Home Gadgets Spotify real time lyrics: Spotify का नया फीचर देगा गाने सुनते समय...

Spotify real time lyrics: Spotify का नया फीचर देगा गाने सुनते समय लिरिक्स पढ़ने का ऑप्शन, नहीं पड़ेगी गूगल करने की जरूरत – spotify brings new real time lyrics feature for all its users

6
0


हाइलाइट्स

  • Spotify में देख पाएंगे गाने के लिरिक्स
  • रियल टाइम पर मिलेगा लिरिक्स ऑप्शन
  • गाने सुनने के साथ ही पढ़ पाएंगे इसके बोल

नई दिल्ली। गाने सुनने के दौरान ज्यादातर म्यूजिक लवर्स इसे गाना भी पसंद करते हैं, हालांकि कई बार गाना सुनते समय हमें इसके लिरिक्स नहीं पता होते हैं। ऐसे में हम गाना सुन तो लेते हैं लेकिन गाने को गा नहीं पाते हैं। अगर आप भी म्यूजिक लवर हैं तो अच्छी तरह से जानते होंगे कि इससे गाना सुनने का मजा किरकिरा हो जाता है। इसी समस्या को दूर करने के लिए Spotify ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू किया है जिसकी मदद से गाने सुनने के साथ ही रियल टाइम लिरिक्स भी पढ़े जा सकते हैं।

महज 1 सेकेंड में क्रैक हो जाते हैं ये Password! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे इनका इस्तेमाल

जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने ऐप पर इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। मोबाइल, डेस्कटॉप, कंसोल और चुनिंदा स्मार्ट टीवी पर फ्री और प्रीमियम यूजर्स इसका फायदा उठा सकेंगे। Spotify कम्युनिटी पर लगातार इस फीचर के लिए डिमांड की जा रही है और अब आखिरकार इसे पूरा कर दिया गया है और ये फीचर यूजर्स के लिए रोलआउट भी करना शुरू कर दिया गया है।

कैसे काम करता है ये फीचर

अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको प्लेइंग स्क्रीन को ऊपर की तरफ स्वाइप करना है जिसके बाद उस गाने के रियल टाइम लिरिक्स आपको दिखाई देने लगते हैं। ये लिरिक्स आपको गाना समझने में मदद करते हैं और आप साथ ही साथ इसे गा भी सकते हैं। ख़ास बात ये है कि यूजर्स इस लिरिक्स को आसानी से सोशल मीडिया के साथ ही थर्ड पार्टी ऐप्स पर भी शेयर कर सकते हैं। हालांकि इसके शेयरिंग फीचर को लेकर संशय अभी भी बना हुआ है।

देखना है Netflix और डेटा का भी रखना है ध्यान, तो इन टिप्स को करें फॉलो

ऐसे यूजर्स को होगा फायदा

जो यूजर्स प्रोफेशनल सिंगिंग करना चाहते हैं या फिर उनकी म्यूजिक में काफी ज्यादा रुचि है वो इस ऐप का इस्तेमाल करके आसानी से लिरिक्स जान सकते हैं। सबसे जरूरी बात ये है कि लिरिक्स म्यूजिक के साथ ही साथ चलते रहते हैं जिसकी वजह से इसे समझने में ज्यादा समय नहीं लगता है। आपको गाने के लिरिक्स के लिए गूगल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और म्यूजिक के साथ ही इसे पढ़ा जा सकेगा। Spotify पिछले साल से भारत, लैटिन अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में गीत की पेशकश कर रहा है।