Home Bhind मप्र के भिंड जिले में ग्वालियर से बरेली जा रही बस और...

मप्र के भिंड जिले में ग्वालियर से बरेली जा रही बस और डंपर की भीषण टक्कर, हादसे में 7 की दर्दनाक मौत, 16 लोग घायल

30
0

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है.

 

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गोहद कस्बे के पास शुक्रवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया (Bhind Road Accident). यहां डंपर ट्रक के एक यात्री बस को टक्कर मारने से सात लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए. हादसे का शिकार हुई बस ग्वालियर से बरेली (Gwalior- Bareilly Bus) जा रही थी, इसी दौरान सुबह करीब 7 बजे यह हदसा हो गया.

गोहद के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि बस को उलटी दिशा से आ रहे डंपर ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे यह हादसा हुआ. पुलिस अधिकारी ने दुर्घटना के कारणों के बारे में बताया कि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर निवासी पारस नाथ वर्मा (59) नशे में डंपर ट्रक चला रहा था, उसकी गलती के कारण यह हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप लगाया गया है.’’

जिला मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूरी पर हुआ हादसा

सोलंकी ने कहा कि डंपर ट्रक उत्तर प्रदेश के इटावा से भिंड के मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र की ओर जा रहा था. हादसा जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर गोहद थाना क्षेत्र के हरगोविंदपुरा के पास नेशनल हाई वे पर हुआ. अधिकारी ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राहत की बात यह है कि सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है.

मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपए की सहायता मंजूर

इस बीच, मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है और मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है. भिंड जिले के प्रभारी मंत्री राजपूत ने कहा कि अधिकारी इस घटना की जांच करेंगे.