Home Gadgets प्ले स्टेशन के दीवानों के लिए खुशखबरी! Sony Bravia पर मिलेंगी 2...

प्ले स्टेशन के दीवानों के लिए खुशखबरी! Sony Bravia पर मिलेंगी 2 एक्सक्लूसिव PlayStation 5 फीचर्स!

95
0
प्ले स्टेशन के दीवानों के लिए खुशखबरी! Sony Bravia पर मिलेंगी 2 एक्सक्लूसिव PlayStation 5 फीचर्स!


हाइलाइट्स

  • प्लेस्टेशन लवर्स के लिए खुशखबरी
  • Sony Bravia स्मार्ट टीवी में दिए जाएंगे नए फीचर्स
  • ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग जैसे फीचर्स होंगे शामिल

नई दिल्ली। Sony Bravia स्मार्ट टीवी की चुनिंदा मॉडलस बहुत जल्द ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग और ऑटो जेनर पिक्चर मोड जैसे प्लेस्टेशन 5 फीचर्स के साथ आएंगे। प्लेस्टेशन गेम्स के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है। गेमर्स को फेस्टिवल सीजन का तोहफा देते हुए सोनी अपने ब्राविया स्मार्ट टीवी स्क्रीन पर प्लेस्टेशन गेम्स खेलने के लिए नए फीचर्स ला रहा है। अब सोनी के ब्राविया स्मार्ट टीवी के कुछ मॉडल्स में प्लेस्टेशन 5 गेम खेलने के लिए 2 एक्सक्लूसिव फीचर्स पेश करने वाला है। इस फेस्टिवल सीजन की एक यह एक बड़ी खबर है। इस अनाउंसमेंट से सोनी ने गेम प्लेयर्स के बीच भी अपने स्मार्ट टीवी के लिए हाइप क्रिएट कर दिया है, जिसका फायदा इसकी बिक्री हर हाल में देखने को मिलेगा।

Sony Bravia स्मार्ट टीवी के ये 2 खास प्ले स्टेशन 5 फीचर्स हैं – ऑटो HDR टोन मैपिंग और ऑटो जेनर पिक्चर मोड। मगर गौर करने वाली बात है कि ये फीचर्स कुछ चुनिंदा रेंज में ही मिलेंगे।

हेल्थ और फिटनेस सॉल्यूशन होगा लॉन्च, TAGG Verve Plus स्मार्टवॉच 15 अक्टूबर को देगी दस्तक
कब तक और किन मॉडल्स पर मिलेंगे प्लेस्टेशन 5 फीचर्स:

सोनी की अनाउंसमेंट के हिसाब से Auto HDR Tone Mapping and Auto Genre Picture मोड के ये फीचर्स जनवरी 2022 के अंत तक , Bravia XR टीवी के चुनिंदा मॉडल्स में उपलब्ध हो जाएंगे| Bravia XR टीवी के ये चुनिंदा मॉडल्स हैं – Z9J, A90J, A80J, X95J और X90J।

आइये बताते हैं प्लेस्टेशन 5 फीचर्स की खासियतें:

कंपनी के कम इनपुट लैग वाले टीवी मॉडल्स गेमर्स को गेम खेलने का एक बेहतरीन और लाइव एक्सपीरियंस देते हैं| सोनी अपने Z9J मॉडल पर 6.0ms और दूसरे BRAVIA XR टीवी मॉडलस पर 8.5ms तक के कम इनपुट लैग दे रहा है। इन टीवी मॉडल्स की ये खासियत गेमर्स को हाई परफॉरमेंस वाले गेम में इंस्टेंट स्क्रीन एक्शन लेने में मदद करता है और गेमर्स को गेम खेल ते वक्त लाइव एक्सपीरियंस देते हैं। ये दोनों प्ले स्टेशन 5 फीचर्स HDMI 2.1 के लिए कम्पेटिबल गेमस खेलने के लिए 4K रिज़ॉल्यूशन में 120FPS तक फ्रेम रेट को सपोर्ट करता है, जिससे गेम को मिलता है एकदम रियलिस्टिक डिस्प्ले।

Vi के इस प्लान के आगे फीके पड़े Jio-Airtel के प्लान, 70 दिनों तक हर रोज मिलेगा 1.5GB डाटा समेत कई Benefits
आइये समझते हैं Auto HDR Tone Mapping फीचर के बारे में:

बेस्ट HDR सेटिंग्स चुनने के लिए सोनी प्लेस्टेशन 5 का Auto HDR Tone Mapping फीचर है। Auto HDR Tone Mapping, PS5 के शुरुआती सेटअप के दौरान HDR सेटिंग्स को तुरंत ऑप्टिमाइज़ कर देता है। गेम्स के हाई कंट्रास्ट सीन्स में बेहतर डिटेलिंग और कलर्स दिखाने के लिए PS5 खुद से ब्राविया के एक्सआर टीवी मॉडल के आधार पर बेस्ट HDR सेटिंग का चुनाव कर लेता है| फिर PS5 के सेटअप के बाद Auto HDR Tone Mapping, HDR सेटिंग्स को तुरंत ऑप्टिमाइज़ कर देता है।

क्या है प्लेस्टोर 5 का Auto Genre Picture Mode:

अब बात करते हैं Auto Genre Picture Mode फीचर की। Auto Genre Picture Mode फीचर के मदद से ब्राविया एक्सआर टीवी अंदाजा लगता है कि यूज़र कोई गेम खेल रहे हैं या फिर मूवी और शो देख रहे हैं। Auto Genre Picture मोड से गेम खेलते वक़्त टीवी अपने आप गेम मोड में ऑन हो जाता है, जिससे इनपुट लैग कम हो जाता है और गेम खेलते समय एक्शन्स ज्यादा प्रभावशाली हो जाते है| और अगर टीवी पर स्टैंडर मोड पर स्ट्रीमिंग से या PS5 पर Ultra HD ब्लू-रे डिस्क से मूवी देखते समय पिक्चर पर फोकस बढ़ा देता है। तो अगर आप बड़ी स्क्रीन पर प्लेस्टोर गेम्स खेलने के शौकीन है तो Sony Bravia के इन टीवी के लिए आपको बस जनवरी 2022 तक का करना है इंतजार।