Home Gadgets Xiaomi Realme Android 12 Eligible Devices List: क्या आप कर पाएंगे Android...

Xiaomi Realme Android 12 Eligible Devices List: क्या आप कर पाएंगे Android 12 यूज? Xiaomi, Realme और Vivo के इन स्मार्टफोन्स में आएगा अपडेट – android 12 coming this year for realme, xiaomi, vivo and oppo smartphones check android 12 device list

15
0


Android 12 Eligible Devices List: साल की सबसे बड़ी खबरों में से एक है Android 12 रोल आउट। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्ज़न एंड्रॉइड 12 पर चलने वाला लेटेस्टGoogle Pixel स्मार्टफोन भी लॉन्च हो चुका है। अब खबर है कि साल 2021 के खत्म होने से पहले Oppo, OnePlus, Xiaomi, Realme, Vivo और iQOO जैसी स्मार्टफोन कंपनियां भी अपने एंड्रॉयड 12 बेस्ड प्रीमियम फोन लॉन्च करने वाली हैं।

एंड्रॉइड 12 के रोलआउट के लिए हर कंपनी की अपनी प्लानिंग है। हालांकि लगभग हर बड़े ब्रांड की एंड्रॉइड 12 की बीटा टेस्टिंग चल रही है मगर रोल आउट में अभी वक्त लग रहा है जिसका कारण है इन लेटेस्ट अपडेटेड वर्ज़न का कस्टमाइजेशन। मगर साल 2021 के अंत तक अधिकांश ब्रांड्स अपने कुछ खास हाई और मिड रेंज फोन के एंड्रॉइड 12 बेस्ड मॉडल्स लॉन्च कर देंगे। आज हम आपको बताएंगे उन Smartphone ब्रांड्स के बारे में जिनके स्मार्टफोन्स को Android 12 Update मिलने की उम्मीद है।

Reliance JioBook Laptop: फीचर्स के खुलते राज देख खुशी से झूम उठेंगे, स्पेक्स देख आप भी होंगे इंप्रेस

Oppo Smartphones

ओप्पो उन पहले ब्रांड्स में से एक है जिसने अपने फ्लैगशिप फोन के लिए एंड्रॉइड 12 को रोल आउट किया है। ColorOS 12 में गूगल के एंड्रॉइड 12 के साथ रोल आउट किए गए सारे फीचर्स बीटा वर्ज़न में उपलब्ध हैं। इस साल के अंत तक कुछ गिने चुने स्मार्टफोन में ही ColorOS 12 बीटा का अपडेट मिल पाएगा।

नवंबर में अपडेट पाने वाले Oppo Mobiles
इंडोनेशिया, थाईलैंड, मलेशिया में Find X3 Pro, भारत, इंडोनेशिया में Find X2 Pro और Find X2, भारत में Find X2 Pro Automobili Lamborghini Edition, Reno 6 Pro 5G, Reno 6 Pro 5G Diwali Edition, Reno 6 5G।
दिसंबर में अपडेट पाने वाले ओप्पो फोन: भारत में F19 Pro+, A74 5G, और A73 5G

खरीदने जा रहे नया मोबाइल? पहले देख लें इस हफ्ते भारत में लॉन्च हुए ये मस्त स्मार्टफोन्स, शायद मूड बदल जाए

OnePlus Smartphones

वनप्लस नए एंड्रॉइड वर्जन के लिए बीटा सॉफ्टवेयर अपडेट को रोल आउट करने वाले पहले ब्रांडों में से एक था। वनप्लस फोन में सबसे लेटेस्ट एंड्रॉयड 12 अपडेट मिलने वाला है। जब से ओप्पो ने वनप्लस के सॉफ्टवेयर R&D को अपने साथ मिला लिया है, तब से बदलाव की वजह से चीजों के होने में ज्यादा समय लग रहा है।

कंपनी ने सिर्फ लेटेस्ट OnePlus 9 सीरीज के लिए एंड्रॉयड 12 का बीटा प्रोग्राम खोला है, मगर अभी तक कंपनी ने उन वर्ज़न के पब्लिक रोल आउट के लिए कोई ख़ास तारीख नहीं बताई है। अभी सिर्फ OnePlus 9 सीरीज के मॉडल OnePlus 9 Pro, OnePlus 9, OnePlus 9R और OnePlus 9RT पर ही अपडेट मिल पाएगा।

गजब: Flipkart दे रहा पहली बार ऐसा मौका, फ्री में टेस्ट करें Samsung Foldable फोन्स, ऐसे उठाएं फायदा

Realme Mobiles

Realme भी उन पहले ब्रांड में से एक है जिसने अपने फ्लैगशिप फोन के लिए एंड्रॉयड 12 बीटा रोलआउट किया है। इसकी GT सीरीज पर पहले से ही Realme UI 3.0 बीटा सॉफ्टवेयर चल सकता है। अब इस साल के रोडमैप में और अधिक मॉडल्स पर Realme UI 3.0 बीटा अपडेट आना है। बहुत मामूली से बदलावों को अगर छोड़ दिया जाए तो Realme UI 3.0 बिलकुल ColorOS 12 की तरह ही है।

नवंबर में अपडेट पाने वाले मॉडल्स-
Realme X7 Max 5G
दिसंबर में अपडेट पाने वाले मॉडल्स- Realme GT Master Edition, Realme 8 Pro, Realme GT Neo 2 5G

Vivo Mobiles

वीवो ने अनाउंस किया था कि नवंबर से एंड्रॉइड 12 उसके फ्लैगशिप और मिड-रेंज फोन पर आ जाएगा। धीरे-धीरे सभी प्राइस रेंज के टोटल 31 फोन में अपडेट आएगा। वीवो ने अभी तक अपने Funtouch OS 12 के बीटा सॉफ्टवेयर को रोल आउट करना शुरू नहीं किया है, मगर इसके जल्द ही रोल आउट होने की संभावना है।

क्यों बम की तरह फट जाते हैं Smartphone? बचना है तो देख लें ये रामबाण तरीके, हमेशा आते हैं काम

नवंबर में अपडेट पाने वाले मॉडल्स- Vivo X70 Pro+
दिसंबर में अपडेट पाने वाले मॉडल्स- Vivo X60 Pro+, Vivo X60 Pro, Vivo X60, Vivo V21, and Vivo Y72 5G

Xiaomi Smartphones

Xiaomi एक और प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड है जो 2022 से पहले एंड्रॉयड 12 को रोल आउट करना शुरू कर देगा। ये अलग बात है कि कम्पनी ने अपने उन मॉडल्स की कोई जानकारी नहीं दी जिनमें रोलआउट के पहले चरण में अपडेट होगा। अभी Xiaomi सिर्फ Mi 11 पर एंड्रॉयड 12 वर्जन लाएगी।

iQOO Smartphones

आईक्यू ने वीवो से अलग होने के बाद हाल ही में अपने एंड्रॉयड 12 के रोलआउट रोडमैप की भी घोषणा की। iQOO धीरे-धीरे भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन की श्रेणी में धीरे धीरे कदम बढ़ा रहा है। अभी आईक्यू जो भी फोन बेचता है, वो सभी एंड्रॉइड 12-आधारित iQOO UI सॉफ़्टवेयर अपग्रेड के लिए उपयुक्त है।

2021 के अंत से पहले iQOO के सभी मॉडल्स पर बीटा अपडेट धीरे-धीरे उपलब्ध होगा iQOO 7 Legend, iQOO 7, iQOO Z5 और iQOO Z3 सभी एंड्रॉइड 12 अपडेट के लिए उपयुक्त हैं।