Home Gadgets cheapest apple iphone: खुशखबरी: हर जेब में होगा iPhone, कीमत हो जाएगी...

cheapest apple iphone: खुशखबरी: हर जेब में होगा iPhone, कीमत हो जाएगी इतनी कम कोई भी खरीद पाएगा ये स्मार्टफोन – apple may launch affordable iphone with 4.7 ich display size

20
0


हाइलाइट्स

  • Apple ला सकता है सस्ता iphone
  • यूजर्स के बजट में हो जाएगा फिट
  • अगले साल मार्केट में होगा लॉन्च

नई दिल्ली। भारत में Apple के स्मार्टफोन्स का जबरदस्त क्रेज है और युवाओं के बीच ये सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इनकी कीमत आम स्मार्टफोन्स की तुलना में थोड़ी ज्यादा होती है। ऐसे में कई बार लोग इन्हें सिर्फ इसलिए नहीं खरीद पाते हैं क्योंकि इनका बजट काफी ज्यादा होता है। अगर आपके साथ बजट की समस्या आ रही है तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल एप्पल जल्द ही बेहद किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगा।

Samsung का छप्परफाड़ ऑफर! स्मार्ट टीवी से लेकर रेफ्रिजरेटर और टैबलेट पर बंपर डिस्काउंट

जानकारी के अनुसार Apple अगले साल SE 3 के नाम से इस स्मार्टफोन को मार्केट में उतार सकता है। अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर इस स्मार्टफोन की कीमत किफायती कैसे हो सकती है तो आपको बता दें कि iPhone SE Plus की डिस्प्ले का आकार काम किया गया है जो 4.7 इंच हो जाएगा और यही वजह है कि इस स्मार्टफोन को किफायती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। अगर ये स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च होता है तो इसकी कीमत 20,000 से 30,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है जितना कि आज-कल मार्केट में मिल रहे प्रीमियम एंड्रॉइड स्मार्टफोन भी इसी रेंज में खरीदे जा सकते हैं।

बैटरी का साइज भी होगा कम

जानकारी के अनुसार एप्पल अपने इस स्मार्टफोन की कीमत कम करने के लिए सिर्फ डिस्प्ले के साइज को ही नहीं घटा रहा है बल्कि बैटरी के आकार को भी कंपनी छोटा करने की तैयारी में है जो एप्पल यूजर्स के लिए ज्यादा अच्छी खबर नहीं है। अगर बैटरी साइज कम होता है तो फोन का रन टाइम भी कम हो जाएगा। हालांकि इस बारे में कंपनी का फाइनल डिसीजन क्या है, इस बारे में जानकारी आने वाले दिनों में ही पता चल पाएगी।

Apple iPhone यूजर्स हो जाएं सावधान! आपके डेटा पर है Facebook की बुरी नजर

नया चिपसेट और 5G कनेक्टिविटी

इस स्मार्टफोन में यूजर्स को नया चिपसेट मिलने की पूरी उम्मीद है साथ ही साथ ये स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी कुछ नये फीचर्स लेकर आ सकती है। इस स्मार्टफोन के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें कुछ बेहतरीन यूजर सेंट्रिक फीचर ऑफर करेगी।