Home National तमिलनाडु: पटाखों की दुकान में विस्फोट से 5 की मौत, CM स्टालिन...

तमिलनाडु: पटाखों की दुकान में विस्फोट से 5 की मौत, CM स्टालिन ने की मुआवजे की घोषणा

30
0

Image Source : INDIA TV
तमिलनाडु के शंकरपुरम कस्बे में मंगलवार को एक पटाखा दुकान में हुए विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई।

चेन्नई: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में स्थित शंकरपुरम कस्बे में मंगलवार को एक पटाखा दुकान में हुए विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 10 लोग घायल भी हो गए। घटना की सूचना मिलने पर शंकरपुरम और कल्लाकुरिची से दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचीं। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि इसकी गूंज काफी दूर तक सुनाई दी और पूरे शहर में खलबली मच गई।

मुख्यमंत्री स्टालिन ने की मुआवजे की घोषणा


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए 5-5 लाख और आपातकालीन वार्डों में इलाज कर रहे घायलों के लिए 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। वहीं, घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कि विस्फोट में घायल हुए लोगों को कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्टालिन ने 4 राज्यों के सीएम को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि पिछले दिनों सीएम स्टालिन ने दिल्ली, ओडिशा, राजस्थान और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया था कि वे पटाखों की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर पुनर्विचार करें और ग्रीन पटाखों की बिक्री की अनुमति दें। इन 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र में स्टालिन ने कहा था कि राज्य में पटाखा निर्माण उद्योग में शामिल लगभग 8 लाख श्रमिकों की आजीविका मुश्किल के दौर में है।