Home Dharm महाशिवरात्रि 2022: भगवान शिव को इस दिन अर्पित करें ये 3 चीजें,...

महाशिवरात्रि 2022: भगवान शिव को इस दिन अर्पित करें ये 3 चीजें, मनचाहा वरदान मिलने की है मान्यता

17
0

महाशिवरात्रि पर इस साल शुभ योग का निर्माण हो रहा है। भगवान शिव की महाशिवरात्रि पर विधिवत पूजा करने पर भक्तों की मन की मुरादें पूरी होने की मान्यता है। महाशिवरात्रि के दिन सात राशि के लोग अति भाग्यशाली रहने वाले हैं। अगर आप भी महाशिवरात्रि पर भगवान शंकर को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो जानिए महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर किन तीन चीजों को करना चाहिए अर्पित-

पंचामृत- महाशिवरात्रि के दिन भगवान शंकरको पंचामृत से स्नान कराएं। भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करें। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से मनोकामना पूरी होती है और भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

महाशिवरात्रि पर इन 5 राशि वालों पर होगी भोलेनाथ की कृपा, देखें क्या शामिल है आपकी राशि?

बेलपत्र– महाशिवरात्रि के दिन 11 बेलपत्र पर गाय का घी लगाकर भगवान शंकर को अर्पित करें। इस दौरान ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से मनोकामना पूरी होती है।

धतूरा– भगवान शिव को धतूरा अतिप्रिय है। महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव को धतूरा अर्पित करें। मान्यता है कि सच्चे मन से ऐसा करने वाले भक्त की मुराद खाली नहीं जाती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।