Home Gadgets portonics wifi smart plugs splug 10 and splug 16: बिजली की होगी...

portonics wifi smart plugs splug 10 and splug 16: बिजली की होगी बचत ही बचत! Portonics ने लॉन्च किए दो धांसू वाई-फाई स्मार्ट प्लग्स, कीमत 1,000 से भी कम – portonics launched two wifi smart plugs splug 10 and splug 16 know price and features

9
0


हाइलाइट्स

  • लॉन्च हुए दो स्मार्ट प्लग्स
  • पोर्टोनिक्स लाया किफायती प्लग्स
  • बिजली की होगी बचत

नई दिल्ली। भारत की इलेक्ट्रोनिक निर्माता कम्पनी पोर्टोनिक्स ने दो किफायती वाई-फाई स्मार्ट प्लग्स- Splug 10 और Splug 16 लॉन्च कर दिए हैं। ये वाई-फाई स्मार्ट प्लग आपके अप्लायन्से को इंटेलीजेन्ट बनाने में मदद करेंगे। ये एलेक्सा और गूगल असिस्टेन्ट इनेबल वॉइस कंट्रोल फीचर के साथ भी काम करेंगे। आज जब बिजली बचाना एक अहम समस्या बन गई है। ऐसे में यूजर्स अपने घर की बिजली पर पूरी नियंत्रण चाहते हैं। लेकिन कई बार हम घर में लाइट एवं अन्य होम अप्लायन्सेस के स्विच बंद करना भूल जाते हैं जिसके चलते हमें बिजली का ज्यादा बिल चुकाना पड़ता है।

अब Flipkart घर पहुंचाएगा दवाइयां! शुरू की अपनी ऑनलाइन फार्मेसी, जानें बेनिफिट्स

यूजर्स की इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए पोर्टोनिक्स किफायती स्मार्ट प्लग्स लेकर आया है जो आपके घर को स्मार्ट हब में बदल देंगे। आप किसी नई वायरिंग या नए सेटअप के बिना ही स्मार्ट वाई-फाई प्लग को सॉकेट में प्लग कर सकते हैं और किसी भी डिवाइस को स्मार्ट डिवाइस में बदल सकते हैं।

Splug 10 और Splug 16, इंटेलीजेन्ट एनर्जी मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ यूजर्स को स्मार्ट होम का अनुभव प्रदान करेंगे। साथ ही ये इस्तेमाल में भी बेहद आसान हैं। यूजर को इन्हें सिर्फ सॉकेट में प्लग करना है। इन्हें वाई-फाई नेटवर्क के साथ कनेक्ट करना है और वे पोर्टोनिक्स स्मार्ट होम मोबाइल ऐप्लीकेशन के साथ किसी भी डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं। 10 एम्पीयर की करेंट रेटिंग के साथ Splug 10 टीवी, लैम्प, म्युजिक सिस्टम, मोबाइल चार्जर आदि सभी अप्लायन्सेज के लिए उपयुक्त है। वहीं, 16 एम्पीयर की करेंट रेटिंग के साथ Splug 16 वॉटर मोटर, गीजर जैसे हैवी अप्लायन्सेज के लिए एकदम सही है।

Xiaomi 12X: स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च, कई मुख्य फीचर्स लीक

फीचर्स:

वाई-फाई स्मार्ट प्लग- 10 एम्पीयर और 16 एम्पीयर के ये स्मार्ट प्लग 2.4 GHz एलेक्सा और गूगल असिस्टेन्ट फॉर वॉइस कंट्रोल के साथ इनेबल्ड वाइ-फाइ कनेक्टिविटी के साथ आते हैं।
मोबाइल ऐप और एनर्जी मीटरिंग- पोर्टोनिक्स स्मार्ट होम के माध्यम से अपने स्मार्ट प्लग को मोबाइल फोन से कनेक्ट कीजिए और आप दुनिया के किसी भी हिस्से में बैठकर अपने होम अप्लायन्सेज को स्विच ऑन और ऑफ कर सकते हैं।
मल्टी फंक्शनल और टिकाउ- दोनों स्मार्ट प्लग्स पॉलिकार्बोनेट से बने हैं, जो इसे फायर रेजिस्स्टेन्ट और टिकाउ बनाता है।
वायरलैस कंट्रोल- आप अपने अप्लायन्स को पोर्टोनिक्स Splug 10 और Splug 16 के साथ कनेक्ट करने के बाद दुनिया के किसी भी कोने से अपने अप्लायन्सेज को स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं।
स्मार्ट सेविंग/ एनर्जी मीटरिंग- दोनों स्मार्ट प्लग्स के उपयोग से आपकी डिवाइस से बिजली की खपत कम हो जाएगी, क्योंकि इनका स्मार्ट मीटरिंग फीचर हर अप्लायन्स में बिजली की खपत पर पूरा नियन्त्रण रखता है।

कीमत और उपलब्धताः

पोर्टोनिक्स Splug 10 और Splug 16 को 12 महीने की वारंटी के साथ क्रमश 849 और 899 रूपय की किफायती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाईट, सभी अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, नायका, पेटीएम तथा ऑफलाईन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है।