Home Madhya Pradesh कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के खिलाफ प्रदर्शन से नाराज कांग्रेस...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के खिलाफ प्रदर्शन से नाराज कांग्रेस नेता अजय सिंह, बोले- पूर्व केंद्रीय मंत्री के घर के बाहर विरोध कितना सही?

14
0
कांग्रेस में इन दिनों जारी घमासान के बीच पार्टी के सीनियर लीडर और जी-23 के नेता अजय सिंह 'राहुल' ने अपनी ही पार्टी के कामकाज को गलत ठहराया है.

पंजाब में हो रही राजनीतिक उथल-पुथल पर अजय सिंह (Congress Leader Ajay Singh) ने कहा कि राज्य में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में उथल-पुथल होना स्वाभाविक हैं. उनका कहना है कि कांग्रेस में जो भी होता है वह खुलेआम होता है.

 

कांग्रेस में इन दिनों जारी घमासान के बीच पार्टी के सीनियर लीडर और जी-23 के नेता अजय सिंह ‘राहुल’ (Congress Leader Ajay Singh) ने अपनी ही पार्टी के कामकाज को गलत ठहराया है. अजय सिंह ‘राहुल’ ने मीडिया से बातचीत में कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के घर के बाहर हुए प्रदर्शन की निंदा की है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस में खुलकर मैदान में बात होती है. बीजेपी की तरह हम अंधरूनी छुरा नहीं भोंकते. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में एक केंद्रीय नेतृत्व होगा. साथ ही गांधी परिवार की सेवाएं भी जारी रहेंगी.

जी23 की डिमांड्स को लेकर बातचीत पर अजय सिंह (G-23 Leader Ajay Singh) ने कहा कि ये बात अपनी जगह है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि ‌पूर्व केंद्रीय मंत्री के घर के सामने अपनी ही पार्टी का विरोध करना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल ने कोई भी गलत बात नहीं कही है. उनकी मांग सिर्फ इतनी ही है कि मामले पर चर्चा कर समाधान निकले.

‘आम सहमति के बिना कांग्रेस की मजबूती असंभव’

कपिल सिब्बल की मीडिया से बाचतीत पर भी अजय सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जब कपिल सिब्बल की बातों को अनदेखा कर दिया तब जाकर उन्होंने मीडिया के सामने अपनी बात रखी. वहीं कांग्रेस की मजबूती पर जी-23 नेता ने कहा कि पार्टी में आम सहमति के बिना कांग्रेस का मजबूत होना असंभव है. उन्होंने कहा कि अगर नेताओं में ही एकता नहीं होगी तो पार्टी कैसे मजबूत होगी.

अजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस इन दिनों अलग-अलग गुटों में बंटी हुई है. पार्टी की मजबूती के लिए सभी के बीच एकता होना बहुत जरूरी है. वहीं इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर भी जमकर हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा कि देश को पीएम मोदी से खतरा है. वह देश का बेचने पर उतारू हैं. अजय सिंह ने कांग्रेस को एक ऐसी संस्था करार दिया जो कई पार्टियों को लेकर एक संयुक्त मोर्चा बनाकर देशव्यापी मुकाबला कर सकती है.

‘चुनावी राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल लाजमी’

कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व पर अजय सिंह ने कहा कि अभी उनको भी इस बात की जानकारी नहीं है कि पार्टी के फैसले कौन ले रहा है. उन्होंने कहा कि जब उन्हें इस बारे में पता चलेगा तो वह इस पर खुलकर बात करेंगे. पंजाब की राजनीति पर अजय सिंह ने कहा कि अब राज्य का सीएम बदल चुका है. उन्होंने कहा कि भले ही सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया हो लेकिन वह अब भी पद पर बने हुए हैं. उनका कहना है कि सिद्धू सीएम के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं.

वहीं पंजाब में हो रही राजनीतिक उथल-पुथल पर अजय सिंह ने कहा कि राज्य में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में उथल-पुथल होना स्वाभाविक हैं. उनका कहना है कि कांग्रेस में जो भी होता है वह खुलेआम होता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में एक सशक्त केंद्रीय नेतृत्व होगा. सभी मिलकर पीएम मोदी को टक्कर देंगे. इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि गांधी परिवार अपनी सेवाएं देता रहेगा.