Home Jobs & Careers MPPSC Recruitment 2021: एमपी में वेटरनरी सर्जन असिस्टेंट के 129 पदों पर कल...

MPPSC Recruitment 2021: एमपी में वेटरनरी सर्जन असिस्टेंट के 129 पदों पर कल से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया, जानें डिटेल

66
0

Veterinary Assistant Surgeon Recruitment 2021: वेटरनरी साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर 5 अक्टूबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

MPPSC Jobs 2021: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की तरफ से वेटरनरी फील्ड में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने वेटरनरी सर्जन असिस्टेंट (VSA) के 129 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. संबंधित फील्ड में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 यानी मंगलवार से शुरू हो जाएगी. उम्मीदवारों का सिलेक्शन एमपीपीएससी द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के आधार पर होगा.

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 5 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 4 नवंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 4 नवंबर 2021
आवेदन फॉर्म में करेक्शन की अंतिम तारीख- 6 नवंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- अभी घोषित नहीं हुई

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
कमीशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन केवल वही लोग कर पाएंगे, जिनके पास वेटरनरी साइंस (Veterinary Science) में ग्रेजुएशन या इसके समकक्ष कोई डिग्री है. उम्मीदवारों का एमपी स्टेट वेटरनरी काउंसिल और एमपी रोजगार में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कमीशन के नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. एमपी रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन फॉर्म का करेक्शन चार्ज 50 रुपये है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले आप मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. होम पेज पर आपको Recruitment का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करें. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन को पूरी तरह पढ़ लें, ताकि फॉर्म में कोई गलती ना हो.