Home Bhopal अनोखी बारात: दुल्हनियां लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचे दूल्हे, बोले दादा का सपना...

अनोखी बारात: दुल्हनियां लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचे दूल्हे, बोले दादा का सपना पूरा किया | Grooms arrived by helicopter to brides village in Shujalpur

7
0
अनोखी बारात: दुल्हनियां लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचे दूल्हे, बोले- दादा का सपना पूरा किया

मध्य प्रदेश के शुजालपुर में मेवाड़ परिवार की दो बेटियां पूजा और अरुणा की शादी एक ही साथ हुई. शादी में अपनी दुल्हनों को लेने दूल्हाराजा हेलीकॉप्टर से पहुंचे.

दुल्हनों को लेने दूल्हाराजा हेलीकॉप्टर से पहुंचे

Image Credit source: TV9

घर में बेटी की शादी की एक अलग ही रौनक होती है. ऐसे में अगर बेटी को ले जाने दूल्हा राजा हेलीकॉप्टर से पहुंचे तो खुशी चार गुना ज्यादा बढ़ जाए. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के शुजालपुर के डूंगलाय गांव में देखने को मिला. यहां मेवाड़ परिवार की दो बेटियां पूजा और अरुणा की शादी एक ही साथ हुई. शादी में अपनी दुल्हनों को लेने दूल्हाराजा हेलीकॉप्टर से पहुंचे. दूल्हों को हेलीकॉप्टर में आता देख ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. ग्रामीणों ने हेलीकॉप्टर ओर दूल्हों के साथ जमकर सेल्फी ली.

गांव कुराना निवासी सुमेर सिंह मंडलोई और गजराज सिंह मंडलोई क्षेत्र के बड़े किसान है. उनके बेटे हेम सिंह मंडलोई और यशपाल सिंह का रिश्ता दुमला के सरपंच ज्ञान सिंह मंडलोई की पुत्री पूजा और महेश मेवाड़ा की पुत्री अरुणा के साथ तय हुआ. इसके लिए गुरुवार को दोनों दूल्हा हेलीकॉप्टर से शुजालपुर के लिए गांव कुराना से बारात लेकर गए.

2014 में बड़ा भाई भी हेलीकॉप्टर में गया था दुल्हन लेने

सिविल इंजीनियर शिक्षा प्राप्त दूल्हा हेम सिंह मंडलोई ने बताया कि इससे पहले सन 2014 में उनके बड़े भाई शादी के समय भी हेलीकॉप्टर ले गए थे. बीकॉम ऑनर्स शिक्षा प्राप्त यशपाल सिंह का कहना है कि उनके पूर्वजों और बुजुर्गों का आशीर्वाद है गजराज सिंह ने कहा कि वह अपनी खुशी में सभी को शामिल करना चाहते थे.

ये भी पढ़ें



जिस समय हेलीकॉप्टर गांव कुराना में उतरा उस समय लोगों का हुजूम उसे देखने के लिए जुट गया. लोग हेलीकॉप्टर और दूल्हों को देखने के लिए वहीं खड़े हो गए. वहीं हेलिकॉप्टर उतरने के दौरान यहां कोई सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पर्याप्त न होने से बच्चों की भीड़ हेलिकॉप्टर तक पहुंचने लगी, हालांकि इसे ग्रामीणों ने अपने स्तर पर रोक लिया. मंडलोई परिवार के बड़े बुर्जुगो ने बताया कि इससे पहले भी उनके परिवार में हेलीकॉप्टर से दुल्हन की बारत आई है और यह एक प्रकार की उनके परिवार में परम्परा सी हो गई है.