Home Gadgets Apple iPhone 13 Mini: iPhone 13 Series: क्या iPhone 13 Mini खरीदना...

Apple iPhone 13 Mini: iPhone 13 Series: क्या iPhone 13 Mini खरीदना फायदे का सौदा? इन मामलों में है ये No.1 Choice – iphone 13 mini worth it or customers go for apple iphone 13 check out details

40
0


नई दिल्ली। दो महीने के मॉडरेट यूसेज के बाद IPhone 13 Mini लोगों के बीच मजबूत पकड़ बनाता नजर आ रहा है, लेकिन इसका कॉम्पैक्ट डायमेंशन (आयाम) इसकी अपील को प्रभावित करता है और आपको iPhone 13 की ओर धकेलने का काम करता है। अगर इस फोन के रिव्यू के बार में आपको बताएं तो, हर सुबह जब मेरी आंख खुलती है, तो बेड के साइड में iPhone 13 मिनी को पाकर आनंदित महसूस करते हैं, क्योंकि ये आपको कई सारे जरूरी ग्रीटिंग्स, डिटेल्स और नोटिफिकेशन से अपडेट करता रहता है।

ये सुबह सुबह यूजर्स को अगले एक घंटे के लिए सोशल मीडिया के अपडेट्स और सुबह की खबरों का अपडेट देता । आप कह सकते हैं कि सुबह से ही आईफोन पूरी लगन से अपनी ड्यूटी में लग जाता है।
यह जो हम आपको बताने जा रहे हैं, उससे आप अच्छे से समझ सकते हैं कि आखिर iPhone 13 मिनी है क्या ? – इसका कॉम्पैक्ट साइज, जो एक वरदान और अभिशाप दोनों की तरह काम करता है।

इसलिए ऐसा आप कह सकते हैं कि IPhone 13 मिनी Apple द्वारा बेचा जाने वाला सबसे अच्छा iPhone नहीं है और यह कई मायनों में यह दर्शाता भी है। पिछले दो महीने की बात करें, तो यह आईफोन मुझे न तो iPhone 13 और न ही प्रिवियस जनरेशन iPhone 12 से कंपेयर करते हुए समझाने में सक्षम रहा है।

69,900 रुपये से शुरू होने वाला, iPhone 13 मिनी अभी भी सबसे किफायती iPhone 13 संस्करण है, जिसे आप खरीद सकते हैं। लेकिन क्या आपको इसे खरीदना चाहिए? यह एक बहुत जरूरी और बड़ा सवाल है. इसलिए 2 महीने बाद हम आपके साथ इसके इस्तेमास करने का एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं।

iPhone 13 Mini किस मामले में है बढ़िया ?
चलिए अब ये जान लेते हैं कि वे कौन-कौन से प्वाइंट हैं, जहां iPhone 13 मिनी बढ़िया है, यानी कि इसके पॉजिटिव प्वाइंट्स क्या क्या हैं? IPhone 13 मिनी के साथ, विडंबना यह है कि सबसे बड़ा फीचर इसका कॉम्पैक्ट साइज है। आप इसके handy dimensions के लिए iPhone मिनी खरीदते हैं।

ऐसी दुनिया में जहां फोन काफी तेजी से हेवी/भारी-भरकम और बड़े होते जा रहे हैं, मिनी हाथों में पकड़ने के लिए काफी ज्यादा आरामदायक है। sharp boxy किनारों के बावजूद, यह आईफोन 13 प्रो मैक्स की तरह हथेलियों को चोट नहीं पहुंचाता है।

पिछले 2 महीनों से हर दिन, मैं अपने अंगूठे के साथ डिस्प्ले के सभी कोनों तक पहुंचते हुए, इसे अकेले ही उपयोग करने में सक्षम हूं। इसका छोटा आकार भी कहीं न कहीं इसके लिए वरदान है। जब भी आप फोन को पॉकेट में रखते हैं, तो कई बार आप कंफर्टेबल महसूस करते हैं, लेकिन यह अजीब तरह से जेब में नहीं चिपकता है, या कहे पॉकेट से नीचे नहीं खींचता है।

– इसके छोटे आकार के बावजूद, iPhone 13 मिनी में देखने का अच्छा अनुभव देने के लिए शानदार डिस्प्ले है। इसलिए ऐसा नहीं है कि फोन साइज छोटा है, तो आपको इसके डिस्प्ले से सबकुछ छोटा-छोटा नजर आएगा. मिनी के डिस्प्ले पर सब कुछ काफी व्राइट, कलरफुल, contrasty और अच्छा नजर आता है।

– A15 बायोनिक चिप रॉ परफॉर्मेंस के मामले में मिनी को बड़े iPhones की सारी पावर देती है। सोशल मीडिया ब्राउज़ करना या ईमेल के माध्यम से स्क्रॉल करने जैसे बुनियादी टास्क मिनी के लिए कोई बड़ी बात नहीं है।

हालांकि, आईओएस 15 में खेलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है और इसलिए, होमस्क्रीन कभी-कभी अपने सभी आइकनों के साथ तंग नजर आ सकती है। उस ने कहा, यह हर समय विज्ञापित के रूप में काम करता है, ठीक उसी तरह जैसे कि एक iPhone होने की उम्मीद है। यह गेम भी खेल सकता है, हालांकि छोटा डिस्प्ले होने की वजह से PUBG न्यू स्टेट जैसे गेम को छोटा और दुश्मन को पहचानने में मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

– आईफोन 13 मिनी के कैमरे लो लाइट/नाइट फोटोग्राफी को छोड़कर ज्यादातर स्थितियों में प्रो मैक्स की गुणवत्ता से मेल खाते हैं। दिल्ली एनसीआर के urban landscape की मेरी सुबह की कई तस्वीरें और दोस्तों के साथ वीकेंड मुलाकातें iPhone 13 मिनी के कैमरों से बहुत अच्छी आती हैं। वास्तव में, मैं ज्यादातर समय फोटोग्राफी के लिए प्रो मैक्स ले जाने की अपनी पसंद पर सवाल उठा रहा हूं।

इसकी बैटरी लाइफ की बात की जाए, तो ! हां, मिनी आईफोन का प्लस प्वाइंट इसकी बैटरी आप कह सकते हैं। एक बार फुल चार्ज करने पर iPhone 13 मिनी आराम से दो दिन तक चल सकता है। इसके फुल चार्ज पर आप आराम से पूरे दिन फोटोग्रामी, म्यूजिक स्ट्रीमिंग, कॉल्स, फोटो को देखना समेत कई सारे काम कर सकते हैं। कुल मिलाकर कहें तो बैटरी को लेकर आपको टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

इसको फुल चार्ज करके आप निश्चित होकर कहीं भी घूमने-फिरने जा सकते हैं। यहां तक कि कुछ बिजी ऑफिस के दिनों में जहां यह मेरे मुख्य के रूप में काम करता था, फोन ने दिन का अंत 35-40 प्रतिशत शेष के साथ किया। यह आसानी से पूरे दिन चलने वाला फोन है।