Home National आज की ताजा खबर Live: जम्मू कश्मीर में पुलिस की हिरासत से...

आज की ताजा खबर Live: जम्मू कश्मीर में पुलिस की हिरासत से फरार हुए दोनों आरोपी गिरफ्तार | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 5 april 2023

13
0

  • 05 Apr 2023 10:35 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर में पुलिस की हिरासत से फरार हुए दोनों आरोपी गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस की हिरासत से फरार हुए आतंकवाद से जुड़े एक मामले के दो आरोपियों को बुधवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी बारामूला पुलिस थाने में हिरासत में थे और सुबह फरार हो गए थे. तकनीकी निगरानी और खुफिया सूचना का इस्तेमाल करते हुए दोनों आरोपियों को बारामूला के ओल्ड टाउन इलाके से शाम के वक्त गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

  • 05 Apr 2023 09:23 PM (IST)

    दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में आए 500 से ज्यादा केस

    दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी दिल्ली में कोरोना के 509 नए मामले सामने आए हैं. राहत की बात ये है कि इस दौरान किसी की भी मौत नहीं हुई है. नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण दर बढ़कर 26.54% हो गई है.

  • 05 Apr 2023 08:49 PM (IST)

    भूकंप से हिली उत्तराखंड के उत्तरकाशी की जमीन, रिक्टर स्केल पर 2.6 रही तीव्रता

    उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.6 रही. भूकंप का झटका भले ही हल्का था लेकिन स्थानीय लोगों में दहशत देखी गई. भूकंप महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है.

  • 05 Apr 2023 07:57 PM (IST)

    इटली के पूर्व प्रधानमंत्री बर्लुस्कोनी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती

    इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी को संक्रमण संबंधी पुरानी समस्याओं के चलते बुधवार को आईसीयू में भर्ती कराया गया. हालांकि वह होश में हैं और बात कर पा रहे हैं. विदेश मंत्री और बर्लुस्कोनी की फोर्जा इटैलिया पार्टी के नेता एंतोनियो तजानी ने बताया कि तीन बार इटली के प्रधानमंत्री रहे बर्लुस्कोनी (86) को मिलान के सैन राफेल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका नियमित तौर पर इलाज किया जाता है.

  • 05 Apr 2023 07:11 PM (IST)

    जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया, याचिका पर कल होगी सुनवाई

    दिल्ली आबकारी पुलिस घोटाले से जुड़े मामले में जमानत के लिए आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बता दें कि निचली अदालत ने 31 मार्च को सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था. बता दें कि मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा कल सुनवाई करेंगे.

  • 05 Apr 2023 06:22 PM (IST)

    राजूपाल हत्याकांड में फरार चल रहे 1 लाख के इनामी अब्दुल कवि ने किया आत्मसमर्पण

    राजू पाल हत्याकांड में फरार चल रहे 1 लाख के इनामी अब्दुल कवि ने आत्मसमर्पण कर दिया है. बीते 18 साल से फरार चल रहा अब्दुल कवी ने यूपी पुलिस को चकमा देकर सरेंडर किया. अब्दुल कवि ने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया है.

  • 05 Apr 2023 06:20 PM (IST)

    आध्यात्मिक गुरु चिन्ना जीयर स्वामी को मिला पद्म भूषण सम्मान

    आध्यात्मिक गुरु चिन्ना जीयर स्वामी को पद्म भूषण के सम्मान से नवाजा गया है. चिन्ना जीयर स्वामी को दुनियाभर में श्री त्रिदंडी श्रीमन्नारायण रामानुज चिन्ना जीयर स्वामी के रूप में भी जाना जाता है.

  • 05 Apr 2023 05:26 PM (IST)

    अतीक अहमद के बेटे की मदद करने दो लड़कों को यूपी STF ने हैदराबाद से पकड़ा

    उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने हैदराबाद से दो लड़कों को अतीक अहमद के बेटे की मदद के आरोप में हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि दोनों लड़कों से पूछताछ जारी है.

  • 05 Apr 2023 04:29 PM (IST)

    लद्दाख सीमा पर गश्त कर रहे आईटीबीपी के एक अधिकारी की खाई में गिरने से मौत

    लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर गश्त का नेतृत्व कर रहे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक 33 वर्षीय अधिकारी की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई. सहायक कमांडेंट टीकम सिंह नेगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के लद्दाख सेक्टर में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए.

  • 05 Apr 2023 03:51 PM (IST)

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल तक बढ़ी

    आबकारी नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई पूरी हो चुकी है. राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी. इसके साथ ही कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है.

  • 05 Apr 2023 03:50 PM (IST)

    ED-CBI मामले में 14 पार्टियों को झटका, CJI ने कहा- इस केस में नहीं दे सकते कोई आदेश

    ED-CBI दुरुपयोग मामले में 14 पार्टियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. मामले की सुनवाई करते हुए CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा, इस मामले में हम कोई आदेश नहीं दे सकते हैं क्योंकि ये मामला सुनवाई योग्य नहीं है. कोर्ट ने कहा, राजनेता आम आदमी से बड़ा नहीं है.

  • 05 Apr 2023 02:51 PM (IST)

    अब्दुल्ला आजम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, SC ने कहा- हाईकोर्ट जाएं

    सपा नेता और पूर्व सांसद आजम खान के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला आजम को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने अब्दुल्ला को हाईकोर्ट जाने को कहा और साथ ही हाईकोर्ट को निर्देश दिया है कि उनकी याचिका पर जल्द सुनवाई कर फैसला करे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट यह भी देखे कि अब्दुल्ला वाली सीट पर चुनाव आयोग चुनाव का अधिसूचना जारी करने वाला है.

  • 05 Apr 2023 02:25 PM (IST)

    प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट को चुनौती देने का मामला, जुलाई में SC करेगा सुनवाई

    प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट-1991 की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट जुलाई में सुनवाई करेगा. कोर्ट को बताया गया कि केंद्र सरकार ने भी तक अपना जवाब दायर नहीं किया है.

  • 05 Apr 2023 01:57 PM (IST)

    गुलाम नबी आज़ाद ने अपने नाम को गंदा किया- हरीश रावत

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा है कि गुलाम नबी आज़ाद को ये नहीं भूलना चाहिए कि ये कांग्रेस का नेतृत्व ही था, जिन्होंने उनको आज़ाद बनाए रखा. सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आज़ाद को क्या कूछ नहीं दिया. इसका गुलाम नबी आज़ाद ने जो सिला दिया उससे उन्होंने अपने नाम को गंदा किया है.

  • 05 Apr 2023 01:47 PM (IST)

    हनुमान जंयती को लेकर केंद्र ने जारी की एडवाइजरी

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हनुमान जयंती की तैयारी को लेकर सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है. राज्य सरकारों को कानून और व्यवस्था बनाए रखने, त्योहार का शांतिपूर्ण पालन करने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले लोगों की निगरानी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

  • 05 Apr 2023 01:31 PM (IST)

    हनुमान जयंती पर कड़ी हो सुरक्षा- कलकत्ता HC

    कलकत्ता हाई कोर्ट ने हनुमान जयंती के जुलूसों के लिए पश्चिम बंगाल के सभी इलाकों में जहां जरूरत हो, केंद्रीय बलों को तैनात करने का आदेश दिया है. हाई कोर्ट ने आगे आदेश दिया कि जिन इलाकों में धारा 144 लगाई गई है, वहां हनुमान जयंती का जुलूस नहीं निकाला जाएगा.

  • 05 Apr 2023 01:19 PM (IST)

    दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती से पहले किया फ्लैग मार्च

    रामनवमी पर बिहार और पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है.दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती से पहले जहांगीरपुरी इलाके में फ्लैग मार्च निकाला है.

  • 05 Apr 2023 12:52 PM (IST)

    दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की रैली

    किसानों और मजदूरों से जुड़ी मांगों को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान मज़दूर संघर्ष रैली आयोजित की गई. इस रैली में हिस्सा लेने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से हज़ारों की तादाद में किसान रामलीला मैदान पहुंचे हैं. एमएसपी गारंटी क़ानून,निजीकरण बंद करने,कॉरपोरेट परस्त नीतियों को ख़त्म करने,किसानों की खुदकुशी रोकने और लेबर कोड निरस्त करने समेत कई अन्य मांगों को लेकर इस रैली का आयोजन किया गया है.

  • 05 Apr 2023 11:57 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीरः बारामूला में पुलिस की गिरफ्त से 2 आतंकी हुए फरार

    जम्मू-कश्मीर के बारामूला जेल से एसआईयू पूछताछ के लिए पुलिस थाने लाए जाने के दौरान 2 आतंकवादी पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गए. इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है.

  • 05 Apr 2023 11:37 AM (IST)

    कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित SC, वकीलों को हाइब्रिड मोड पर सुनवाई का दिया ऑप्शन

    सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए वकील वर्चुअल रूप से पेश होने के लिए स्वतंत्र हैं. हमने बढ़ते COVID मामलों पर समाचार पत्रों की रिपोर्ट देखी है. ऐसे में वकील हाइब्रिड मोड का उपयोग कर सकते हैं. यदि आप ऑनलाइन उपस्थित होने का ऑप्शन चुनते हैं, तो हम आपको सुनेंगे.

  • 05 Apr 2023 11:22 AM (IST)

    बढ़ते कोरोना मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

    सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए वकील वर्चुअल रूप से पेश होने के लिए स्वतंत्र हैं. सीजेआई ने कहा कि हमने बढ़ते कोरोनामामलों पर समाचार पत्रों की रिपोर्ट देखी है. ऐसे में वकील हाइब्रिड मोड का उपयोग कर सकते हैं. अगर आप ऑनलाइन उपस्थित होने का ऑप्शन चुनते हैं तो हम आपको सुनेंगे.

  • 05 Apr 2023 11:17 AM (IST)

    BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

    अमृतसर के थाना घरिंडा की बीओपी पुलमोरा में देर रात पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन आया, जिसपर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की. सर्च ऑपरेशन में 9 पैकेट हैरोइन जब्त की गई है.सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

  • 05 Apr 2023 11:15 AM (IST)

    हिंसा को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा

    हिंसा को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा हो रहा है. विपक्ष ने स्पीकर पर पक्षपात का आरोप लगाया है.

  • 05 Apr 2023 11:13 AM (IST)

    संसद भवन में पीएम मोदी के साथ शाह-नड्डा की बैठक

    संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक चल रही है.

  • 05 Apr 2023 11:11 AM (IST)

    जानबूझकर कराए गए दंगे- सीएम नीतीश कुमार

    बिहार में दंगों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. सीएम नीतीश ने कहा है कि दंगे जानबूझकर कराए गए. सभी अधिकारी जांच में जुटे हैं. कुछ दिन बाद सब पता चल जाएगा.नीतीश ने कहा कि 2 लोग हैं, एक राज कर रहा है और दूसरा उसका एजेंट है. वह दोनों मिलकर ये सब इधर-उधर कर रहे हैं.

  • 05 Apr 2023 10:57 AM (IST)

    नड्डा ने ली बंदी संजय की गिरफ्तारी की जानकारी

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के हैदराबाद प्रमुख रामचंदर राव से बात की है. जेपी नड्डा ने उनसे बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख बंदी संजय की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी ली है.

  • 05 Apr 2023 10:54 AM (IST)

    आरक्षण मामला: सुप्रीम कोर्ट ने नागालैंड सरकार को लगाई फटकार

    सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं के लिए 33% आरक्षण के साथ निर्धारित स्थानीय निकाय चुनावों को रद्द करने के नागालैंड सरकार के आदेश पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई है और अवमानना ​​की कार्यवाही की मांग पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है.

  • 05 Apr 2023 10:36 AM (IST)

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं जैकलीन

    200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के सिलसिले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची हैं.थोड़ी देर में एडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी.

  • 05 Apr 2023 10:15 AM (IST)

    कर्नाटक में JDS के पूर्व सांसद ने थामा बीजेपी का हाथ

    कर्नाटक में JD (S) ने मांड्या से पूर्व सांसद एलआर शिवराम गौड़ा को बेंगलुरू में पार्टी के राज्य प्रमुख नलिनकुमार कटील की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल किया गया.

  • 05 Apr 2023 10:13 AM (IST)

    कोझिकोड ट्रेन कांड को अंजाम देने वाला अरेस्ट

    कोझिकोड ट्रेन आग की घटना पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले व्यक्ति को महाराष्ट्र के रत्नागिरी में पकड़ा गया है. मैं महाराष्ट्र सरकार, उनकी पुलिस और RPF और NIA को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने उसे इतनी जल्दी पकड़ा.

  • 05 Apr 2023 10:12 AM (IST)

    AAP सांसद चड्ढा ने दिया कार्यस्थगन का नोटिस

    आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा ने बेमौसम हुई बारिश के कारण ख़राब हुई फसलों के मुद्दे पर चर्चा और किसानों के मुआवज़े के लिए देने की पैकेज की माग पर संसद में कार्यस्थगन का नोटिस दिया.

  • 05 Apr 2023 09:55 AM (IST)

    देश में कोरोना के 4435 नए केस दर्ज

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4435 नए मामले दर्ज किए गए हैं. देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 23 हजार 91 हो गई है.

  • 05 Apr 2023 09:27 AM (IST)

    जेडी (एस) ने पूर्व MP गौड़ा को पार्टी से निकाला

    कर्नाटक में जेडी (एस) ने मांड्या से पूर्व सांसद एलआर शिवराम गौड़ा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. एलआर शिवराम गौड़ा के आज बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद है.

  • 05 Apr 2023 09:25 AM (IST)

    अल्ताफ़ बुखारी को मिली Z प्लस सुरक्षा

    पूर्व PDP नेता और ‘अपनी पार्टी’ के अध्यक्ष अल्ताफ़ बुखारी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Z प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी है. IB की एक रिपोर्ट के बाद बुखारी को सुरक्षा देने का फैसला किया गया है.

  • 05 Apr 2023 08:58 AM (IST)

    संसद में अडानी मामले पर आज भी हंगामे का आसार

    कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने अडानी ग्रुप पर लगे आरोपों की जांच के लिए जेपीसी गठित करने में सरकार की विफलता पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है. वहीं, कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने सरकार द्वारा पेगासस जैसे निगरानी उपकरणों की कथित खरीद पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है.

  • 05 Apr 2023 08:56 AM (IST)

    भगवा झंडे का अपमान करने के आरोप में शख्स अरेस्ट

    दिल्ली पुलिस ने बताया है कि रामनवमी पर शास्त्री पार्क इलाके में सड़क के किनारे लगाए गए भगवा झंडे का कथित रूप से अपमान करने के लिए एक शख्स के खिलाफ पीएस शास्त्री पार्क में आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

  • 05 Apr 2023 08:55 AM (IST)

    50 यात्रियों को लेकर जा रही बस पलटी

    अजमेर से 50 यात्रियों को लेकर जा रही एक निजी बस दिल्ली के जोकरी में पलट गई. इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. घायलों के तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 05 Apr 2023 08:15 AM (IST)

    झज्जर में सैप्टिक टैंक साफ कर रहे 4 लोगों की मौत

    हरियाणा में झज्जर के उपायुक्त शक्ति सिंह ने बताया है कि जाखोड़ा गांव में सैप्टिक टैंक साफ करते हुए 4 लोगों की मौत की सूचना मिली है. एक व्यक्ति एक मिस्त्री और 2 अन्य मजदूरों के साथ मिलकर अपने घर का सैप्टिक टैंक साफ कर रहे थे. पुलिस हादसे की जांच कर रही है.

  • 05 Apr 2023 07:47 AM (IST)

    मंगलुरु में लड़की से बात करने पर युवक को पीटा

    कर्नाटक के मंगलुरु में के उजिरे में बस में एक युवती से बात करने पर कल कुछ लोगों ने मोहम्मद जहीर नाम के एक युवक को बस से बाहर खींच लिया और उसके साथ मारपीट की.पुलिस ने बताया कि इस मामले में मोहम्मद जहीर की शिकायत पर नितेश, सचिन, दिनेश और अविनाश नाम के युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

  • 05 Apr 2023 07:42 AM (IST)

    नालंदा हिंसा के बाद अब तक 130 अरेस्ट, छापेमारी जारी

    नालंदा हिंसा के बाद एसपी अशोक मिश्रा ने बताया है कि यहां पुलिस सद्भावना यात्रा निकाल रही है. उन्होंने कहा कि हिंसा प्रभावित बिहारशरीफ में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए छापेमारी कर रही है. आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी. अब तक 130 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं और छापे मारे जा रहे हैं. सद्भावना यात्रा के माध्यम से स्थिति को सामान्य करने का प्रयास किया जा रहा है.