Home Indore 150 साल पुराने मंदिर की जमीन पर कब्जा, एसडीएम के पास पहुंची...

150 साल पुराने मंदिर की जमीन पर कब्जा, एसडीएम के पास पहुंची शिकायत

210
0
Demo Pic

राऊ नगर में नजूल की जमीनों पर कई जगह अधिकारियों की सांठगांठ से अतिक्रमण होते जा रहे हैं। मंदिर की जगहों पर भी अतिक्रमण करने से जालसाज बाज नहीं आ रहे हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। श्री सिद्धि हरदम लाला त्रिवेणी धाम राऊ एबी रोड गमले वाली पुलिया के पास लगभग डेढ़ सौ साल पुराने मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण कर लिया गया है। मंदिर की जमीन पर दुकान गोडाउन बनाकर बेची जा रही है।

शिकायतकर्ता सामाजिक कार्यकर्ता शेखर गौड़ ने बताया कि खसरा नंबर 983 संपूर्ण भूमि का क्षेत्रफल 6222 स्क्वेयर फीट है। मंदिर की 2370 स्क्वेयर फीट 40 आरा भूमि पर व्यापारी द्वारा अवैध रूप से दुकान और गोडाउन के लिए रास्ता बना लिया जो पूर्ण रूप से अवैध है। शेखर गौड़ ने जिला प्रशासन से मंदिर अतिक्रमण मुक्त कराने की गुहार लगाई है। सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिर अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए राऊ नगर परिषद 12 जनवरी 2021 को एक ज्ञापन भी दिया गया।

22 फरवरी 2021 को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत भी की गई लेकिन व्यापारी रसूखदार होने के कारण अधिकारी भी कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। एसडीएम अतुल सिन्हा का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है। मामले की पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी। व्यापारी मोहन सबलानी का कहना है करीब 40 वर्ष पूर्व मंदिर का निर्माण मेरे द्वारा ही किया गया था। मैंने मंदिर पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं किया है।