टीम तथ्यों का पता लगाने के लिए इलाके में मौजूद है. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है.

  • 16 Feb 2023 12:29 PM (IST)

    यूपी बोर्ड परीक्षाः गाजीपुर में पकड़े गए 2 ‘मुन्नाभाई’

    उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में यूपी बोर्ड की परीक्षा में दो ‘मुन्नाभाई’ पकड़े गए हैं. शांति निकेतन इंटर कॉलेज जेवल में दूसरे की जगह पर परीक्षा दे रहे थे. जिला अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान इन लोगों को पकड़ा. जिला विद्यालय निरीक्षक संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज करा रहे हैं.

  • 16 Feb 2023 12:24 PM (IST)

    कटासराज मंदिरः हिंदू यात्रियों का जत्था PAK रवाना

    अमृतसर में हिंदू तीर्थयात्रियों का जत्था कटासराज मंदिर पाकिस्तान के लिए रवाना हो गया. दुर्ग्याणा तीर्थ के अध्यक्ष लक्ष्मी कांता चावला ने कहा, “115 लोग जाने वाले थे, लेकिन 47 को वीजा नहीं मिला. जत्थे में कर्नाटक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड से लोग शामिल हुए हैं.”

  • 16 Feb 2023 12:09 PM (IST)

    आदिवासियों के हित मेरे लिए व्यक्तिगत रिश्तों का विषयः PM मोदी

    आदि महोत्सव के आयोजन पर पीएम मोदी ने कहा कि विकास और विरासत के विचार को ये महोत्सव और जीवंत बना रहा है. 21वीं सदी का भारत सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रहा है. पहले जो खुद को दूर सुदूर समझता था उसके पास खुद सरकार जा रही है और उसको मुख्यधारा में ला रही है. आदिवासियों का हित मेरे लिए व्यक्तिगत रिश्तों और भावनाओं का विषय है.

  • 16 Feb 2023 12:08 PM (IST)

    दिल्लीः बेघर लोगों की मदद करेगी केजरीवाल सरकार

    महरौली में DDA के डेमोलिशन से बेघर हुए परिवारों की मदद के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बेघर परिवारों के लिए तत्काल टेंट लगाने, भोजन, बिस्तर और अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं. केजरीवाल ने जिला प्रशासन को तत्काल बेघर परिवारों को यह सुविधाएं मुहैया करने का आदेश दिया है.

  • 16 Feb 2023 12:05 PM (IST)

    महोत्सव के आयोजन पर बधाईः PM मोदी

    आदि महोत्सव के उद्घाटन के बाद PM मोदी ने कहा कि भारत अपने सांस्कृतिक प्रकाश से विश्व का मार्ग दर्शन करता है. आदि महोत्सव विविधता में एकता… हमारे उस सामर्थ्य को नई ऊंचाई दे रहा है. यह विकास और विरासत के विचार को और अधिक जीवंत बना रहा है. आदिवासी हितों के लिए काम करने वाली संस्थाओं को मैं इसके आयोजन के लिए बधाई देता हूं.

  • 16 Feb 2023 11:58 AM (IST)

    आदि महोत्सव में देश की भव्य प्रस्तुतिः PM मोदी

    आदि महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आदि महोत्सव में देश की भव्य प्रस्तुति की जा रही है. हाशिए पर पड़े लोगों को मुख्य धारा में लाने की कोशिश की जा रही है.

  • 16 Feb 2023 11:50 AM (IST)

    नेपालः गैस धमाके में सांसद घायल, मां की मौत

    नेपाल में एलपीजी गैस रिसाव के बाद हुए धमाके में नेपाल के सांसद चंद्र भंडारी गंभीर रूप से झुलस गए हैं. जबकि उनकी मां की मौत हो गई है. वह हादसे में 80% जल गई थीं. उन्हें इलाज के लिए नेपाल से मुंबई लाया जा रहा था.

  • 16 Feb 2023 11:45 AM (IST)

    निकारागुआ ने 94 राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों से छिनी नागरिकता

    निकारागुआ ने बुधवार को 94 राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की नागरिकता रद्द कर दी जिनमें लेखक सर्गियो रामरेज और गियोकोंडा बेल्ली भी शामिल हैं. अपीलीय अदालत के न्यायाधीश अर्नेस्टो रोड्रिग्ज मेजा ने एक बयान में कहा कि इन 94 लोगों को देशद्रोही घोषित किया जाता है और अब वे निकारागुआ की अपनी नागरिकता खो चुके हैं. मेजा ने कहा कि उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएंगी.

    उन्होंने कहा कि इस सूची में शामिल दक्षिणपंथी कार्यकर्ता विल्मा नेज, पूर्व सैंडिनिस्टा विद्रोही कमांडर लुइस कैरियोन और पत्रकार कार्लोस फर्नांडो चामोरो गलत खबरें फैलाने और राष्ट्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाने की साजिश रचने के दोषी पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किसी कानून के आधार पर यह घोषणा की गई. (भाषा)

  • 16 Feb 2023 11:28 AM (IST)

    PAK: क्वेटा में ट्रेन में धमाका, 2 की मौत, 4 घायल

    पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक ट्रेन में धमाका हो गया है. पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज के अनुसार, क्वेटा जाने वाली जाफर एक्सप्रेस में धमाके के कारण कम से कम 2 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य लोग घायल हो गए. यह धमाका उस समय हुआ जब क्वेटा जाने वाली जाफर एक्सप्रेस चिचावतनी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. यह ट्रेन पेशावर से आ रही थी.

  • 16 Feb 2023 11:20 AM (IST)

    शाहजहांपुरः परीक्षा देने जा रहे छात्रों की बाइक जीप से भिड़ी, 3 घायल

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में हाई स्कूल बोर्ड की परीक्षा देने के लिए बाइक से परीक्षा केंद्र पर जा रहे 3 छात्र दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव बाजपेई ने गुरुवार को बताया कि मिर्जापुर थानाक्षेत्र के भूड़ा गांव के छात्र नदीम, तौसीफ तथा इजरान परीक्षा देने के लिए बाइक से कलान जा रहे थे जहां एक विद्यालय में उनका परीक्षा केंद्र था. उन्होंने बताया कि थरिया गांव के पास एक बोलेरो जीप ने सामने से उनकी बाइक में टक्कर मार दी जिसके चलते तीनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. (भाषा)

  • 16 Feb 2023 11:01 AM (IST)

    लीकेज के बाद धमाके में नेपाली सांसद घायल

    नेपाल में एलपीजी गैस रिसाव के बाद हुए धमाके में नेपाल के सांसद चंद्र भंडारी झुलस गए हैं. वह 25% झुलस गए जबकि उनकी मां करीब 80% जल गई हैं.चंद्र भंडारी के सचिवालय ने बताया, “सांसद चंद्र भंडारी को उनकी मां के साथ आगे के इलाज के लिए मुंबई ले जाया जाएगा.”

    कीर्तिपुर बर्न्स अस्पताल ने इससे पहले बताया कि उनकी हालत अच्छी नहीं है, उन्हें देश से बाहर जलने के विशेषज्ञ अस्पताल में ले जाने की जरुरत है क्योंकि यहां इलाज संभव नहीं है.”

  • 16 Feb 2023 10:58 AM (IST)

    रामसेतु केसः तत्काल सुनवाई की मांग पर SC क्या कहा

    रामसेतु मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संविधान पीठ की सुनवाई पूरी होने के बाद रामसेतु को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग पर अदालत सुनवाई करेगी. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ के समक्ष बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने तत्काल सुनवाई की मांग की थी. स्वामी ने कहा कि रामसेतु मामले में फाइनल स्टेज पर स्थितियां हैं. इस पर अदालत तत्काल सुनवाई करे. जवाब में पीठ ने कहा कि संविधान पीठ में सुनवाई के बाद अदालत मामले पर सुनवाई करेगी.

  • 16 Feb 2023 10:55 AM (IST)

    PM मोदी ने किया आदि महोत्सव का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में राष्ट्रीय जनजातीय महोत्सव आदि महोत्सव का उद्घाटन कर दिया.

  • 16 Feb 2023 10:50 AM (IST)

    गुजरात के पाटन में सड़क हादसा, 7 की मौत

    गुजरात के पाटन जिले में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. पाटन के वरही के पास हुए सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब जीप एक ट्रक में जा घुसी. मामला दर्ज कर लिया गया है और हादसे की जांच की जा रही है.

  • 16 Feb 2023 10:43 AM (IST)

    झारखंडः पलामू के पनकी में धारा 144

    झारखंड के पलामू के पनकी में महाशिवरात्रि से पहले एक मस्जिद के सामने ‘तोरण द्वार’ लगाने को लेकर दो गुटों में हुई झड़प के एक दिन बाद धारा 144 लगी हुई है. दो गुटों के बीच बहस इतनी बढ़ गई कि इलाके में पथराव और आगजनी की घटना शुरू हो गई.

  • 16 Feb 2023 10:39 AM (IST)

    इनडोर रेस में टूटा 25 साल का रिकॉर्ड

    इथियोपिया के लामेचा गिरमा (Lamecha Girma) ने फ्रांस के लिविन में एक मुकाबले के दौरान 25 साल पुराने वर्ल्ड इनडोर 3,000 मीटर रेस के रिकॉर्ड को एक सेकेंड से ज्यादा के अंतर से तोड़ दिया.

  • 16 Feb 2023 09:56 AM (IST)

    UP: विवाद के बाद पत्नी की गोली मारकर हत्या, पति फरार

    फर्रुखाबाद जिले के मऊ दरवाजा इलाके में एक व्यक्ति ने आपसी विवाद को लेकर अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने गुरुवार को बताया कि मऊ दरवाजा थाना क्षेत्र के गढ़ी अशरफ अली मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाला उपेंद्र उर्फ भंवरपाल यादव बुधवार की शाम अपनी पत्नी ज्योति को बस अड्डे पर छोड़ने जा रहा था. इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों का आपस में विवाद हो गया. उन्होंने बताया कि विवाद इतना बढ़ गया कि उपेंद्र ने तैश में आकर ज्योति को तमंचे से दो गोलियां मार दी. इस घटना में ज्योति की मौके पर ही मौत हो गई. वारदात के बाद उपेंद्र मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग गया. (भाषा)

  • 16 Feb 2023 09:38 AM (IST)

    J&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक ढेर

    उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. इस दौरान कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक घुसपैठिए को मार गिराया है. क्षेत्र में फायरिंग के बाद अन्य लोगों की तलाश को लेकर सर्च ऑपरेशन जारी है.

  • 16 Feb 2023 09:29 AM (IST)

    तेलंगाना में आप टांय-टांय फिस्स हो जाएंगे: ओवैसी

    तेलंगाना BJP प्रमुख बंदी संजय के बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “आपको गर्व नहीं है कि तेलंगाना में ताजमहल से ऊंचा सचिवालय बन रहा है? ताजमहल की खूबसूरती दुनिया के किसी इमारत में नहीं आ सकती. तेलंगाना में आप टांय-टांय फिस्स हो जाएंगे.”

  • 16 Feb 2023 09:14 AM (IST)

    बुलडोजर से देश चलाना चाहती है BJP- ओवैसी

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में कहा, “उत्तर प्रदेश में बुलडोजर की राजनीति करने वालों ने एक मां और बेटी की जान ले ली. ये देश को बुलडोजर से चलाना चाहते हैं संविधान से नहीं. आप (बीजेपी) सिर्फ तोड़ना और बर्बाद करना चाहते हैं जोड़ना नहीं चाहते.”

  • 16 Feb 2023 08:48 AM (IST)

    यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू

    यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. पहली बार बोर्ड परीक्षा में सिलाई युक्त कॉपियों का इस्तेमाल हो रहा है. माध्यमिक शिक्षा विभाग का LOGO पुस्तिकाओं पर लगाया गया है. विभाग में ही कंट्रोल रूम बनाया गया है. एग्जाम सेंटर्स पर STF और LIU की टीमें लगाई जाएंगी. परीक्षाएं दो पालियों में कराई जाएंगी.

  • 16 Feb 2023 08:41 AM (IST)

    बीबीसी के ऑफिस में तीसरे दिन भी IT सर्वे जारी

    बीबीसी के ऑफिस में चल रहे IT सर्वे आज देर शाम तक खत्म होने की उम्मीद है. पिछले 10 वर्षों के वित्तीय लेन-देन की जांच की जा रही है. कुछ कंप्यूटर और फोन के क्लोन बनाए गए हैं, जिनमें मौजूद विदेशी फंड और ट्रांसफर की तफ्तीश की जा रही है. विदेश में हुए कुछ वित्तीय लेन-देन से संबंधित कागजों की पड़ताल की जा रही है. IT के कर्मचारी शिफ्ट में काम कर रहे हैं और 2 दिनों से सर्वे चल रहा है.

  • 16 Feb 2023 08:25 AM (IST)

    ज्योतिर्लिंग भीमाशंकर महाराष्ट्र में, असम में नहीं: तीर्थ पुरोहित महासभा

    अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा ने बुधवार को कहा कि भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग असम में होने से संबंधित राज्य सरकार का दावा धार्मिक इतिहास को विकृत करने का प्रयास है. अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के अध्यक्ष महेश पाठक ने मथुरा में संवाददाताओं से कहा कि असम सरकार ने राज्य में स्थित भीमाशंकर को देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बताते हुए अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन दिया. उन्होंने कहा कि विज्ञापन के माध्यम से महाशिवरात्रि के अवसर पर असम में भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करनेका आह्वान भी किया गया है. (भाषा)

  • 16 Feb 2023 08:08 AM (IST)

    US: अलबामा में ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 की मौत

    अमेरिका में ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई. टेनेसी नेशनल गार्ड का एक ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर कल बुधवार को अलबामा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार सभी 2 लोगों की मौत हो गई. मैडिसन काउंटी शेरिफ कार्यालय के एक प्रवक्ता ने घटना के बारे में जानकारी दी.

    जांचकर्ता ब्रेंट पैटरसन ने कहा, “कोई जीवित नहीं बचा है. हमारे यहां एक क्राइम सीन है. हमने इसे बंद कर दिया है.” अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने कहा कि विमान में सवार दो लोगों की मौत हो गई.

  • 16 Feb 2023 07:53 AM (IST)

    रामपुरः आजम खान की जौहर ट्रस्ट को नोटिस

    रामपुर में शोध संस्थान से 15 दिन में कब्जा छोड़ने का आजम खान की जौहर ट्रस्ट को नोटिस जारी किया गया है. योगी कैबिनेट के फैसले के बाद जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने यह नोटिस थमाया है. जौहर शोध संस्थान में आजम खान का रामपुर पब्लिक स्कूल चलता है.

  • 16 Feb 2023 07:50 AM (IST)

    अमेरिकाः टेक्सास के फूड कोर्ट में फायरिंग

    अमेरिका में एक बार फिर फायरिंग की घटना हुई है. अमेरिका के टेक्सास के एल पासो के एक शॉपिंग मॉल में फायरिंग हुई है. स्थानीय पुलिस ने बुधवार शाम शॉपिंग मॉल के फूड कोर्ट में फायरिंग को लेकर जानकारी दी. फायरिंग में अब तक एक शख्स के मारे जाने की खबर है.

  • 16 Feb 2023 07:41 AM (IST)

    PM मोदी आज आदि महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में राष्ट्रीय जनजातीय महोत्सव आदि महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी. पीएमओ ने कहा, राष्ट्रीय मंच पर जनजातीय संस्कृति को प्रदर्शित करने के प्रयास के तहत प्रधानमंत्री मोदी 16 फरवरी को सुबह 10:30 बजे दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में मेगा राष्ट्रीय जनजातीय महोत्सव ‘आदि महोत्सव’ का उद्घाटन करेंगे.

  • 16 Feb 2023 07:37 AM (IST)

    झारखंडः तिहरे हत्याकांड के सिलसिले में पांच को मौत की सजा

    झारखंड में एक साल पहले हुए तिहरे हत्याकांड के सिलसिले में एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को पांच लोगों को मौत की सजा सुनाई. जादू-टोने के संदेह में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश विश्वनाथ शुक्ला ने 8 नवंबर, 2021 को पोडोंगेयर गांव में सलीम धंगा नामक व्यक्ति, उसकी पत्नी बेलांगी और उनकी बेटी राहिल का गला रेतने के मामले में पांचों को दोषी ठहराया और मौत की सजा सुनाई.

    अदालत ने मरकस दहंगा, इलियास दहंगा, केम्बा दहंगा, दाउद दहंगा और इलियास दहंगा उर्फ बांका बांकू को तीनों की हत्या करने और फिर सबूत छिपाने के लिए उनके शवों को कारो नदी के किनारे दफनाने का दोषी करार दिया. (भाषा)