Home Dharm Valentine Day : वैलेंटाइन डे पर प्रेमी का दिल जीतने के लिए...

Valentine Day : वैलेंटाइन डे पर प्रेमी का दिल जीतने के लिए राशि अनुसार करें ये उपाय, लव लाइफ रहेगी मस्त

9
0

Valentine Day : प्यार का त्योहार, वैलेंटाइन डे नजदीक है और आप सोच रहे होंगे कि अपने प्रियजन के साथ इस दिन को उनके लिए खास बनाने के लिए कैसे बिताया जाए। अपने प्रेमी की राशि के आधार पर अपने साथी को अपनी तिथि को यादगार बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं। 

मेष राशि- मेष राशि वाले बच्चों की तरह, चंचल और आवेगी होते हैं। सहज तिथियां, लघु रोमांच, या कुछ भी जो उन्हें आश्चर्यचकित करता है और उन्हें विशेष महसूस कराता है। उनकी प्रतिद्वंद्विता की भावना को पूरा करने के लिए, उनसे उनके लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं के बारे में बात करें। ये लोग बहुत बहुत जल्दी उत्सुक हो जाते हैं। 

वृष राशि- वृष राशि के जातक अपने आराम की किसी भी चीज को अधिक महत्व देते हैं। वे किसी नई जगह की जाँच करने के बजाय घर पर आपके साथ फिल्म देखने और चिल करने में समय बिताना पसंद करेंगे। ये लोग खाने के भी शौकीन होते हैं। 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक बौद्धिक बातचीत और मानसिक उत्तेजना के लिए तरसते हैं। बातूनी, मजाकिया व्यक्ति के रूप में, वे विविध गतिविधियों में शामिल होना पसंद करते हैं क्योंकि वे लंबे समय तक अपना ध्यान नहीं रख पाते हैं और इसलिए आसानी से ऊब जाते हैं। उन्हें कुछ नया और दिलचस्प अनुभव कराएं, उनकी हर बात सुनें और सोच-समझकर जवाब दें।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले भावुक और पारिवारिक होते हैं और जब कोई उनकी भावनाओं की परवाह करता है तो उन्हें अच्छा लगता है। उन्हें घर का बना खाना पसंद है, लेकिन वे नासमझ रोमांटिक लोग भी हैं जो हर समय प्रेमी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास करते हैं। हास्यास्पद-रोमांटिक क्षण व्यतीत करें और रिश्ते में जल्दबाजी न करें।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले गतिशील, आशावादी और मूल रूप से करिश्माई होते हैं, और हमेशा यह सुनिश्चित करने के तरीके खोजके हैं कि सभी की निगाहें उन पर हों। उनके लिए एक सही तारीख यह होगी कि उन्हें लाइमलाइट में आने दिया जाए और उन पर पूरा ध्यान दिया जाए। उन्हें आश्वस्त करें कि वे आपकी दुनिया हैं और वे आपके लिए अपने प्यार को बढ़ाकर जवाब देंगे।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए शब्दों से ज्यादा एक्शन महत्वपूर्ण होता है। बिना मांगे उन्हें देखें कि उन्हें कहां मदद की जरूरत है और उनके चेहरे पर खुशी देखें। जबकि ठेठ रोमांटिक हावभाव और काव्यात्मक प्रेम भाव अच्छे हैं, वे किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो अपना स्नेह दिखाने में थोड़ा और गहराई तक जाए। उनके लिए, “आप जो कुछ भी करते हैं उसके लिए धन्यवाद” “आई लव यू” से कहीं अधिक मीठा है।

तुला राशि: रोमांस के मामले में तुला राशि वाले काफी पीछे रहते हैं। वे साझेदारी को महत्व देते हैं। उनका दिल जीतने के लिए, उन्हें एक मोमबत्ती की रोशनी में रात के खाने के लिए बाहर ले जाएं, समुद्र तट पर सूर्यास्त देखें या एक साथ एक सुंदर दृश्य देखें। वे प्यार महसूस करते हैं जब वे सिर्फ अपने साथी के साथ रह सकते हैं, भले ही और क्या हो रहा हो।

वृश्चिक राशि: जब डेटिंग की बात आती है, तो वे परिवर्तनकारी बंधनों की तलाश करते हैं जो उन्हें भावनात्मक रूप से चुनौती दें। एक शांत जगह पर भोजन करें या अपने पसंदीदा एल्बम या कलाकार को एक साथ सुनने पर विचार करें, दोनों ही गहरी बातचीत के अवसर पैदा करते हैं। यदि आप एक समुद्र तल के करीब हैं, तो नाव की सवारी या सूर्यास्त पाल की बुकिंग पर विचार करें।

धनु राशि- धनु राशि वाले “बड़े जाओ या घर जाओ” रवैया अपनाते है जो रिश्तों सहित उनके जीवन के सभी पहलुओं को प्रभावित करता है। उन्हें जीतने के लिए, आपको अपने भीतर के डेयरडेविल को गले लगाने की जरूरत है और रोमांच की भावना के साथ एक एंटरटेनर बनने की जरूरत है। वे अपने क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए कुछ भी करेंगे, खासकर अगर यह रोमांचक और तेज गति वाला हो।

मकर राशि: उनकी गंभीर आत्म-छवि पहली बार में गतिरोधपूर्ण लग सकती है,लेकिन अगर आप उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने रास्ते से हट जाते हैं, तो वे आपको बहुत जल्दी अपना बना सकते हैं। वे ऐसे रिश्ते में निवेश नहीं करेंगे जिसका स्थायी मूल्य नहीं है, इसलिए जल्दी में न हों और समय के साथ बंधन का निर्माण करें।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले अपरंपरागत होते हैं और जीवन के प्रति वैज्ञानिक दृष्टिकोण रखते हैं। इनका अनासक्त स्वभाव दूसरों को डराने वाला हो सकता है। वे किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं चाहते जो पहली नजर के प्यार में विश्वास करता हो और तुरंत उनके साथ रहना चाहता हो। उनके लिए, अपने साथी के साथ सबसे अच्छा दोस्त होना अतिरिक्त महत्वपूर्ण है, इसलिए कुंभ राशि के जातकों का दिल जीतने के लिए पहले दोस्ती करें।

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को जब भी कोई मौका मिलता है, वे कल्पना करना और वास्तविक दुनिया से बचना पसंद करते हैं। एक इमर्सिव अनुभव बनाने के लिए देखें और वे भावनाओं के समुद्र में डूब जाएंगे। मीन राशि के जातकों को प्रसन्न करने के लिए एक प्रेम पत्र या एक क्लासिक डिनर-मूवी डेट नाइट प्लान कर सकते हैं।