Home Indore इंदौर में 80 अवैध कब्जों पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, एंटी माफिया...

इंदौर में 80 अवैध कब्जों पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, एंटी माफिया अभियान के तहत की कार्रवाई

20
0

Highlights

  • इंदौर में एंटी माफिया अभियान की शुरुआत
  • दो मैरिज गार्डन और 80 अवैध दुकानों को हटाया गया
  • 5 पोकलेन मशीन 20 से ज्यादा जेसीबी मशीनों के साथ की कार्रवाई

 

इंदौर। शहर में आज से एक बार फिर एंटी माफिया अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत कनाडिया रोड पर स्थित दो मैरिज गार्डन और 80 अवैध दुकानों को हटाने की कार्रवाई टीम ने की। शुक्रवार अलसुबह इंदौर नगर निगम का अमला पुलिस के 100 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारियों के साथ प्रेम बंधन गार्डन और रिवाज गार्डन पहुंचा और अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की।

 

अवैध मैरिज गार्डन और मैरिज गार्डन पर निगम ने की कार्रवाई

निगम के कर्मचारियों के साथ 5 पोकलेन मशीन 20 से ज्यादा जेसीबी और कई डंपर के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जिला प्रशासन से लेकर अपर कलेक्टर पवन जैन और एसडीएम स्तर के अधिकारियों के निर्देश पर निगम के रिमूवल अमले ने सबसे पहले सीलिंग की जमीन पर बिना अनुमति बने रिवाज गार्डन और प्रेम बंधन गार्डन को तोड़ने का काम शुरू किया । यह दोनों गार्डन सीलिंग की जमीन पर बनाए गए थे।

 

करीब 80 मैरिज गार्डन को हटाया गया

इसी बीच प्रशासन ने प्रेम बंधन गार्डन के ठीक सामने बनी हुई 80 दुकानों पर भी कार्रवाई शुरू की। इन दुकानों पर सौहराब पटेल और यूनुस पटेल का कब्जा था जिन्होंने सीलिंग की जमीन पर कब्जा कर स्क्वेयर फीट के हिसाब से लोगों को जमीन दी थी। जिस पर बाकायदा महीने में और हफ्ते में वसूली की जाती थी। कार्रवाई की जानकारी देते हुए अपर कलेक्टर पवन जैन ने बताया कि मध्य प्रदेश शालसन के निर्देश अनुसार एंटी माफिया कार्रवाई शुरू की गई है, जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर अवैध कब्जों को हटाया जा रहा है।