Home Bhopal कांग्रेस के लिए आदिवासी व ओबीसी केवल राजनीति के मोहरे : डॉ....

कांग्रेस के लिए आदिवासी व ओबीसी केवल राजनीति के मोहरे : डॉ. मिश्रा

14
0
गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा , File Photo

15 महीने की सरकार में एक भी काम आदिवासी कल्याण का नही किया कमलनाथ  सरकार ने

भोपाल। प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर आदिवासियों व ओबीसी वर्ग को लेकर राजनीति करने पर आज बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज आदिवासी प्रेम दिखाने के लिए सम्मेलन करने जा रहे कमलनाथ  पहले यह बताए कि अपनी 15 महीने की सरकार में उन्होंने कितने आदिवासी कल्याण के काम किये।ओबीसी आरक्षण को लेकर भी गृह मंत्री ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया।
मीडिया से चर्चा करते हुए गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस  आदिवासियों को सिर्फ राजनीति का मोहरा बनाती है और उसके कल्याण के नाम पर केवल घड़ियाली आंसू बहा रही है।आदिवासी सम्मेलन करने से पहले कमलनाथ यह बताएं कि उन्होंने 15 महीने की अपनी सरकार में आदिवासी वर्ग के कल्याण के लिए क्या किया।
 गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही आदिवासियों को वोट बैंक मानती है उनके लिए कोई काम नही करती लेकिन जैसे ही चुनाव आते है उसका आदिवासी प्रेम दिखने लगता है । कांग्रेस की इस चालबाजी को अब आदिवासी समाज अच्छे से समझ चुका है। आदिवासी समाज अब कांग्रेस पर भरोसा नही करता है।
वही ओबीसी आरक्षण को लेकर भी काँग्रेस द्वारा की जा रही राजनीति पर भी गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने एक शेर  के साथ कांग्रेस को जवाब दिया।
इस प्रकार “हमदर्दी वह जमाने को दिखाते हैं, जख्म देकर मरहम वह लगाते है।”
ओबीसी  आरक्षण  को लेकर आज कांग्रेस हल्ला मचा रही है।
जबकि कमलनाथ सरकार के कारण ही 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण आज नही मिल पा रहा है। सरकार ने  आरक्षण का मसौदा ही इतना विसंगति पूर्ण बनाया कि अदालत ने तत्काल रोक लगा दी।उसके बाद इसआ मामले में सुनवाई के दौरान सरकार को महाधिवक्ता खड़ा करना चाहिए था तब उन्होंने यह भी  नहीं किया।अब कमलनाथ बड़े-बड़े वकील खड़े करने का ढोंग रच रहे हैं।