Home Dharm Rashifal: 4 मार्च को इन 3 राशि वालों को मिलेगा हर मामले...

Rashifal: 4 मार्च को इन 3 राशि वालों को मिलेगा हर मामले में किस्मत का साथ, पढ़ें 12 राशियों का हाल

31
0

Horoscope Rashifal 4 March 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 4 मार्च, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- संयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। संचित धन में कमी आएगी।

मार्च में इन 4 राशि वालों को बन रहे गुप्त धन प्राप्ति के योग, देखें क्या शामिल है आपकी राशि

वृष राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शान्ति‍ रहेगी। संबंधों में आपसी सदभाव रहेगा। कारोबार के प्रति सचेत रहें। कुछ परेशानियां आ सकती हैं। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। मन में निराशा के भाव रहेंगे।

मिथुन राशि- स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। व्यस्तता बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आय की स्थिति में सुधार होगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग म‍िलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग रहेगा। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। खर्च भी अधिक होंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी।

बुध गोचर से इन 4 राशि वालों के जीवन में आएंगी खुशियां, महीने भर रहेगी मौज

सिंह राशि- आत्मविश्वास तो रहेगा, परन्तु आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन होने की उम्‍मीद है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मानसिक कठिनाइयां रहेंगी। भाइयों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। तनाव से दूर रहें।

तुला राशि- मन परेशान हो सकता है। संयत रहें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार का विस्तार होगा। मेहनत अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। माता का साथ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। आय में कमी आएगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी आ सकती है।

आमलकी एकादशी कब है? जानें डेट, शुभ मुहूर्त, महत्व व व्रत पारण टाइमिंग

वृश्चिक राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिश्रम भी अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। कार्यक्षेत्र अनुकूल परिस्थितियां हो सकती है। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं।

धनु राशि- शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। पारिवारिक जीवन तो सुखमय रहेगा, परन्तु पिता को कुछ स्वास्थ्य सम्बन्धी विकार हो सकते हैं। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

मकर राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार का सहयोग भी मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेगी।

27 फरवरी से इन राशि वालों के शुरू हुए अच्छे दिन, एक महीने तक रहेगी शुक्रदेव की कृपा

कुंभ राशि- मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। स्थान परिवर्तन भी सम्भव हो सकता है। खर्च बढ़ेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। आय में कठिनाई एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

मीन राशि- खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मन अशान्त हो सकता है। पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती हैं। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।