Home Gadgets motorla 200 mp camera sensor: Motorola के स्मार्टफोन देंगे DSLR को टक्कर!...

motorla 200 mp camera sensor: Motorola के स्मार्टफोन देंगे DSLR को टक्कर! 200MP कैमरा के साथ पहला स्मार्टफोन कर सकती है लॉन्च – motorola new smartphone is coming with 200 megapixel camera sensor

11
0


नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला जल्दी ही एक ऐसा फोन लॉन्च करने पर काम कर रहा है जो जबरदस्त कैमरा फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। कंपनी कैमरा सेगमेंट पर काफी फोक्स्ड है। मोटोरोला कंपनी अपने स्मार्टफोन में सैमसंग का 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर उपलब्ध कराने पर काम कर रही है। इसे वर्ष 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इसे वर्ष 2022 की पहली छमाही में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

कब आया था सैमसंग का 200 मेगापिक्सल का सेंसर:

सैमसंग ने इस 200 मेगापिक्सल के सेंसर को सितंबर महीने में लॉन्च किया था। यह ISOCELL HP1 सेंसर है। यह सेंसर पिक्सल-बिनिंग तकनीक का इस्तेमाल करती है। यह तकनीक 200 मेगापिक्सल का मैक्सिमम इमेज रेजोल्यूशन देने में मदद करती है। देखा जाए तो अगर मोटोरोला यह फीचर अपने फोन में देती है तो यूजर्स के लिए यह किसी ट्रीट से कम नहीं है। 200 मेगापिक्सल वाला कैमरा फोन आने के बाद यह मार्केट में मौजूद कंपनियों के लिए काफी कड़ा कॉम्पैटिशन साबित हो सकता है।

मोटोरोला के अलावा दूसरी कंपनियों की बात करें तो शाओमी अगले साल तक अपना नया फोन लॉन्च कर सकती हैं जो 200 मेगापिक्सल से लैस होगा। हालांकि, इसके बाद में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, सैमसंग की बात करें तो कंपनी 2023 में अपना इन-हाउस मॉडल इसी सेंसर के साथ लॉन्च कर सकता है।

एक टिप्सटर ने दावा किया है कि यह कंपनी का पहला फोन होगा। यह पहला फोन होगा। दूसरे की बात करें तो इस पर शाओमी है। इसे अगले वर्ष की दूसरी छमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। तीसरा सैमसंग का होगा जो इतने दमदार सेंसर के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, इस बारे में किसी भी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है। ऐसे में किसी भी बात की पुष्टि फिलहाल नहीं की जा सकती है।