Home Bhopal राहुल जी अगर आपका फ़ोन टेप होता तो आज सब जानते आप...

राहुल जी अगर आपका फ़ोन टेप होता तो आज सब जानते आप जाते कहाँ है : डॉ. नरोत्तम मिश्रा

35
0
गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा , File Photo

कांग्रेस पेगासस मामले में फैला रही हैं झूठ और भ्रम

भोपाल. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। एक बार फिर पेगासस मामले को लेकर कांग्रेस द्वारा देश में झूठ और भ्रम फैलाया जा रहा है। राहुल गांधी इतना भी नहीं जानते कि यदि उनका फोन टेप कराया जा रहा होता तो देश में कई महत्वपूर्ण अवसरों पर जब राहुल गांधी अचानक गायब हो गए तो पूरे देश को पता चला गया होता कि राहुल गांधी जाते कहां है? गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी द्वारा पेगासस फोन टेप मामले में गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगने पर उक्त कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

डॉ. मिश्रा ने कहा है कि राहुल गांधी बिना तथ्यों के अनर्गल बयान देकर एक बार फिर देश के लोगो को भ्रमित कर रहे है। राहुल जी आरोप निराधार है कि उनके फोन टेप कराए गए । गृह मंत्री ने कहा कि ऐसे कई उदाहरण है जब राहुल गांधी अचानक गायब हो गए। 2020 के शुरूआती दौर में वे नेपाल चले गए। मानसून सत्र के दौरान भी वे गायब थे। इसी अवधि में कृषि बिल पास हुआ था। दिसम्बर 2020 में जब किसान आंदोलन चरम पर था और कांग्रेस भी आंदोलन के समर्थन में है , तब भी वे विदेश दौरे पर चले गए। इसी दौरान कांग्रेस का स्थापना दिवस आया। जिसमें भी वे नदारद रहे। यह उदहारण तो हालिया समय के है इससे पहले भी वर्ष 2019 के अक्टूबर में राहुल अचानक विदेश रवाना हो गए जब कांग्रेस अर्थव्यवस्था को लेकर पूरे देश में सरकार के खिलाफ आंदोलित थी। उनकी इस यात्रा से पार्टी के भीतर भी विरोध के स्वर भी उठे थे। राहुल गांधी ने वर्ष 2019 दिसंबर को उन्होंने दक्षिण कोरिया का दौरा किया। इसी समय देश में सीएए को लेकर कानून पारित हो रहा था।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि जांच तो इसकी होनी चाहिए कि राहुल गांधी को ऐसा क्या काम आ जाता है कि वह अचानक गायब होकर विदेश पहुच जाते है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि देश के गृह मंत्री का इस्तीफा मांगने वाले राहुल गांधी यह भी याद कर ले कि फोन टेप ओर राजनेताओ की जासूसी कराने का इतिहास कांग्रेस सरकारों का रहा है। इसके कई उद्धरण सामने है।इसलिए पेगासस मामले में झूठ बोलकर भ्रम नही फैलाए। जनता को भी इतिहास पता है और वह सच जानती है।