Home Dharm यदि आपकी है ऐसी उंगली तो निर्धन नहीं रहेंगे

यदि आपकी है ऐसी उंगली तो निर्धन नहीं रहेंगे

2
0

व्यक्ति के जीवन में धन और सम्मान मुख्य लक्ष्य होता है और यह सबकुछ मिलता है सूर्य से। व्यक्ति के जीवन में मान-सम्मान, पिता का सुख-दुख और सानिध्य, पत्नी का सुख, सरकारी नौकरी और इससे जुड़ाव और व्यक्तित्व कैसा होगा, यह सब सूर्य ग्रह पर निर्भर करता है। यदि सूर्य अच्छा है तो व्यक्ति जीवन में रचनात्मक प्रवृत्ति के होते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि सूर्य की उंगली छोटी है तो ऐसे लोगों को मान-सम्मान बेहद कम मिलता है। आजीवन धन की समस्या बनी रहती है। इन लोगों में उत्साह की कमी होती है। ये सामान्य स्तर से कम जीवन जीते हैं। लक्ष्य को पाने के ललक ऐसे लोगों में नहीं मिलती है। 

यदि सूर्य की उंगली सीधी है तो ऐसे व्यक्ति जीवन में जिस क्षेत्र में भी काम करते हैं उसमें लंबे समय तक बने रहते हैं। वे अपने क्षेत्र में एकाग्रता से काम करते हैं। यदि सूर्य की उंगली बहुत लंबी हो तो ऐसे लोग काम के प्रति उत्साही होते हैं। इनके जीवन में धन की स्थिति अच्छी बनी रहती हे। ये लोग धनवान होते हैं। जीवन में इन लोगों को बहुत अधिक मान-सम्मान मिलता है। इस तरह के लोग जिस भी क्षेत्र में काम करते हैं, उसमें मान-सम्मान खूब मिलता है। ऐसे लोग निर्धन नहीं होते। यदि शनि और सूर्य की उंगली समान हो तो इस तरह के लोग बहुत ही न्याय प्रिय होते हैं। अच्छे व्यापारी होते हैं। यदि इस तरह के लोग नौकरी करते हैं तो इन्हें सफलता बहुत तेजी से मिलती है। सफलता के लिए ये किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहते हैं। 

आज कुंभ राशि में अस्त होंगे देवगुरु बृहस्पति, इन 6 राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य

हस्तरेखा विज्ञान में सूर्य की उंगली का शनि की उंगली की ओर मुड़ना अच्छा नहीं माना गया है। ऐसे लोग को जीवन में बार-बार अपमान झेलना पड़ता है। यदि सूर्य की उंगली मुडी हुई है और सूर्य और शनि उंगली के बीच अंतर भी दिख रहा है तो ऐसे व्यक्ति की माता-पिता से दूरी बनी रहती है। अमूमन ऐसे लोगों केा माता-पिता का सुख नहीं मिल पाता। यदि सूर्य की उंगली के निचले पोर में तीन खड़ी रेखाएं मिलती हैं तो यह अच्छा निशान है। ऐसे लोग धन और मान-सम्मान दोनों पाते हैं, लेकिन यदि रेखाएं तीन से अधिक हैं तो मान-सम्मान और धन तो खूब पाते हैं, लेकिन स्त्री पक्ष से इन्हें अपमान का सामना करना पड़ता है। 
 (इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)