Home Fashion Karva Chauth 2021 | करवा चौथ पर दमकती हुई स्किन पाना चाहती...

Karva Chauth 2021 | करवा चौथ पर दमकती हुई स्किन पाना चाहती हैं तो इस पैक को लगाएं

18
0

सीमा कुमारी

नई दिल्ली : महिलाओ का सबसे पसंदीदा त्यौहार करवा चौथ बस आने ही वाला है।और ऐसे में खूबसूरत दिखने का क्रेज पहले से कहीं ज्यादा बढ़ जाता है। हर महिला करवा चौथ में सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं। इसके लिए कुछ महिलाएं पार्लर जाती हैं। फेशियल- ब्लीच, क्लीन अप और मेकअप कराती हैं। लेकिन इतने पैसे आप सिर्फ एक दिन सुंदर दिखने के लिए खर्च करती हैं।

हम आपको ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें आजमाकर आप के चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ जाएगा। त्वचा चमकदार और चिकनी लगेगी और इसके लिए आपको पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं है।  चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप दलिया का उबटन चेहरे पर लगाएं।दलिया सभी तरह की स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। दलिया का चेहरे पर इस्तेमाल करने से स्किन को न्यूट्रिएंट्स मिलते है। चेहरे पर दलिया नैचुरल क्लींजर की तरह काम करता है।आइए जानते हैं कि इतने उपयोगी दलिया का पैक घर में कैसे तैयार करें।

दलिया का फेस पैक

दलिया

एलोवेरा जेल

गुलाब जल

कच्चा दूध और हल्दी पाउडर

यह भी पढ़ें

ऐसे तैयार करें दलिया का पैक

दलिया का पैक तैयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दलिया लें, उसमें एलोवेरा जेल, गुलाब जल, कच्चा दूध और हल्दी पाउडर डाल लें। सभी चीज़ों को बाउल में डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। सभी चीज़ों को मिक्सर में डालकर दरदरा पेस्ट तैयार कर लें।

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पेस्ट में कच्चे दूध की जगह गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। इस तैयार पेस्ट को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। 20 मिनट तक सूखने के बाद उसे चेहरे पर लगाएं। इस पैक को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें, आपको जल्द ही चेहरे पर फर्क नजर आएगा।