Home Dharm Rashifal : 21 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का...

Rashifal : 21 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

28
0

Horoscope Rashifal 21 February 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 21 फरवरी 2022 को सोमवार है। सोमवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान शंकर की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 21 फरवरी, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- आज आपका दिन अवसरों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में उन्नति के अवसर मिलेंगे। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। व्यय की अधिकता रहेगी। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

साप्ताहिक अंकराशि : इन बर्थडेट वालों को आने वाले सप्ताह में मिलेंगे शुभ समाचार, चमक उठेगा भाग्य का सितारा

वृष राशि- मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्‍यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मिथुन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। कार्यक्षेत्र में परेशानियों से असहज भी हो सकते हैं। परिश्रम के अनुरूप सफलता में कमी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

आने वाले सप्ताह में इन राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां ही खुशियां, खूब मनाएंगे जश्न

कर्क राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। संचित धन में कमी आ सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। खानपान में रुचि रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी।

सिंह राशि- संयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। सन्तान सुख में वृद्धि होगी।

कन्या राशि-  मानसिक शान्ति‍ रहेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं, लेक‍िन खर्च भी अधिक रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

तुला राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। कला या संगीत के कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में कार्यभार में कुछ वृद्धि हो सकती है। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। अपने स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। रक्त विकार से पीड़ित हो सकते हैं। पिता का सहयोग मिलेगा।

इन राशियों पर रहते हैं विघ्नहर्ता भगवान गणेश मेहरबान, इनके जीवन से दुख- दर्द रहते हैं दूर

वृश्चिक राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्त हो सकता है। किसी धार्मिक कार्य के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे।

धनु राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। परिवार में शान्ति‍ के लिए भी प्रयास करें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिवार का साथ रहेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूरस्थ स्थान पर जा सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। तनाव से बचकर रहें।

मकर राशि- मन शान्त रहेगा। बातचीत में संयत रहें। परिवार की सुख-सुविधाओं के लिए खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। आय में कमी आ सकती हैं। किसी से पैतृक सम्पत्ति को लेकर विवाद की स्थिति हो सकती है। खर्च अधिक रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कुंभ राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाणी में सौम्यता रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्च बढ़ेंगे। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। सम्पत्ति में निवेश के योग बन रहे हैं।