Home Gadgets recharge plans with amazon prime membership: Jio, Airtel और Vi यूजर सावधान:...

recharge plans with amazon prime membership: Jio, Airtel और Vi यूजर सावधान: महंगे होने वाले हैं ये रीचार्ज प्लान्स! जानें क्या है इसकी वजह – jio, airtel and vi recharchge plans with free amazon prime membership might get costly soon

26
0


हाइलाइट्स

  • महंगे हो सकते हैं अमेजन प्राइम वाले मोबाइल रीचार्ज प्लान्स
  • अमेजन प्राइम के प्लान्स की कीमत में हुआ है इजाफा
  • यूजर्स को चुकानी पड़ेगी बढ़ी हुई कीमत

नई दिल्ली। अगर आप अमेजन प्राइम पर फिल्में देखना पसंद करते हैं और कई महीनों से आपने इस पर रीचार्ज नहीं करवाया है और भविष्य में इसे रीचार्ज करवाने का आपका अगर कोई प्लान है तो ज्यादा इंतजार करना आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। हमेशा इसलिए कह रहा है क्योंकि अमेजन जल्द ही अपने प्लांस की फीस बढ़ाने जा रहा है जिसके बाद आपको इससे सब क्राइम करने के लिए पहले से ज्यादा रकम चुकानी पड़ेगी। इतना ही नहीं अमेजन प्राइम नंबर शिप की वजह से टेलीकॉम कंपनी ऊपर भी असर पड़ेगा जो अपने प्लांस के साथ फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही हैं।

PhonePe पर अब ट्रांजैक्शन के लिए देनी पड़ेगी फीस! फ्री नहीं रहा App का इस्तेमाल

जरुरी बात यह है कि जो कंपनियां अब तक अपने रिचार्ज प्लान के साथ अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही थी उन्हें अब मजबूरन ही अपने इन प्लांस की कीमत भी बढ़ानी पड़ेगी जिसका असद सीधे ग्राहकों पर पड़ेगा।

अगर बात करें airtel की तो मौजूद समय में कंपनी अपने 131 और 349 वाले प्रीपेड प्लान पर अमेजन प्राइम का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है। वहीं बात करें पोस्टपेड प्लान की तो इनमें 499, 999‌ और 1,599 जैसे प्लान भी शामिल है जिन पर आपको अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है और इनकी कीमतों में बढ़ोतरी संभव है।

अगर बात करें जियो की तू कंपनी इसके पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड प्लांस पर अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है जिनमें पोस्टपेड प्लान की बात करें तो 399, 599, 799, 999 और 1499 जैसे प्लांस शामिल हैं। वहीं अगर ब्रॉडबैंड प्लांस की बात कर रहे तो इनमें 999, 1499, 2499, 3999 और 8499 जैसे प्लान शामिल हैं।

अगर बात vodafone idea के प्लांस की करें तो इसके पोस्टपेड प्लांस में 499, 699, 699, 1,099, 649, 799, 999 और 1,399 जैसे प्लान शामिल हैं जिन की कीमत बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

PhonePe पर अब ट्रांजैक्शन के लिए देनी पड़ेगी फीस! फ्री नहीं रहा App का इस्तेमाल

अगर बात करें अमेजन प्राइम के प्लांस की तो मासिक सदस्यता योजना की कीमत 129 रुपये से बढ़ाकर 179 रुपये, तिमाही सदस्यता योजना को 329 रुपये से बढ़ाकर 459 रुपये और वार्षिक सदस्यता योजना की कीमत 999 रुपये से बढ़ाकर 1499 रुपये कर दी गई है। ऐसे में उम्मीद है कि मोबाइल रीचार्ज प्लान्स भी महंगे हो सकते हैं।