Home Gadgets cheapest smartphone: दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन! JioPhone Next होगा इतना सस्ता...

cheapest smartphone: दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन! JioPhone Next होगा इतना सस्ता नहीं कर पाएंगे यकीन, फीचर्स होंगे सबसे दमदार – jiophone next specifications leaks ahead of launch jiophone next

9
0


हाइलाइट्स

  • jiophone next लॉन्चिंग के लिए तैयार
  • दुनिया का सबसे सबसे सस्ता स्मार्टफोन है ये
  • दमदार फीचर्स से होगा लैस

नई दिल्ली। Reliance Jio ने किफायती रेंज में स्मार्टफोन खरीदने वाले भारतीयों को तोहफा देने के लिए दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन तैयार करने का काम किया है। ये स्मार्टफोन है JioPhone Next जो जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। ये स्मार्टफोन 4G तकनीक से लैस होगा। आपको बता दें कि इस दमदार स्मार्टफोन को तैयार करने के लिए Jio ने Google के साथ साझेदारी की है। पहला जियो फोन 4जी इंटरनेट कनेक्शन वाला फीचर फोन था।

2000 रुपये से कम कीमत में मिल रही दमदार प्रीमियम Smartwatches, इन्हें खरीदना है फायदे को सौदा

ऐसा माना जा रहा है कि Jio Phone Next को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्मार्टफोन को कथित तौर पर Google Play कंसोल लिस्टिंग पर देखा गया है। लिस्टिंग से आगामी Jio Phone के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का पता चला है। रिलायंस जियो ने पुष्टि की है कि जियोफोन नेक्स्ट दिवाली यानी 4 नवंबर के समय पर जारी किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार जियोफोन नेक्स्ट में एंड्रॉइड के वाटर-डाउन वर्जन को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में इस्तेमाल करने की उम्मीद है साथ ही इसमें एंड्रॉइड गो ऐप के पहले से इंस्टॉल किए गए सूट के साथ एंड्रॉइड गो मिलेगा।

अगर बात करें डिस्प्ले की तो इसमें 5.5-इंच HD+ स्क्रीन होगी जो1440 x 720-पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ आएगा। डिस्प्ले में 320 DPI स्क्रीन डेंसिटी का सपोर्ट होगा और इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 होगा। Jio का एंट्री-लेवल स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट द्वारा संचालित होगा जो 4 कॉर्टेक्स-ए 53 कोर और एक एकीकृत एड्रेनो 306 जीपीयू के साथ आता है। स्मार्टफोन में 2GB और 3GB रैम वेरिएंट के साथ 32GB तक इंटरनल स्टोरेज भी है।

Reliance Jio इस किफायती स्मार्टफोन में 2500mAh की बैटरी ऑफर कर सकता है जो फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। JioPhone नेक्स्ट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का गैलेक्सी कोर GC8034W फ्रंट कैमरा और AR फिल्टर के लिए सपोर्ट के साथ सिंगल 13 मेगापिक्सल का Omnivision OV13B10 रियर कैमरा दिया जाएगा।

स्मार्टफोन से लेकर Apple कंप्यूटर्स तक, पूरी तरह से झूठी हैं इनके बारे में कहीं जाने वाली ये बातें

लिस्टिंग से पता चला है कि नए डिवाइस में दोनों तरफ मोटे बेजल्स होंगे और फ्रंट में फोरहैंड होगा। पहले के लीक ने सुझाव दिया था कि भारत में स्मार्टफोन की कीमत 3,499 रुपये होगी। अल्ट्रा-किफायती स्मार्टफोन में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट लैंग्वेज ट्रांसलेशन के स्वचालित रीड-अलाउड, ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर के साथ स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ होने की उम्मीद है।