Home Jhabua कांग्रेस का टोल वसूली नाके पर अवैध वसूली को लेकर धरना प्रदर्शन’…’युवा...

कांग्रेस का टोल वसूली नाके पर अवैध वसूली को लेकर धरना प्रदर्शन’…’युवा कांग्रेस ने दिखाया जोश उखाड़ फेंका टोल गेट’

37
0
धरना प्रदर्षन मे उपस्थित विधायक कांतिलाल भूरिया के साथ कांग्रेस पदाधिकारीगण।

’पूर्व केंद्रीय मंत्री विधायक कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने लिया धरना प्रदर्शन में भाग’

 

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर ग्राम अंतर वेलिया में राज्य शासन द्वारा एमपीआरडीसी के माध्यम से स्थापित टोल वसूली नाके पर प्रातः 10ः00 बजे  जिला कांग्रेस युवा कांग्रेस एनएसयूआई महिला कांग्रेस किसान कांग्रेस शहर कांग्रेस व अन्य मोर्चा संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में  विशाल धरना प्रदर्शन कर अवैध वसूली के विरोध में प्रभावी प्रदर्शन किया गया इस अवसर पर आक्रोशित युवाओं ने टोलगेट केबिन हटाने की पुरजोर कोशिश की वरिष्ठ नेताओं की समझाइश पर आक्रोशित कार्यकर्ता शांत हुए।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया संबोधित करते हुए कहा कि राज्य शासन के तुगलकी निर्णय से आदिवासी बाहुल्य जिले मैं टोल वसूली से जनता एवं छोटे-मोटे व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है भाजपा द्वारा  जनता जनार्दन की जेब कैसे खाली की जाए इसके लिए नित्य तुगलकी फरमान जारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा किया जाता है राज्य सरकार ने एमपीआर डीसी के माध्यम से विगत 4  माह पूर्व झाबुआ मेघनगर के बीच अंतरवेली या व रतलाम रोड पर दो वसूली नए टोल गेट स्थापित कर दिए जबकि दोनों नेशनल हाईवे स्टेट हाईवे की श्रेणी में नहीं आते हैं जो न्याय संगत नहीं है।

विधायक वीर सिंह भूरिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि उक्त रोड पर छोटे-मोटे हाट बाजार करने वाले व्यापारी का आना जाना लगा रहता है पूरा रोड गड्ढों से भरा पड़ा है रोड बनाना तो दूर उल्टे जनता से पैसा वसूली की जा रही है वही कोरोना काल लॉकडाउन के चलते पहले ही जनता आर्थिक रूप से कमजोर है।

प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश के लोकतंत्र में जितनी सप्ताह की अहम भूमिका होती है उससे कहीं अधिक भूमिका विपक्ष की होती है जब जनता जनार्दन के हितार्थ सत्ता में बैठे का बीज लोग जनता के हित में निर्णय लेते हैं तो विपक्ष पर ही जनता जनार्दन भरोसा जताती है विपक्ष का ही कर्तव्य है जनता जनार्दन के लिए धरना आंदोलन के माध्यम से जनता की आवाज सरकार तक पहुंचाए सरकार का यह टोल वसूली जनता के जेब में डाका डालने जैसा है।

पूर्व विधायक जेवियर मेडा ने कहां की आदिवासी बहुल जिले में यह निर्णय थोपना सरकार का अनैतिक कदम है जो मध्यम वर्गीय परिवार छोटे-मोटे व्यापारियों के साथ सौतेला व्यवहार करने जैसा है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने कहा कि पहले ही जनता जनार्दन कोरोना काल मैं 2 वर्षों में आर्थिक स्थिति से कमजोर हो चुकी है ऐसे समय में तुगलकी निर्णय जनता के अहित में बर्दाश्त करने लायक नहीं है महंगाई बेरोजगारी के बावजूद भाजपा सरकार द्वारा एमपीआरटीसी के माध्यम से वसूली टोल गेट प्रारंभ करना  भाजपा की दमनकारी नीति का ताजा उदाहरण है।

ये रहे उपस्थित

धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचंद डामोर रूप सिंह डामोर काना गूडिया ने भी संबोधित किया इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सक्सेना संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल मानसिंह मेडा शंकर सिंह भूरिया सुरेंद्र गरवाल महिला कांग्रेस अध्यक्ष कलावती गहलोत विजयी भाबर यामीन शेख राजेश डामोर विनय भाबर शाहिदा बाबर रूस माल म इडा मित्तल गुडिया बबलू कटारा किलु भूरिया  प्रकाश परमार शाहरुख खान मालूडोडियार अमन शेख नंदलाल मेड शंकर हटीला मुकेश कतीजा नटवर डोडिया र बाबू सरपंच खीमा कुंडिया उमेश चैहान आशीष मुथा सुनील भूरिया रोहित हटीला थावरिया डामोर दीपुडोडिया र विशाल राठौड़ वसीम सैयद जितेंद्र शाह मोइनुद्दीन कल्लू ठाकुर रविंद्र सिंह  महबूब सुलेमान सोहेल शेरानी रोशन बारिया  अन्न सिंह वसुनिया रोशन मेडा जोसेफ सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित थे।