Home National आज की ताजा खबर Live: कैबिनेट की बैठक में सरकार ने कच्चे...

आज की ताजा खबर Live: कैबिनेट की बैठक में सरकार ने कच्चे जूट पर न्यूनतम समर्थन मूल्य 300 रुपये बढ़ाया | aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 24 March 2023

15
0

  • 24 Mar 2023 10:21 PM (IST)

    कैबिनेट की बैठक में सरकार ने कच्चे जूट पर न्यूनतम समर्थन मूल्य 300 रुपये बढ़ाया

    कैबिनेट की अहम बैठक में केंद्र सरकार ने शुक्रवार को 2023-24 सत्र के लिए कच्चे जूट का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 300 रुपये बढ़ाकर 5,050 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीईए) की बैठक में यह फैसला किया गया.

  • 24 Mar 2023 09:12 PM (IST)

    दिल्ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 152 नए केस, एक्टिव मामले हुए 400 के पार

    दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी दिल्ली में कोरोना के 152 नए केस आए हैं. नए केस सामने आने के बाद दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है. नए मामले सामने आने के बाद राजधानी में कोरोना का संक्रमण दर 6.66% हो गई है. राहत की बात ये है कि इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई है.

  • 24 Mar 2023 08:57 PM (IST)

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों का महंगाई भत्ता 4 फ़ीसदी बढ़ा

    पीएम मोदी की अगुवाई में हुई कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4 फ़ीसदी की बढ़ोत्तरी को मंजूरी दे दी गई है. सरकार के इस फैसले के बाद महंगाई भत्ता 38% से बढ़ाकर 42% किया गया. जनवरी 2023 से बढ़ी हुई दरें लागू होंगी.

  • 24 Mar 2023 08:56 PM (IST)

    राजूपाल हत्याकांड में शूटर अब्दुल कवि की तलाश में यमुना के इलाके में छापेमारी

    उमेश पाल मर्डर केस में शूटर अब्दुल कवि की तलाश में यमुना के इलाके में छापेमारी जारी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि राजूपाल हत्याकांड में शूटर अब्दुल कवि 18 साल से फरार चल रहा है. शूटर अब्दुल कवि पर 50 हजार का इनाम घोषित है.

  • 24 Mar 2023 07:29 PM (IST)

    मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में सिरफिरे ने 5 लोगों पर किया चाकू से हमला

    मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में एक सिरफिरे ने 5 लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस हमले में दो लोगों की मौत हो चुकी है. हमलावर को घटना स्थल से ही पकड़ लिया गया है.

  • 24 Mar 2023 06:50 PM (IST)

    AICC दफ्तर में कांग्रेस की बैठक जारी, सोनिया गांधी और प्रियंका भी पहुंचे

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद अब कांग्रेस दफ्तर में बैठक जारी है. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी पहुंचे हैं.

  • 24 Mar 2023 05:35 PM (IST)

    मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं, मैं हर कीमत चुकाने के लिए तैयार- राहुल गांधी

    मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द हो चुकी है. विपक्ष जहां केंद्र सरकार पर हमलावर है, वहीं बीजेपी ने इस कार्रवाई का समर्थन किया है. इस बीच राहुल गांधी की पहली प्रक्रिया आई है. राहुल गांधी ने कहा है कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं. मैं हर कीमत चुकाने के लिए तैयार हूं.

  • 24 Mar 2023 05:29 PM (IST)

    अमृतपाल पर चल रहे ऑपरेशन पर हमारी नजर, MEA ने कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान

    भारतीय विदेश मंत्रालय लगातार अमृतपाल पर चलाए जा रहे ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए है. हम पंजाब में चल रहे ऑपरेशन के बारे में हर दिन अपडेट ले रहे हैं. हम विदेशों में रहने वाले भारतीयों से अपील करते हैं कि सोशल मीडिया पर चल ही गलत जानकारी पर ध्यान न दें.

  • 24 Mar 2023 04:35 PM (IST)

    भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता को कोर्ट से राहत, विधानसभा की कार्रवाई में हो सकेंगे शामिल

    भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली हाई कोर्ट ने विजेंद्र गुप्ता को विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने की इजाज़त दे दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने विजेंद्र गुप्ता को सदन की गरिमा बनाए रखने की भी सलाह दी है. बता दें कि विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली विधानसभा से 1 साल के लिए निलंबन के प्रस्ताव को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी.

  • 24 Mar 2023 04:06 PM (IST)

    सरकारी संस्थाओं का दमन किया जा रहा, असली मुद्दों से भटका रही सरकार- कांग्रेस

    मानहानि केस में राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है. इस फैसले के बाद कांग्रेस में नाराजगी है. कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि केंद्र की मोदी सरकार सरकारी संस्थाओं का दमन कर रही है और असली मुद्दों से देश की जनता को भटकाने की कोशिश कर रही है.

  • 24 Mar 2023 03:54 PM (IST)

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले- राहुल के खिलाफ रची जा रही साजिश

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ साजिश रची जा रही है. इस तरह की साजिश से राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं.

  • 24 Mar 2023 03:42 PM (IST)

    राहुल की सदस्यता रद्द होने पर बीजेपी चलाएगी अभियान

    सूत्रों के हवाले से खबर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी संसद भवन में सभी ओबीसी मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे. राहुल गांधी सदस्यता रद्द होने पर बीजेपी देश भर में अभियान चलाएगी कि राहुल ने ओबीसी समाज का अपमान किया हैं. राहुल गांधी सदस्यता रद्द होने पर सभी ओबीसी के मंत्री बयान देंगे

  • 24 Mar 2023 03:23 PM (IST)

    राहुल गांधी के घर पहुंची सोनिया और प्रियंका

    राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद उठे बवाल के बीच सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी उनके घर पहुंची हैं. राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी संसद से सदस्यता रद्द कर दी गई है.

    ये भी पढ़ें: महज 24 घंटे के अंदर? थरूर बोले- एक्शन और स्पीड को लेकर स्तब्ध हूं

  • 24 Mar 2023 03:17 PM (IST)

    ये सारे मुद्दे बीजेपी को खत्म कर देंगे: अखिलेश

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि ये सारे मुद्दे बीजेपी को खत्म कर देंगे.

  • 24 Mar 2023 02:54 PM (IST)

    राहुल की सदस्यता खत्म करने पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, कहा-लड़ाई जारी रहेगी

    राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने पर कांग्रेस ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी देश के लिए सड़क से संसद तक लड़ रहे हैं.

  • 24 Mar 2023 02:49 PM (IST)

    प्रियंका बोलीं-जो लोग सवाल उठा रहे, उन पर केस लादे जा रहे

    राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के फैसले से थोड़े समय पहले ही प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग सवाल उठा रहे हैं, सरकार उन पर केस लाद रही है.

  • 24 Mar 2023 02:32 PM (IST)

    पीएम मोदी और सत्तारूढ़ गिरोह का असली चेहरा बेनकाब: सुरजेवाला

    कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सत्तारूढ़ दल का असली चेहरा बेनकाब हो गया है.

  • 24 Mar 2023 02:15 PM (IST)

    राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द

    मानहानि केस में राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है. उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है. मानहानि मामले में राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने दोषी ठहराया था. इस मामले में उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई. हालांकि उन्हें जमानत दे दी गई थी. इस फैसले के बाद से ही उनकी संसद सदस्यता पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे. राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद चुने गए थे.

    यहां पढ़ें पूरी खबर:

    मानहानि केस में राहुल गांधी को बड़ा झटका, संसद सदस्यता हुई रद्द, अब लोकसभा में नहीं दिखेंगे

  • 24 Mar 2023 02:08 PM (IST)

    काशी में विकास कार्य की हो रही देशभर में चर्चा: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में रोपवे का शिलान्यास करने के दौरान कहा कि काशी में विकास कार्यों की पूरे देश में चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा कि बनारसी साड़ी, लकड़ी के खिलौने और अन्य प्रसिद्ध चीजों को देखने के लिए टूरिस्ट यहां आते हैं.

  • 24 Mar 2023 01:56 PM (IST)

    विजय चौक पर महिला सांसदों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्कामुक्की

    राहुल गांधी की सजा के खिलाफ 14 विपक्षी सांसदों का मार्च विजय चौक तक पहुंच चुका है. विजय चौक महिला सांसदों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्कामुक्की भी हुई है. विपक्ष के प्रोटेस्ट मार्च को रोकने के लिए महिला पुलिसकर्मियों को विजय चौक पर अगली पंक्ति में तैनात करने पर कई सांसदों ने आपत्ति जताई.

  • 24 Mar 2023 01:47 PM (IST)

    गांधी जी के पास नहीं थी लॉ की डिग्री: LG मनोज सिन्हा

    जम्मू कश्मीर के एलजी ने एक बयान में कहा है कि गांधी जी के पास एक भी डिग्री नहीं थी. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि उनके पास सिर्फ हाई स्कूल डिप्लोमा था.

  • 24 Mar 2023 01:23 PM (IST)

    अमृतपाल सिंह मामले में दिल्ली पुलिस कर रही संदिग्ध से पूछताछ

    खुफिया विभाग की मदद से दिल्ली पुलिस ने अमृतपाल सिंह मामले में जांच शुरू कर दी है. एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

  • 24 Mar 2023 01:00 PM (IST)

    कोविड में पैरोल पर छूटे सजायाफ्ता कैदियों को करना होगा सरेंडर

    सुप्रीम कोर्ट ने कोरोनाकाल के दौरान पैरोल पर रिहा विचाराधीन और सजायाफ्ता कैदियों को 15 दिनों के भीतर सरेंडर करने को कहा है. 2020 और 2021 में क्षमता से ज्यादा जेलों में बंद कैदियों को कोविड-19 के खतरे के चलते पैरोल पर रिहा कर दिया था.

  • 24 Mar 2023 12:48 PM (IST)

    लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

    एक बार फिर संसद की कार्यवाही नहीं चल पाई है. शुक्रवार का दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया. लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित हो गई है.

  • 24 Mar 2023 12:44 PM (IST)

    थोड़ी देर में विपक्षी सांसद का विजय चौक तक मार्च

    राहुल गांधी को मानहानि केस में दो साल की सजा सुनाने के मामले में थोड़ी देर में विपक्षी सांसद संसद से विजय चौक तक मार्च निकालेंगे.

  • 24 Mar 2023 12:34 PM (IST)

    औरंगाबाद शहर का नाम बदलने को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

    सुप्रीम कोर्ट ने औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर ‘छत्रपति संभाजीनगर’ करने को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. नाम बदले जाने के खिलाफ दाखिल याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कहा गया कि सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट इस मामले पर सुनवाई करने वाला है. शीर्ष अदालत ने कहा कि बॉम्बे हाईकोर्ट की सुनवाई में हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे.

  • 24 Mar 2023 12:20 PM (IST)

    हरियाणा रोडवेज की बस में बैठ कर अमृतपाल हुआ फरार

    अमृतपाल सिंह मामले में एक नया अपडेट आया है. सूत्रों ने बताया है कि 20 मार्च को अमृतपाल और पपलप्रीत सिंह हरियाणा रोडवेज की बस में बैठकर फरार हुए थे. पंजाब पुलिस ने बस को ट्रैक किया है और ड्राइवर व कंडक्टर से पूछताछ की जा रही है.

  • 24 Mar 2023 12:06 PM (IST)

    यूपी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव मामले की सुनवाई 27 मार्च सोमवार तक टली

    उत्तर प्रदेश में शहरी निकाय चुनाव मामले की सुनवाई 27 मार्च सोमवार तक टल गई है. चुनावों में ओबीसी आरक्षण के मुद्दे की जांच के लिए गठित आयोग ने अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है.

  • 24 Mar 2023 11:48 AM (IST)

    वर्ल्ड टीबी समिट में पीएम मोदी का अलग अंदाज…हर हर महादेव बोल की भाषण की शुरुआत

    वन वर्ल्ड टीबी समिट का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर हर महादेव बोल अपने भाषण की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि काशी में इस कार्यक्रम के होने से मैं काफी खुश हूं. पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा है कि भारत में टीबी के खिलाफ लड़ाई का नया मॉडल तैयार किया गया है. भारत में टीबी के लिए स्थानीय भाषा में क्षय शब्द प्रचलित है.

  • 24 Mar 2023 11:46 AM (IST)

    कर्नाटक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार हिरासत में

    राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में आए फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इसी के तहत कर्नाटक पुलिस ने बंगलुरु में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार व अन्य को हिरासत में ले लिया है.

  • 24 Mar 2023 11:43 AM (IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने किया वन वर्ल्ड टीबी समिट का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन वर्ल्ड टीबी समिट का उद्घाटन दिया है. यह समिट वाराणसी में हो रही है. इस अभियान के तहत देशभर से 2024 तक टीबी को खत्म करने का लक्ष्य है.

  • 24 Mar 2023 11:38 AM (IST)

    साबरमती एक्सप्रेस के दोषियों की जमानत का मामला, 10 अप्रैल को सुनवाई

    साल 2002 में गोधरा के साबरमती एक्सप्रेस में आग लगाने वाले दोषियों को जमानत देने के मामले में सुनवाई टल गई है. अब अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी. हालांकि शीर्ष अदालत ने एक आरोपी की पत्नी को कैंसर होने की वजह से उसकी अंतरिम जमानत की समयसीमा को बढ़ा दिया है.

  • 24 Mar 2023 11:27 AM (IST)

    2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाने का लक्ष्य: योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्ल्ड टीबी समिट में कहा है कि 2025 तक भारत को टीबी मुक्त कराने का लक्ष्य है.

  • 24 Mar 2023 11:22 AM (IST)

    मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 4 तीव्रता का भूकंप

    मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4 मापी गई है. कुछ ही दिन पहले दिल्ली एनसीआर में 6 तीव्रता का भूकंप आया था.

  • 24 Mar 2023 11:19 AM (IST)

    संसद में कांग्रेस सांसदों की बैठक, राहुल भी रहे मौजूद

    राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद आज संसद में कांग्रेस के संसदीय ऑफिस में कांग्रेस सांसदों की बैठक हुई. इस बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हुए हैं. इसके अलावा पार्टी चीफ मल्लिकार्जुन खरगे और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी मौजूद हैं.

  • 24 Mar 2023 11:10 AM (IST)

    लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित

    लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार को भी नहीं चल सकी. विपक्ष के भारी हंगामे के बीच सदन दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई है. थोड़ी देर में विपक्षी दल विजय चौक तक मार्च करेंगे. वहीं राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 2.30 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

  • 24 Mar 2023 11:08 AM (IST)

    कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

    जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में तंगधार में LOC के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम की गई है. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. यह घुसपैठ की कोशिश एलओसी पर जाबड़ी क्षेत्र में हुई. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को संदेह हुआ, जिसके बाद एक्शन लिया गया.

  • 24 Mar 2023 10:57 AM (IST)

    14 विपक्षी पार्टियों ने ED और CBI के दुरुपयोग पर SC में याचिका

    आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में 14 विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट में ED और CBI के दुरुपयोग को लेकर याचिका दायर की गई है. याचिका में छापेमारी और गिरफ्तारी के लिए दिशानिर्देश की मांग की. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 5 अप्रैल को सुनवाई करेगी.

  • 24 Mar 2023 10:49 AM (IST)

    लंदन में भारतीय दूतावास के सामने विरोध, दिल्ली पुलिस ने केस किया दर्ज

    लंदन में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है. 19 मार्च को खालिस्तानियों ने भारतीय दूतावास के बाहर बवाल काटा था. IPC, UAPA और PDPP एक्ट के तहत दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को इस मामले में एक्शन लेने को कहा था.

  • 24 Mar 2023 10:29 AM (IST)

    भारतीय अधिकारियों से नहीं मिले अजय बंगाः US दूतावास

    वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष पद के लिए अमेरिका की ओर से नामित अजय बंगा को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा कि अजय बंगा ने भारत दौरे के दौरान किसी भी भारतीय समकक्ष से मुलाकात नहीं की हैं. वह स्थानीय दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आइसोलेशन में हैं.

  • 24 Mar 2023 10:05 AM (IST)

    24 घंटे में कोरोना के 1,249 नए मामले

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,249 नए मामले सामने आए हैं. अब देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,00,667 हो गई है. जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 7,927 हो गई है.

  • 24 Mar 2023 09:49 AM (IST)

    वाराणसी पहुंचे PMमोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं. वह अपने वाराणसी दौरे में वह कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

  • 24 Mar 2023 09:00 AM (IST)

    गुरदासपुर से ड्रोन से गिराए हथियार जब्त

    पंजाब के गुरदासपुर में ड्रोन से गिराए गए हथियार को जब्त कर लिया है. बीएसएफ के जवानों ने ये हथियार और गोला-बारूद जब्त किए हैं.

  • 24 Mar 2023 08:57 AM (IST)

    वित्त विधेयक, 2023 पेश करेंगी वित्त मंत्री

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में वित्त विधेयक, 2023 ( The Finance Bill, 2023) पेश करेंगी.

  • 24 Mar 2023 08:46 AM (IST)

    PM मोदी ने दी रमजान महीने के शुरू होने पर बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रमजान महीने के शुरू होने पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी.

  • 24 Mar 2023 08:26 AM (IST)

    हाई अलर्ट पर उत्तराखंड

    भगोड़े अमृतपाल सिंह के उत्तराखंड भाग जाने की खबरों के बीच उत्तराखंड को हाई अलर्ट कर दिया गया है. राज्य के उधम सिंह नगर में अमृतपाल के पोस्टर लगाए गए हैं. साथ ही उत्तर प्रदेश को भी हाई अलर्ट किया गया है.

  • 24 Mar 2023 08:08 AM (IST)

    कांग्रेस ने आज अहम बैठक बुलाई

    राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस भी अलर्ट हो गई है. पार्टी ने अपने नेताओं की आज शाम अहम बैठक बुलाई है. कांग्रेस ने आज शाम 5 बजे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अगुवाई में दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में अपनी संचालन समिति के सदस्यों और प्रदेश अध्यक्षों समेत कई नेताओं की तत्काल बैठक बुलाई है.

  • 24 Mar 2023 07:41 AM (IST)

    अजय बंगा कोरोना पॉजिटिव

    वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष पद के लिए यूएसए की ओर से नामित अजय बंगा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वह 23 से 25 मार्च तक दिल्ली के दौरे पर भारत आए हैं. अपने दौरे के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करने वाले थे.

  • 24 Mar 2023 06:53 AM (IST)

    ट्रांसजेंडर महिलाओं को बड़ा झटका

    समाचार एजेंसी रॉयटर्स की ओर से जानकारी दी गई कि वर्ल्ड एथलेटिक्स ने ट्रांसजेंडर महिलाओं को महिलाओं की स्पर्धा से दूर रखने के पक्ष में वोट किया है.

  • 24 Mar 2023 06:46 AM (IST)

    यह राजनीतिक चालः CM सुक्खू

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के मामले पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राहुल और उनके परिवार पर अंगुली उठाना राजनीतिक चाल है. उनके परिवार ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी दादी और अपने पिता को खोया है. सीएम सुक्खू ने कहा कि सांसद राहुल गांधी ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने लोकतंत्र को बचाने की खातिर कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक पैदल चल कर यात्रा की. वो कांग्रेस नेता राहुल पर उंगली उठाकर झूठ को सत्य बताना चाहते हैं.