Home Lucknow उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी मामला: अखिलेश को रोकने के लिए पुलिस ने...

उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी मामला: अखिलेश को रोकने के लिए पुलिस ने सड़क पर लगाया ट्रक

11
0

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ने आज लखीमपुर खीरी जाने का ऐलान किया हुआ है। लखनऊ प्रशासन ने अखिलेश को रोकने के लिए न सिर्फ उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया हुआ है बल्कि बीच सड़क पर ट्रक भी खड़ा कर दिया है। लखनऊ पुलिस द्वारा सड़क पर ट्रक इस तरह से खड़ा किया गया है कि कोई भी वाहन सड़क से न गुजर सके। इस बीच अखिलेश यादव के घर के बाहर बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जुटना भी शुरू कर दिया है।

प्रियंका गांधी को रास्ते से हिरासत में लिया

लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में कई किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद सोमवार तड़के मौके पर जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा सहित कुछ वरिष्ठ नेता लखीमपुर खीरी जा रहे थे। तभी तड़के करीब पांच बजे रास्ते में उन्हें सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया।

उन्होंने पुलिसकर्मियों पर प्रियंका गांधी से धक्का-मुक्की करने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस महासचिव किसानों का दुख-दर्द बांटने जा रही थीं और उन्हें इस तरह से रोका जाना अलोकतांत्रिक है।

उधर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने पुलिस प्रशासन पर लखीमपुर खीरी जाने से रोकने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि प्रशासन ने उन्हें नोटिस थमाया है जिसमें कहा गया है कि कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर वह लखीमपुर खीरी नहीं जा सकते। लिहाजा उन्होंने सोमवार को वहां जाने का इरादा छोड़ दिया है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को भी देर रात लखीमपुर खीरी जाने से रोक दिया गया है।