Home National अमृतसर में SI की गाड़ी के नीचे बम लगाने के आरोप में...

अमृतसर में SI की गाड़ी के नीचे बम लगाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार। Two arrested for planting bomb under SI’s car in Amritsar

8
0


Punjab Police

Punjab News: अमृतसर में एक पुलिस अधिकारी के वाहन के नीचे से विस्फोटक की बरामदगी के एक दिन बाद पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि वाहन में विस्फोटक लगाने के दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोग पंजाब के तरनतारन जिले के पट्टी इलाके के निवासी हैं। मंगलवार को रंजीत एवेन्यू इलाके में उप-निरीक्षक (SI) दिलबाग सिंह के वाहन के नीचे लगाई गई IED बरामद की। कार की सफाई कर रहे कर्मी ने इसे देखने के बाद सूचना दी थी। पुलिस को एक CCTV फुटेज से पता चला कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो अज्ञात लोगों ने वाहन के नीचे विस्फोटक सामग्री रखी थी। 

आरोपियों ने 2.70 किलो का RDX बम लगाया था

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आंतरिक सुरक्षा) आर. एन. ढोके ने बुधवार को अमृतसर में घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि संदिग्धों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। संवाददाताओं से बात करते हुए, ढोके ने कहा कि विस्फोटक का वजन लगभग 2.70 किलोग्राम था, जिसमें आरडीएक्स और एक टाइमर लगा हुआ था। उन्होंने बताया कि मौके से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस इसकी आतंकी पहलू से भी जांच कर रही है। वरिष्ठ अधिकारी इस मामले की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। ढोके ने कहा, ” दिलबाग सिंह बेहद क्षमतावान अधिकारी हैं और अतीत में उन्होंने बेहद शानदार काम किया है। हम उनकी सुरक्षा बढ़ाएंगे।” उन्होंने कहा कि फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि यह IED कहां से आई। साथ ही कहा, ”लेकिन अभी तक पंजाब में जिस तरह की IED बरामद हुई हैं, वे सभी पाकिस्तान से आई थी।”

Latest India News