Home Gadgets Boat Realme Noise Apple Boult TWS top Players: इंडिया में TWS Earphones...

Boat Realme Noise Apple Boult TWS top Players: इंडिया में TWS Earphones सेगमेंट में ये टॉप ब्रांड्स आ रहे ग्राहक को खूब पसंद, ये कंपनी रही टॉप पर – tws earphones segment in india customers like boat, realme, noise, apple and boult brands

17
0


भारत में ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरफोन्स (TWS) की मार्केट में बढ़ती ही जा रही है और इस सेगमेंट में कौन-कौन सी टॉप ब्रांड्स हैं जिन्हें लोग खूब पसंद कर रहे हैं इस बात की जानकारी काउंटरप्वाइंट रिपोर्ट से मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, 2021 की तीसरी तिमाही में TWS मार्केट में 55 प्रतिशत साल-दर-साल (YoY) वृद्धि देखी गई है। इस अवधि के दौरान सबसे ज्यादा शिपमेंट देखी गई और आंकड़ा 8 मिलियन तक पहुंच गया।

रिपोर्ट के अनुसार, डिस्काउंट ऑफर्स और लो-प्राइस सेगमेंट में नई कंपनियों की एंट्री इस अवधि के दौरान ओवरऑल ग्रोथ के पीछे का कारण मानी जा रही है। काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरी तिमाही में इंडियन ब्रांड Boat की सबसे ज्यादा शिपमेंट वॉल्यूम रही और कंपनी ने 35.8 मार्केट शेयर कैप्चर कर पहले नंबर पर रही।

50MP कैमरा, 120Hz रिफ्रेश रेट और दमदार बैटरी से पैक्ड Moto G51 लॉन्च, देखें प्राइस-खूबियां

दूसरे नंबर पर Realme रही और कंपनी ने 2021 की तीसरी तिमाही में 8.1 मार्केट शेयर कैप्चर किया। रियलमी की सफलता के पीछे Realme Buds Air 2 और Realme Buds Q2 Neo का हाथ माना जा रहा है।

कभी नहीं देखा होगा ऐसा ऑफर: Realme के इस धाकड़ फोन के साथ Realme Watch S बिल्कुल फ्री

इंडियन ब्रांड Noise इस अवधि के दौरान 7.7 TWS मार्केट शेयर, ट्रू वायरलेस स्टीरियो मार्केट में Apple की हिस्सेदारी 7.6 प्रतिशत रही। iPhone 12 series के साथ Apple Diwali offer के तहत फ्री Airpods के चलते चौथी तिमाही में कंपनी ने 67% YoY ग्रोथ हासिल की है। पांचवे नंबर पर Boult Audio है जिसने 5.3 मार्केट शेयर के साथ 147% YoY ग्रोथ दर्ज की है।

आ रही BoAt की धाकड़ Smartwatch, इन-बिल्ट गेम और लंबी बैटरी लाइफ समेत ढेरों फीचर्स से होगी पैक्ड

इस ब्रांड को भी किया ग्राहको ने पसंद
2021 की तीसरी तिमाही में आए Dizo भी तेजी से बढ़ता हुआ ब्रांड रहा और इसकी इंटरोडक्टरी प्राइस और ANC और ट्रांसपेरेंसी मोड जैसे फीचर्स वो भी किफायती कीमत में ग्राहकों को खूब पसंद आए।