Home Dharm 3 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें...

3 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

23
0

Horoscope Rashifal Tomorrow 3 November 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 नवंबर को बुधवार है। 4 नवंबर को दिवाली का महापर्व मनाया जाएगा। इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 3 नवंबर, 2021 यानी दिवाली से पहले किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। घर-पर‍िवार में धार्मि‍क कार्यक्रम हो सकते हैं। 

वृष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वस्‍त्र उपहार में प्राप्‍त हो सकते हैं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

बुध ने किया तुला में प्रवेश, देखें किस राशि की चमकने वाली है किस्मत, किसे रहना होगा सर्तक

मिथुन राशि- मन परेशान भी हो सकता है। आत्मसंयत रहें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी दूसरे स्थान पर भी जाना हो सकता है। व्‍यापार में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। 

कर्क राशि- कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। वाहन सुख में कमी आ सकती है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। बातचीत में संतुलित रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। 

सिंह राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि तो रहेगी, परन्तु शैक्षिक कार्यों में व्यवधान भी आ सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। 

कन्या राशि- मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। दिनचर्या अव्‍यवस्‍थित हो सकती है। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों से व‍िवाद हो सकता है।

तुला राशि- मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी,परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। 

मेष से लेकर मीन राशि तक, आज कर लें ये उपाय, सालभर नहीं रहेगा धन का अभाव

वृश्चिक राशि- स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। भाइयों से वैचारिक मतभेद रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्‍थान पर जा सकते हैं। संतान के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंति‍त रहेंगे। 

धनु राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान रहेगा। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। परिवार की समस्याओं के निस्तारण में पिता का साथ मिल सकता है। खर्चों की अधि‍कता से मन परेशान हो सकता है। व‍िवाद हो सकते हैं। 

मकर राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्‍थितियों का सामना करना पड़ सकता है। उच्‍चााधि‍कार‍ियों से व‍िवाद की स्‍थ‍ित‍ि बन सकती है। 

कुंभ राशि- कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि‍ होगी।

मीन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। स्वास्थ्‍य को लेकर परेशानी हो सकती हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार में धार्म‍िक कार्यक्रम हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क‍िसी प्रॉपर्टी से आय के स्रोत बनेंगे।