Home Indore Indore News- डॉ अनीता वैष्णव बनीं श्री सत्य साईं विद्या विहार की...

Indore News- डॉ अनीता वैष्णव बनीं श्री सत्य साईं विद्या विहार की प्राचार्या

120
0
Indore News: श्री सत्य साईं विद्या विहार की प्राचार्य बनी डा. अनीता वैष्णव

इंदौर। श्री सत्य साईं विद्या विहार की प्रबंध समिति और शिक्षकों ने स्कूल के नए प्रधानाध्यापक डा. अनीता वैष्णव का विद्यालय प्रांगण में स्वागत किया। परिचय भाषण विद्यालय के सचिव त्रिभुवन सचदेवा ने दिया।

श्री सत्य साई विद्या विहार के अध्यक्ष डा. रमेश बाहेती ने नए प्राचार्य का स्वागत किया और विद्यालय की भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया। डा. अनीता वैष्णव ने सभी शिक्षकों, कर्मचारियों और अभिभावकों के सहयोग से स्कूल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। स्वागत कार्यक्रम में शिक्षाविद माधव परांजपे स्कूल के कोषाध्यक्ष सीए श्याम भाटिया व वाइस प्रिंसिपल अंजू चोपड़ा व वंदना दाजी मौजूद थी।

श्रीमती वैष्णव एक समर्पित शिक्षाविद् हैं जिन्हें भारत और विदेशों में प्रतिष्ठित स्कूलों के साथ 17 वर्षों से अधिक का समृद्ध शैक्षणिक और प्रशासनिक अनुभव है। एक बहुमुखी व्यक्तित्व की धनी होने के होने के नाते उन्होंने दिल्ली दूरदर्शन और आल इंडिया रेडियो में उद्घोषक और एक नाट्य कलाकार के रूप में भी काम किया है। खेलों में भी उनकी कई उपलब्धियां हैं।

उन्होंने राष्ट्रीय बास्केटबाल टूर्नामेंट के साथ-साथ अंतर-विश्वविद्यालय फुटबाल और हैंडबॉल टूर्नामेंट भी खेले हैं। उन्हें दिल्ली विश्वविद्यालय में वर्ष 1991-92 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट भी घोषित किया गया था। इसके अलावा उन्होंने स्कूली शिक्षा के लिए कई अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लिया है और उन्हें विभिन्न प्रकाशनों और पुस्तकों का श्रेय दिया जाता है जो एनसीईआरटी और सीबीएसई नई दिल्ली द्वारा प्रकाशित होते हैं।