Home Gadgets Motorola Smartphone | बजट स्मार्टफोन Moto E40 आज होगा भारत में लॉन्च,...

Motorola Smartphone | बजट स्मार्टफोन Moto E40 आज होगा भारत में लॉन्च, जानें संभावित कीमत | Navabharat (नवभारत)

53
0
Motorola Smartphone | बजट स्मार्टफोन Moto E40 आज होगा भारत में लॉन्च, जानें संभावित कीमत | Navabharat (नवभारत)


नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी Motorola अपना नया स्मार्टफोन (Motorola Smartphone) भारत (India) में लॉन्च करने वाला है। कंपनी का यह स्मार्टफोन Moto E40 है, जिसे आज यानी 12 अक्टूबर को भारतीय बाजार (Indian Market) में पेश किया जाएगा। इस हैंडसेट का टीजर Flipkart पर भी जारी हो गया है, जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन बिक्री के लिए इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन कम बजट में दमदार फीचर्स वाला फोन होगा। इसमें यूज़र्स को पावरफुल बैटरी सपोर्ट भी मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

Specifications 

Moto E40 स्मार्टफोन में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले पंच-होल के साथ आएगा। फोन में ड्यूल सिम (nano) सपोर्ट भी मिलेगा। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में Octa-Core Unisoc T700 चिपसेट का सपोर्ट दिया जाएगा। साथ ही यह फोन एंड्राइड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। Moto E40 स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 4GB रैम 64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा। फोन के इंटरनल स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें

Camera And Security 

Moto E40 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसका मेन लेंस 48MP का होगा। इसमें इंप्रूव्ड नाइट फोटोग्राफी का ऑप्शन दिया जा सकता है।इसके अलावा फोन में एक डेप्थ कैमरा और डेडिकेटेड माइक्रो विजन सेंसर भी दिया जाएगा। इस डिवाइस में एक Google Assistant बटन भी रहेगा। इसकी सुरक्षा के लिए एक रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। 

Battery And Connectivity  

Moto E40 स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो सिंगल चार्ज में 76 घंटे का बैकअप देने में सक्षम होगी। साथ ही हैंडसेट में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।   

Price

बता दें कि, Moto E40 स्मार्टफोन की ग्लोबल लॉन्चिंग हो गई है। फोन को यूरोपियन मार्केट में 149 यूरो यानी करीब 12,900 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस स्मार्टफोन को भारत में इसी प्राइस प्वाइंट के साथ में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, फ्लिपकार्ट पर इसे लिस्ट भी किया गया है, जिसे साफ हो गया है कि Moto E40 को पिंक क्ले और कार्बन ग्रे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।