Home Gadgets Jio or Vi Best Prepaid Plan Benefit In Rs 555: Jio-Vi के...

Jio or Vi Best Prepaid Plan Benefit In Rs 555: Jio-Vi के बीच प्रीपेड युद्ध! 126GB तक डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और बहुत कुछ, जानें कौन दे रहा बेस्ट बेनिफिट्स – vodafone idea vs reliance jio rs 555 prepaid plan with data calling and more benefits know which is better

15
0


हाइलाइट्स

  • Jio-Vi के बीच प्रीपेड युद्ध
  • 555 रुपये के प्लान में जबरदस्त बेनिफिट्स
  • मिल रहा 1.5GB डाटा प्रतिदिन

नई दिल्ली। देश की दिग्गज नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी Vodafone Idea पिछले कुछ समय से वित्तीय संकटों से जूझ रही है, लेकिन उसके बाद कंपनी ने सभी सर्किलों में अपना विस्तार करना नहीं छोड़ा है। नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी ने कर्नाटक में अपने 3G नेटवर्क को 4G नेटवर्क में तब्दील किया है। इसके अलावा कंपनी अपने प्रीपेड पैक के साथ कई फायदे प्रदान कर रही है। वोडाफोन आइडिया का एक ऐसा रिचार्ज पैक है जो कि Airtel और Reliance Jio से काफी आगे है। हम आज वोडाफोन आइडिया के 555 रुपये वाले प्लान की बात कर रहे हैं। आइए वोडाफोन आइडिया, Reliance Jio और Airtel के 555 रुपये में आने वाले पैक में अंतर जानते हैं।

वोडाफोन आइडिया का 555 रुपये वाला प्रीपेड पैक: वोडाफोन आइडिया के 555 रुपये वाले प्रीपेड पैक में यूजर्स को रोजाना 1.5GB डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 77 दिनों की है। कुल मिलाकर इस प्लान में 115.5 जीबी डाटा प्राप्त होता है। साथ ही यूजर्स को रोजाना 100 मैसेज मिलते हैं। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में बिंज ऑल नाइट डाटा, वीकेंड डाटा रोलओवर और Vi movies और TV का फ्री एक्सेस मिलता है।

आंखों पर नहीं होगा यकीन! 32 इंच का स्मार्ट टीवी इतने सस्ते में, फटाफट खरीद लो कहीं निकल न जाए मौका

रिलायंस जियो का 555 रुपये वाला प्रीपेड पैक: रिलायंस जियो के 555 रुपये वाले प्रीपेड पैक में यूजर्स को रोजाना 1.5GB डाटा दिया जाता है। हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 64Kbps की स्पीड से चलता है। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। कुल मिलाकर इस प्लान में 126 जीबी डाटा प्राप्त होता है। साथ ही यूजर्स को रोजाना 100 मैसेज मिलते हैं। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud फ्री एक्सेस मिलता है।

इन दोनों पैक के बीच सबसे बड़ा बड़ा अंतर वीकेंड डाटा रोलओवर फीचर का है, इसमें सभी यूजर्स शनिवार और रविवार को बचा हुआ डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा पूरी रात अनलिमिटेड डाटा सर्फिंग वोडाफोन आइडिया प्लान को एक बेहतरीन प्लान बनाती है, जिसमें रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच डाटा इस्तेमाल किया जा सकता है। रिलायंस जियो के प्लान में यूजर्स 84 दिनों के लिए ज्यादा डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं तो वहीं वोडाफोन आइडिया के प्लान सिर्फ 77 दिनों के लिए फायदे मिलते हैं।

कॉल ड्रॉप बना सिरदर्द! अपने फोन में बदल लें ये एक सेटिंग और बिना नेटवर्क करें किसी से भी बात
एयरटेल के इसी कीमत के आसपास आने वाले दो प्लान

एयरटेल का 598 रुपये वाला प्रीपेड पैक: एयरटेल के 598 रुपये वाले प्रीपेड पैक में यूजर्स को रोजाना 1.5GB डाटा दिया जाता है। हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 64Kbps की स्पीड से चलता है। एसएमएस बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 100 मैसेज मिलते हैं। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में Amazon Prime Mobile Edition, Apollo 24।7 Circle, Free Hellotunes, Wynk Music Free, Upskill with Shaw Academy और FASTag रिचार्ज पर 100 रुपये का कैशबैक मिलता है।

Diwali Mi Sale: पैसों की बचत ही बचत! Mi 11X 5G पर 7,500 रुपये तक का बंपर ऑफर, हाथ से जानें न दें मौका
एयरटेल का 558 रुपये वाला प्रीपेड पैक:
एयरटेल के 558 रुपये वाले प्रीपेड पैक में यूजर्स को रोजाना 3GB डाटा दिया जाता है। हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 64Kbps की स्पीड से चलता है। एसएमएस बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 100 मैसेज मिलते हैं। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में Amazon Prime Mobile Edition, Apollo 24।7 Circle, Free Hellotunes, Wynk Music Free, Upskill with Shaw Academy और FASTag रिचार्ज पर 100 रुपये का कैशबैक मिलता है।