Home National नाबालिक दलित युवक ने किया सवाल कि आपने हमारे लिए क्या किया...

नाबालिक दलित युवक ने किया सवाल कि आपने हमारे लिए क्या किया है तो कॉन्ग्रेस विधायक, समर्थकों और पुलिसवालों ने बेरहमी से पीटा, भाजपा ने कहा- कॉन्ग्रेस का यही इतिहास है

9
0

पंजाब में कॉन्ग्रेस विधायक जोगिंदर पाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह क्षेत्र के विकास कार्यों के बारे में पूछने पर एक युवक को थप्पड़ जड़ रहे हैं। इसके बाद विधायक के समर्थकों और पुलिसवालों ने भी युवक को बेरहमी से पीट दिया। विधायक अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यक्रम में अपनी सरकार का बखान कर रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, पठानकोट जिले की बोहा सीट से कॉन्ग्रेस विधायक जोगिंदर पाल दलित समुदाय से आते हैं। इसके अलावा, उन्होंने जिस युवक को पीटा वो भी दलित समुदाय से ही है। पीड़ित की पहचान हर्ष कुमार के तौर पर हुई है। घटना मंगलवार की है, जब कॉन्ग्रेस विधायक समराला गाँव में जागरण के एक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए गए थे।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि विधायक कार्यक्रम में अपनी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए बता रहे थे कि वह एक जीमीनी नेता हैं और वो पहले पार्षद, फिर अपने काम की वजह से विधायक बने। उनकी इन बातों पर लोग तालियाँ भी बजा रहे थे। इसी बीच सुकालगढ़ के रहने वाले युवक ने कुछ कहा तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे पीछे धकेल दिया। इसके बाद उसकी आवाज सुनकर विधायक ने खुद ही उसे पास बुलाया और उसे बोलने के लिए माइक दे दिया।

हालाँकि, इसके बाद जैसे ही युवक ने सवाल किया कि आपने हमारे लिए क्या किया है तो सत्ता ही हनक में विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुँचा और उन्होंने युवक को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद तो युवक पर लात-घूँसों की बौछार हो गई।

राज्य के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, “विधायक को इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए था। हम जनता के प्रतिनिधि हैं और यहाँ उनकी सेवा करने के लिए हैं।”

 

पाल का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वह आपा खोते नजर आ रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा रद्द कर दिया था, जिससे एक हेलीकॉप्टर के पास खड़े विधायक नाराज हो गए। वीडियो में एक शख्स विधायक पाल को शांत करने की कोशिश करता दिख रहा था, लेकिन वह उसे दूर धकेल कर मैदान से बाहर चले गए।

बीजेपी ने विधायक के कृत्य को घिनौना बताया

जोगिंदर पाल द्वारा लड़के को पीटे जाने का भाजपा ने विरोध किया है। बीजेपी के जिलाध्यक्ष विजय शर्मा ने इस कृत्य को निंदनीय करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधियों से सवाल पूछने का आम नागरिक को अधिकार है। बीजेपी नेता ने कहा कि गुंडागर्दी का कॉन्ग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है।

जिला भाजपा ने कहा- विधायक ने किया घिनौना काम

भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि यह घटना निंदनीय है। विधायक ने घिनैना काम किया है। चुने हुए प्रतिनिधियों से सवाल पूछना आम नागरिक का कर्तव्य है। 14 से 15 साल के बच्चे को इस प्रकार पीटना कहां का न्याय है। कांग्रेस पार्टी का शुरू से ही गुंडागर्दी का इतिहास रहा है। विधायक के खिलाफ पुलिस को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो भाजपा जगह-जगह प्रदर्शन कर पुतला फूंकेगी।

माता-पिता के साथ प्रश्न करने वाला युवक हर्ष।

 

भोआ की पूर्व विधायक सीमा कुमारी ने कहा कि लड़के की उम्र केवल 14 साल है। उसका क्या कसूर है। लड़के की मां का रो रोकर बुरा हाल है। आज सरकारी अवकाश होने के कारण इस मामले को लेकर वीरवार को एसएसपी से मिलेंगे। थाने में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। पुलिस कर्मचारियों ने जिस तरीके से बच्चे को पीटा है वह निंदनीय है। उसे तो बचाना चाहिए थे। उस पर भी कड़ी कार्रवाई की मांग की जाएगी।