Home Bhopal Lockdown का उल्‍लंघन करने पर नाबालिग लड़कों का चड्डी में निकाला जुलूस

Lockdown का उल्‍लंघन करने पर नाबालिग लड़कों का चड्डी में निकाला जुलूस

220
0
वीआईपी रोड पर नाबालिग लड़कों (Minor Boys) को पुलिस ने जूलुस के रूप में दौड़ाया. इस दौरान पुलिस की गाड़ी आगे-आगे चल रही थी.

भोपाल. मध्‍य प्रदेश की भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने लॉकडाउन का उल्लंखन करने के आरोप में नाबालिग लड़कों को अजीबोगरीब सजा दी. पुलिस ने उन्‍हें अंडर गारमेंट्स (Under Garments) पहना कर सड़क पर दौड़ाया. इतना ही नहीं पुलिस ने उनसे उठक- बैठक भी लगवाई. वीआईपी रोड पर नाबालिग लड़कों (Minor Boys) को पुलिस ने जूलुस के रूप में दौड़ाया. इस दौरान पुलिस की गाड़ी आगे-आगे चल रही थी और पीछे-पीछे नाबालिग बच्चे चल रहे थे. दरअसल, इन बच्चों का कसूर इतना था कि ये संडे लॉकडाउन के दौरान वीआईपी रोड स्थित बड़े तालाब के किनारे नहाने आए थे. मौके पर मौजूद गोताखोरों ने सबसे पहले पुलिस की मदद से उनके कपड़ों को छुपा दिया और इसके बाद पुलिस के साथ मिलकर उनका बेशर्मी वाला जुलूस निकलवाया.

यह घटना रविवार की है. वीआईपी रोड पर हमेशा गोताखोर तैनात रहते हैं. इनकी तैनाती इसलिए की गई है, ताकि कोई भी बड़े तालाब में कूदकर खुदकुशी न कर सके. कई बार इन गोताखोरों ने लोगों की जान बचाने का काम भी किया है, लेकिन इन गोताखोरों ने नाबालिग बच्चों की ऐसी तस्वीर और वीडियो बनाए जो शर्मसार करने वाले हैं. इन गोताखोरों का साथ बढ़-चढ़कर पुलिस ने भी दिया. पुलिस ने गोताखोरों के साथ मिलकर बच्चों के कपड़ों को छुपाया और इसके बाद बकायदा वीडियो बनवाते हुए उन्हें उठक-बैठक करवाई और जुलूस निकाला.

बता दें कि इस समय पूरे देश में कोरोना से बचाव कि लए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में सोमवार को दो लाख से ज्यादा लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाए गए. यह देश भर के जिलों में एक ही दिन में सर्वाधिक टीकाकरण का राष्ट्रीय कीर्तिमान है. स्वास्थ्य विभाग के एक आला अधिकारी ने यह जानकारी दी. दरअसल, इंदौर मध्य प्रदेश में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. जिला टीकाकरण अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया कि हमने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण के महाअभियान के पहले दिन (सोमवार) दो लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया है. यह देश भर के किसी भी जिले में एक ही दिन में सर्वाधिक टीकाकरण का राष्ट्रीय कीर्तिमान है.’