Home Gadgets pixel 6 ghost calling: Pixel 6 में Ghost! बिना डायल किए अपने...

pixel 6 ghost calling: Pixel 6 में Ghost! बिना डायल किए अपने आप हो रही है किसी को भी कॉल, यूजर्स हुए परेशान – pixel 6 ghost calling bug calling random contacts fix will roll out soon

12
0


हाइलाइट्स

  • परेशान हुए Pixel 6 यूजर्स
  • एक बग अपने आप कर दे रहा है कॉलिंग
  • बिना डायल किए लग रहा है कॉल

नई दिल्ली।Pixel 6 सीरीज को कुछ ही समय पहले लॉन्च किया गया है। इस सीरीज के Pixel 6 स्मार्टफोन की बात करें तो यूजर्स इससे ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे हैं। इस फोन को लेकर यूजर्स एक परेशानी से जूझ रहे हैं और वो परेशानी है एक बग। यह बग एक कॉलिंग बग बताया जा रहा है। यह Pixel 6 के कॉन्‍टैक्‍ट लिस्‍ट से रैंडम बेस पर नंबर चुनता है और उसे कॉल लगा देता है।

रिपोर्ट्स में यह कहा गया है कि इस बग के लिए गूगल अस्सिटेंट ही दोषी है। हालांकि, ऐसा नहीं है कि यूजर्स को यह परेशानी झेलनी ही पड़ेगी। क्योंकि इस अनऑथराइज्ड ऑटो कॉल बग को रोकने के लिए एक अस्‍थायी फ‍िक्‍स भी मौजूद है। इस बग को लेकर यूजर्स काफी परेशान हैं और इसे घोस्ट कॉलिंग या फैंटम कॉलिंग का नाम दे रहे हैं। इस मामले की जानकारी Google को दे दी गई है। कंपनी ने कहा है कि वो इस मसले को ठीक कर रही है।

आ रहा है धांसू स्मार्टफोन! Poco M4 Pro 5G आज होगा लॉन्च, फीचर्स ऐसे जो फोन को बना दें लाजवाब

पिक्सल 6 में आ रही इस परेशानी की जानकारी एक यूजर ने रेडिट पर दी। उसने इस समस्या को घोस्ट कॉलिंग का नाम दिया है। उसने कहा कि इसके फोन ने न तो उससे पूछा और बिना जानकारी के ही उसके दोस्त को सुबह-सुबह कॉल लगा दी। यह वह नंबर था जो डायल्ड कॉल में था भी नहीं। यूजर ने बताया कि ऐसा उसके साथ अगले दिन रात में भी हुआ। इस दौरान वो कमरे में अकेला था और अचानक से उसके फोन से किसी को कॉल लग जाता है और जैसे ही वो कॉल-इन-प्रोग्रेस टोन सुनता है तब वह अवेयर होता है।

इसे लेकर एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसके तहत यह बग बिना किसी ट्रिगर के काम कर रहा है। यह Google असिस्‍टेंट फीचर के जरिए हो रहा है। जो यूजर्स इस परेशानी से जूझ रहे हैं उनका कहना है कि उन्हें कभी-भी गूगल अस्सिटेंट का इस्तेमाल नहीं किया। कहा जा रहा है कि अगर यूजर इस परेशानी से छुटकारा चाहते हैं तो उन्हें अस्थाई निजात तो मिल ही सकती है।

फिर नहीं मिलने वाला इतना सस्ता! 12,000 रुपये के SAMSUNG Galaxy F12 पर 10,900 रुपये तक का ऑफ

इसके लिए उन्हें फोन को रिबूट करना होगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि यूजर्स फोन से गूगल असिस्‍टेंट फीचर को डिसेबल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें सेटिंग्‍स पर जाना होगा। फिर गूगल असिस्टेंट के ऑप्‍शन पर जाना होगा और फिर लॉक स्क्रीन पर जाना होगा। इसके बाद असिस्टेंट रिस्पॉन्स पर जाएं और फिर गूगल अस‍िस्‍टेंट को डिसेबल कर दें।