Home Gadgets vivo v21 series features: vivo v21 सीरीज अपने शानदार डिजाइन और उम्दा...

vivo v21 series features: vivo v21 सीरीज अपने शानदार डिजाइन और उम्दा फीचर्स के साथ आपका स्मार्टफोन एक्सपीरियंस करने वाला है बेहतर – vivo v21 series is going to make your smartphone experience better with its great design and amazing features

69
0


जबसे वीवो ने भारतीय बाजार में एंट्री की है, ब्रांड ने अपने लिए अलग ही फैन-फॉलोविंग बना ली है। भले ही बात हो हार्डवेयर, बेहतरीन कैमरा परफॉरमेंस, या डिजाइन की, vivo के स्मार्टफोन्स हमेशा भीड़ से अलग दिखने में कामयाब रहे हैं। V21 सीरीज के साथ ब्रांड ने अपना नाम बना लिया है। जैसे ही स्मार्टफोन अप्रैल 2021 में लॉन्च किया गया, स्मार्टफोन पसंद करने वालों को यह पसंद आया। बात चाहे क्लासिक V21, V21 नियॉन स्पार्क या V21e, इस सीरीज के हर स्मार्टफोन को रिव्यूअर्स से सराहना ही मिली है।

इस फेस्टिव सीजन, vivo उन लोगों के लिए यह और भी खास बनाना चाहता है जो नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं। vivo इस फेस्टिव सीजन आकर्षक डील्स और कैशबैक ऑफर्स लेकर आया है।

V21 5G (8+128G), V21 5G (8+256G) & V21E 5G (8+128G) पर वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर उपलब्ध है। इसी के साथ

मात्र Rs.101 में*** vivo स्मार्टफोन आपका हो सकता है

किसी भी vivo V सीरीज का स्मार्टफोन ICICI और कोटक बैंक से खरीदने पर Rs 5000 तक का कैशबैक

किसी भी vivo V सीरीज का स्मार्टफोन HDB पेपर फाइनेंस के साथ खरीदने पर Rs 2500 तक का कैशबैक

Zest Money ईएमआई के साथ एक साल की एक्सटेंडेड वारंटी

सभी vivo फाइनेंस पार्टनर्स के साथ Rs 15000 से अधिक के मॉडल्स के साथ जीरो डाउन पेमेंट उपलब्ध

Rs 10,000 के Jio बेनिफिट्स

इस शानदार ऑफर्स के साथ अब जानते हैं vivo V21 के बारे में:

सबसे पहले, डिजाइन
vivo V21 सीरीज के स्मार्टफोन्स का डिजाइन हाथों में लेने पर काफी अच्छी फील देता है। V21 में फ्लैट फ्रेम डिजाइन मिलता है जिसका मतलब है कि इसमें सिंपल फ्रेम्स मिलने के साथ-साथ यह डिवाइस ट्रेंडी और क्लासी लगता है। यह डिवाइस आर्टिस्टिक इंडस्ट्रियल डिजाइन का सटीक उदाहरण है।

vivo V21 का नियॉन स्पार्क वैरिएंट उन लोगों के लिए है जो एक स्टेटमेंट बनाना चाहते हैं। यह कलर कई लोगों को आकर्षित करेगा। AG Matte Glass के साथ इसमें लग्जरी का टच भी मिलता है। यह स्क्रैच-रेसिस्टेंट है और इस पर आसानी से फिंगरप्रिंट्स के निशान नहीं आते। इसी के साथ आपको फ़ोन पर अच्छी ग्रिप बनी रहती है। स्मार्टफोन 2.5D कर्व्ड स्क्रीन के साथ आता है। V21 7.29mm* पतला है।

V21_Lifestyle-CGI_02

और इसका वजन 176 ग्राम* है। आप कह सकते हैं कि यह फ़ोन काफी हल्का, स्लिम और पकड़ने में काफी अच्छी फील देता है।

डिस्प्ले
vivo V21 में 16.35cm (6.44-इंच) की E3 AMOLED FHD+ स्क्रीन दी गई है। स्मार्टफोन 500 nits के साथ 800 nits ब्राइटनेस तक जा सकता है। स्क्रीन पर कलर्स आपको बेहद उम्दा विजुअल एक्सपीरियंस देंगे।

V21_Lifestyle-CGI_03

स्क्रीन का कलर रेशियो 6000000:1 का है। स्मार्टफोन HDR 10+ सर्टिफिकेशन के साथ आता है और इसमें SGS आई केयर डिस्प्ले सर्टिफिकेशन दिया गया है ताकि आप लगातार कंटेंट देख सकें। स्मार्टफोन 90Hz हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आता है जो स्मूद एक्सपीरियंस के साथ आपके व्यूइंग एक्सपीरियंस को सुपर-स्मूद बनाता है।

कैमरा
जब कैमरा की बात आए तो vivo को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। ब्रांड ने भारतीय बाजार में अपने कैमरा के कारण ही काफी फैन-फॉलोइंग बनाई है। V21 के साथ वीवो 44MP OIS नाइट सेल्फी के साथ हेडलाइन्स में आया। vivo के अनुसार, यह बाजार में उपलब्ध एकमात्र ऐसा कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आता है।

V21_Lifestyle-CGI_04

इसके रियर पर आपको 64MP OIS मुख्य कैमरा मिलता है। इसके साथ 8MP का मल्टी-फंक्शन कैमरा और 2MP सुपर मैक्रो कैमरा मिलता है। मिलकर vivo V21 का कैमरा सेटअप से आपको काफी खूबसूरत पिक्चर्स मिलने वाली हैं। इसके अन्य कैमरा फीचर्स में आपको क्या-क्या मिलता है?

सुपर स्टेबल सेल्फी वीडियो मोड: OIS और EIS के साथ मिलकर आपकी सेल्फी वीडियोज भी काफी बेहतरीन मिलेंगी। यह फीचर सभी व्लॉगर्स के लिए काफी अच्छा फीचर है जो अपनी वीडियोज को प्रोफेशनल लुक देना चाहते हैं। अब बात करें, घूमें-फिरे और फिल्म करें- वीवो आपको बेस्ट क्वालिटी देगा।

V21_Lifestyle-CGI_05

4K सेल्फी वीडियो मोड: सबसे अलग स्टोरीज के साथ सुपर हाई डेफिनिशन 4K सेल्फी वीडियोज शो-ऑफ करें।

इसमें सुपर नाइट सेल्फी 2.0 मोड और मल्टी-फ्रेम मैकेनिज्म के साथ अल्ट्रा लो लाइट में भी आप क्लियर पिक्चर्स ले पाएंगे।

सेल्फी प्रेमियों के लिए क्या है खास:
स्पॉटलाइट सेल्फी मोड: फ्रंट कैमरे के साथ ड्यूल एलईडी दी गई हैं जो कम रोशनी में ली गई सेल्फीज को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसमें फोटो पर अलग से ग्लो दिया जाएगा जिससे चेहरा और भी रेडिएंट लगेगा।

V21_Lifestyle-CGI_06

स्पॉटलाइट सेल्फी वीडियो: अपनी स्टोरीज को ब्राइट और क्लियर कर पाएंगे। स्पॉटलाइट सेल्फी पर ड्यूल एलईडी दी गई है जो कम रोशनी में ली गई वीडियोज को आवश्यक रोशनी उपलब्ध कराएगी।

अब रियर कैमरा सेगमेंट की बात करें तो vivo में कई खासियतें हैं जिसमें ड्यूल-व्यू वीडियो मोड भी शामिल है। इस मोड को ऑन करने के बाद, आप फ्रंट और रियर दोनों कैमरों को एक साथ चला सकते हैं और रोल कर सकते हैं। इससे आपको दोहरा दृष्टिकोण मिलेगा। इससे ईपके वीडियो ज्यादा मजेदार हो जाएंगे।

V21_Lifestyle-CGI_07

इसमें और भी बहुत कुछ है जिसमें कैमरा OIS, 4K वीडियो, मोशन ऑटोफोकस, आई ऑटोफोकस, बॉडी ऑटोफोकस, ऑब्जेक्ट ऑटोफोकस, नाइट, अल्ट्रा-वाइड नाइट, अल्ट्रा स्टेबल वीडियो, आर्ट पोर्ट्रेट वीडियो, सुपर मैक्रो, बोकेह पोर्ट्रेट, मल्टी-स्टाइल पोर्ट्रेट और कई फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। यह फोन कैमरा लवर्स को बेहद पसंद आएगा।

अब बात करते हैं परफॉर्मेंस की-
vivo V21 स्मार्टफोन में 7एनएम ऑक्टा-कोर MTK 800U 5G प्रोसेसर दिया गया है जो 2.4 गीगाहर्ट्ज तक की क्लॉक स्पीड के साथ आता है। स्मार्टफोन दो कॉन्फिगरेशन में आता है जिसमें 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज, 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज (स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है) शामिल है। रैम को 4 जीबी तक बढ़ाने का एक तरीका है। जानना चाहते हैं कैसे? 4GB एक्सटेंडेड रैम टेक्नोलॉजी के साथ यह फोन, 8GB फोन इंटरनल स्टोरेज (ROM) से रैम के लिए 4GB अतिरिक्त मेमोरी लेता है।

यह स्मार्टफोन ड्यूल सिम (5G+5G) सपोर्ट करता है। यह सुपर-स्मूद ऑनलाइन एक्सपीरियंस उपलब्ध कराता है। इसमें 33W फ्लैशचार्ज सिस्टम दिया गया है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 30 मिनट में 63 फीसद तक चार्ज हो जाता है। बैटरी और फ्लैश चार्जिंग तकनीक लॉन्ग लास्टिंग बैटरी लाइफ उपलब्ध कराती है।

V21_Lifestyle-CGI_08

स्मार्टफोन पर मिल रहे जबरदस्त ऑफर्स इस फेस्टिव सीजन आपको इस शानदार डिवाइस को घर लाने का मौका दे रहे हैं। अगर आप vivo V21 सीरीज के बारे में जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

vivo V21 Neon Spark की बॉडी की मोटाई 7.29mm है और इसका वजन 176 ग्राम है। यह इसके डस्क ब्लू कलर वेरिएंट की डिटेल है। वहीं, इसके सनसेट डैजल और आर्कटिक व्हाइट एडिशन की मोटाई 7.39mm और वजन 177 ग्राम है।

** 4GB Extended RAM is realized from ROM through Software.

नियम और शर्तें लागू।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल vivo की तरफ से टाइम्स इंटनेट की स्पॉटलाइट टीम द्वारा तैयार किया गया है।